आज का राशिफल 16 दिसम्बर 2022 शुक्रवार : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल

rashifl

 Newspoint24/ आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )


आज का राशिफल 16 दिसम्बर 2022 शुक्रवार  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज ग्रहों की चाल आपके लिए लाभ के द्वार खोल रही है। केवल उचित परिश्रम की आवश्यकता है। किसी शुभचिंतक का सहयोग आपके लिए उम्मीद की नई किरण लेकर आएगा। विद्यार्थी और युवा अपने भविष्य को लेकर अधिक सक्रिय और गंभीर होंगे। किसी प्रियजन से बुरी खबर मिलने से निराशा हो सकती है। जल्दबाजी और भावुकता में कोई फैसला न लें। किसी वाहन या किसी महंगे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण को नुकसान होने से लागत अधिक हो सकती है। व्यावसायिक गतिविधियों में सुधार हो सकता है। व्यस्तता के कारण पति-पत्नी एक-दूसरे को समय नहीं दे पाते हैं। खाने से पेट खराब हो सकता है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
समय मिश्रित फलदायी है। दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी। समान विचारधारा वाले लोगों से मुलाकात एक नई ऊर्जा ला सकती है। भाई भी किसी लक्ष्य की प्राप्ति में शामिल होंगे। आर्थिक स्थिति में कुछ तनाव हो सकता है। दूसरे पक्ष को लगेगा कि स्थिति हाथ से फिसलती जा रही है। धैर्य और संयम से आप अपनी समस्या पर काबू पा लेंगे। सामाजिक गतिविधियों में भी योगदान दें। व्यापार में भाग्य और ग्रह गोचर आपके पक्ष में काम कर रहे हैं। पति-पत्नी के बीच रोमांटिक संबंध रहेंगे। सेहत से जुड़ी समस्याओं से निजात मिल सकती है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
समय शांतिपूर्ण और सकारात्मक रूप से निकल रहा है। आपका आत्मविश्वास नई उम्मीदें भी जगाएगा। घर में उचित व्यवस्था बनाए रखने का प्रयास भी सफल हो सकता है। किसी धार्मिक आयोजन की भी योजना बनेगी। दूसरे मामलों में ज्यादा दखल देने से बचें। यह इस तथ्य के कारण है कि यह विवाद का स्रोत हो सकता है। इस समय कोई भी यात्रा करने से समय खराब हो सकता है। व्यापार में आज आप अधिक व्यस्त हो सकते हैं। पारिवारिक और व्यावसायिक गतिविधियों के बीच उचित तालमेल बना रहेगा। ब्लड प्रेशर और डायबिटिक लोग विशेष ध्यान रखें।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
दिन की शुरुआत सुखद घटना से हो सकती है। आर्थिक मामलों में भी जीत मिल सकती है। दोस्तों या सहकर्मियों के साथ फोन पर हुई महत्वपूर्ण बातचीत का सही परिणाम मिल सकता है। आप अपनी योजना पर काम कर सकते हैं। दिन के दूसरे भाग में संभलकर रहने की आवश्यकता है। अचानक आपके सामने कोई समस्या खड़ी हो सकती है। आय के स्रोत में वृद्धि होगी लेकिन साथ ही खर्च अधिक होने से आर्थिक तनाव भी रहेगा। कार्य क्षेत्र में कार्यभार अधिक बना रह सकता है। विवाह में कुछ गलतफहमियां हो सकती हैं। सेहत अच्छी रह सकती है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
घर के अनुभवी और बड़े सदस्यों का आशीर्वाद और सहयोग आप पर बना रहेगा। अपने जीवन स्तर को सुधारने के लिए आपके पास थोड़ा व्यापक दृष्टिकोण होगा। अपनी पसंदीदा गतिविधियों के साथ समय बिताना भी राहत दे सकता है। अपने क्रोध और आवेश पर नियंत्रण रखें। दोपहर बाद मन में कुछ नकारात्मक विचार आ सकते हैं। गलत गतिविधियों से खर्च बढ़ेगा जिससे बजट बिगड़ सकता है। कार्यभार अधिक हो सकता है। वर्तमान में केवल वर्तमान गतिविधियों पर ही ध्यान देने की सलाह दी जाती है। पति-पत्नी के संबंधों में कुछ विवाद हो सकता है। थकान के कारण पैरों में दर्द और सूजन हो सकती है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आप अपने काम को नया रूप देने के लिए रचनात्मक गतिविधियों का सहारा लेंगे। जिससे उचित सफलता भी मिलेगी। घर की सुख-सुविधाओं से जुड़े कार्यों में भी आपका पूरा सहयोग रहेगा। समय बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए इसका सम्मान करें। विवाहित जातकों का ससुराल पक्ष से किसी प्रकार का मतभेद होने की स्थिति बन सकती है। अधिक काम करने से चिड़चिड़ापन हो सकता है। घर में बड़ों के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कुछ निजी कारणों से आप व्यवसाय पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। थकान और तनाव के कारण शारीरिक कमजोरी हो सकती है।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
आज आपका दिन बेकार की गतिविधियों के अलावा पूरी तरह से अपने कार्यों पर केंद्रित रहेगा। नई योजनाएं दिमाग में आएंगी और आप करीबी रिश्तेदारों की मदद से उन योजनाओं को शुरू कर पाएंगे। व्यावहारिक दृष्टिकोण रखें। अति उदारता आहत कर सकती है। कई बार आपका गुस्सा आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखना जरूरी है। तनाव के कारण आप पर्याप्त नींद नहीं ले पाएंगे। वैवाहिक संबंधों को मधुर बनाए रखने में आपका विशेष योगदान रहेगा। शारीरिक और मानसिक ऊर्जा को सकारात्मक बनाए रखने के लिए योग और ध्यान का सहारा लें।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आप अपने कर्म पर विश्वास करते हैं और इस समय आपका मंत्री होना आपके भाग्य को आकार देगा। आपका पूरा ध्यान आर्थिक गतिविधियों को मजबूत करने पर रहेगा। इससे जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेंगी। दोस्तों के साथ घूमने में समय बर्बाद न करें। यह कड़ी मेहनत का समय है। खर्चे बजट से अधिक होने की संभावना है। जिससे थोड़ा तनाव हो सकता है। कार्यक्षेत्र पर अपना पूरा ध्यान रखें। कोई बाहरी व्यक्ति घर को बर्बाद कर सकता है। मूत्र पथ के संक्रमण और सूजन होगी।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज आप कोई विशेष कार्य पूरा कर सकते हैं। घर का वातावरण भी ठीक से बना रहेगा। आप दूसरों की मदद करने और उनकी समस्याओं का समाधान खोजने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। ऐसा करने से आपको खुशियां मिल सकती हैं। किसी रिश्तेदार की नकारात्मक बातों पर ज्यादा ध्यान न दें। यह केवल आपके तनाव में इजाफा करेगा। पैसों के लेन-देन में थोड़ी सावधानी बरतें। महिलाओं से जुड़े बिजनेस में सफलता मिल सकती है। किसी खास व्यक्ति का सहयोग आपके लिए भाग्यशाली साबित होगा। काम की अधिकता और तनाव का असर ब्लड प्रेशर पर पड़ेगा।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आय और व्यय में समानता रहेगी। दिन के दूसरे पक्ष में कुछ परेशानी हो सकती है। लेकिन आप अपने आत्मविश्वास से इसका समाधान निकालने में सफल रहेंगे। घर के कामों में भी समय व्यतीत होगा। मामा पक्ष से मधुर संबंध बनाए रखें क्योंकि खराब संबंध आपके स्वाभिमान को प्रभावित कर सकता है। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता के अध्ययन पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में अचानक स्थिति बेहतर होने से मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक और आर्थिक मामलों में जीवनसाथी का सहयोग आपको तनाव से मुक्ति दिलाएगा। गैस और एसिडिटी से परेशान रहेंगे

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज आप सामाजिक या राजनीतिक गतिविधियों में अधिक समय व्यतीत करेंगे। महत्वपूर्ण संपर्क भी होंगे। छात्रों को अपनी दक्षता पर पूरा भरोसा है। किसी भी निवेश नीति को लेने से पहले उसके बारे में उचित जानकारी प्राप्त कर लें। युवाओं का ध्यान कुछ नकारात्मक गतिविधियों की ओर आकर्षित हो सकता है। आपकी किसी व्यावसायिक योजना की सफलता आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगी। जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखना चाहिए।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
पिछले कुछ दिनों से चला आ रहा तनाव आज दूर हो सकता है। आप अपनी दिनचर्या में छोटा सा बदलाव करेंगे जो सकारात्मक रहेगा। घर की खरीदारी की बात आने पर आप अपने परिवार के साथ सुखद समय बिताएंगे। काम ज्यादा होने की वजह से आप घर पर आराम नहीं कर पाते हैं। संतान के कारण भी चिंता हो सकती है। किसी अनुभवी व्यक्ति से चर्चा करें। यदि कोई कोर्ट केस चल रहा है तो वह किसी की सहमति से सुलझ जाएगा। व्यावसायिक गतिविधियों में रुकावट नहीं आएगी। व्यस्तता के कारण पति-पत्नी एक-दूसरे को समय नहीं दे पाते हैं। खाने से पेट खराब हो सकता है।

Share this story