आज का राशिफल 15 जनवरी 2023 रविवार : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल 

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर ) 


आज का राशिफल 15 जनवरी 2023 रविवार  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
पिछले कुछ समय से चली आ रही समस्याओं के समाधान से आज घर का माहौल सकारात्मक बनेगा। लंबे समय से अटका हुआ भुगतान भी मिलने की संभावना है। तो आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहेगी। छोटी-छोटी बातों को लेकर पड़ोसियों से विवाद हो सकता है जो परिवार की खुशहाली को प्रभावित कर सकता है। इसलिए बेहतर है कि दूसरे लोगों की समस्याओं में न पड़ें। कार्यक्षेत्र में किसी कारण से तनाव हो सकता है। काम की वजह से आप अपने परिवार को समय नहीं दे पाते हैं। तनाव और थकान का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
काम अधिक रहेगा लेकिन आप उसे पूरी एकाग्रता और ऊर्जा के साथ पूरा करेंगे। यह एक धार्मिक नियोजन कार्यक्रम हो सकता है। परिवार के साथ मनोरंजन में भी कुछ समय व्यतीत करें। बच्चों के करियर को लेकर कुछ चिंता हो सकती है। इस नकारात्मक माहौल में धैर्य बनाए रखना ही सार्थक है। यह पता लगाना आपका काम है कि वह क्या है और उसे पूरा करना है। प्रॉपर्टी के व्यापार के लिए आज का दिन शुभ है। पति-पत्नी के संबंध घनिष्ठ हो सकते हैं। बदलते परिवेश के कारण खांसी जैसी शिकायत हो सकती है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज अपनी महत्वपूर्ण योजना शुरू करने का सही समय है। ग्रह गोचर आपके पक्ष में है। अपनी क्षमताओं और ऊर्जा का अधिकतम लाभ उठाएं। कुछ समय सामाजिक संस्थाओं की मदद में भी व्यतीत होगा। रुपये के लेन-देन पर विशेष ध्यान दें। इससे घर में गलतफहमी भी हो सकती है। यदि आप वाहन ऋण लेने की योजना बना रहे हैं, तो पहले इसके बारे में सोच लें। आज मार्केट में आपका इम्प्रैशन काफी अच्छा रहेगा। घर और व्यापार में सामंजस्य बनाए रखने से प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। अत्यधिक काम से थकान हो सकती है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
बच्चों की पढ़ाई को लेकर भविष्य की थोड़ी सी योजना फलीभूत हो सकती है जिससे आप काफी राहत महसूस करेंगे। आप अपना ध्यान दूसरे कामों में लगा पाएंगे। किसी करीबी मेहमान के आने से घर में खुशनुमा माहौल रहेगा। घर के किसी बड़े को स्वास्थ्य कारणों से अस्पताल जाना पड़ सकता है। महत्वपूर्ण कार्य की सिद्धि से अहंकार स्वभाव में आ सकता है, जो कि गलत है। नया काम आज शुरू हो सकता है। पति-पत्नी के बीच कोई विवाद संभव है। गर्मी से सिरदर्द या माइग्रेन हो सकता है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज खास लोगों से मुलाकात होगी और किसी खास मुद्दे पर चर्चा भी होगी जो सभी लोगों के लिए फायदेमंद हो सकती है। अगर आप अपनी संपत्ति बेचने की योजना बना रहे हैं तो आज का दिन बहुत अच्छा है। संतान के लिए कोई उम्मीद पूरी न होने से मन निराश हो सकता है। चिंता न करें, बच्चों का मनोबल बढ़ाएं। साथ ही परिवार का माहौल भी सामान्य रखें। आयात-निर्यात संबंधी व्यापार गति पकड़ने लगेगा। पारिवारिक जीवन अच्छा रह सकता है। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
समाज सेवी संस्था से जुड़ना और सेवा करना व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव ला रहा है। साथ ही अपने कार्यों से अवगत रहें। अपनी योजनाओं की शुरुआत गुपचुप तरीके से करें। वर्तमान में परिश्रम का परिणाम नहीं मिलेगा, इसलिए धैर्य बनाए रखना आवश्यक है। भविष्य में आपकी यही मेहनत आपको सही फल दे सकती है। किसी पर ज्यादा शक करना हानिकारक हो सकता है। अपने निजी कामों की वजह से आज आप व्यवसाय पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। पति-पत्नी के बीच छोटी-छोटी बातों पर अनबन हो सकती है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।


तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज किसी कूटनीतिक संबंध से आपको लाभ हो सकता है। जनसंपर्क की सीमाएं भी बढ़ेंगी। वहीं परिवार के कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से और अनुशासित तरीके से करने से अधिकांश कार्य सही ढंग से संपन्न होंगे। किसी अजनबी के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें। आपको किसी प्रकार का विश्वासघात मिल सकता है। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। इससे आपके काम करने की क्षमता पर बुरा असर पड़ सकता है। आज संपर्क और मार्केटिंग कार्यों में अधिक समय व्यतीत करें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण आपको घर और व्यवसाय दोनों में सामंजस्य बनाकर रखना होगा। जरूरत से ज्यादा काम करने से कभी-कभी थकान भी हो सकती है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज आप अपनी प्रतिभा और बौद्धिक क्षमता से कुछ न कुछ करेंगे। आप स्वयं को चकित करने में सफल रहेंगे। समाज और निकट संबंधियों में भी आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। घर के बड़े बुजुर्ग आपकी सेवा और देखभाल से प्रसन्न रहेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार से मुलाकात करते समय सावधान रहें कि कोई पुरानी नकारात्मक बात दोबारा सामने न आए, इससे रिश्ते और भी खराब हो सकते हैं। विद्यार्थियों का पढ़ाई से ध्यान हट सकता है। व्यावसायिक गतिविधियां धीमी रहेंगी। जीवनसाथी का सहयोग आपका मनोबल और आत्मविश्वास बनाए रखेगा। विचारों में नकारात्मकता के कारण थोड़ा अवसाद या तनाव हो सकता है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
दैनिक दिनचर्या के प्रति आपका सकारात्मक दृष्टिकोण आपके लिए महत्वपूर्ण सफलता पैदा कर रहा है। इसके प्रभाव से रिश्तेदारों और घर में आपके रिश्ते मजबूत होते हैं। संतान के भविष्य की योजनाओं में आपके सहयोग की अत्यंत आवश्यकता है। विरासत में मिली संपत्ति में रुकावट आने से तनाव हो सकता है। वहीं भाइयों से भी संबंध बिगड़ने की संभावना है। साझेदारी के व्यापार में स्थितियाँ लाभप्रद रहेंगी। पति-पत्नी मिलकर किसी समस्या का समाधान निकाल सकते हैं। पेट खराब होने के कारण गैस और कब्ज जैसी शिकायत हो सकती है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
पारिवारिक गतिविधियों को ठीक से चलाने में आपका विशेष योगदान रहेगा। आप उसमें सफल भी हो सकते हैं। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न हो सकता है। परिवार के मामलों में दखलअंदाजी न हो इसका ध्यान रखें। हर किसी को वह आजादी देनी चाहिए जो वह चाहता है। इससे घर का माहौल खराब नहीं होगा। कार्यक्षेत्र में आज कोई महत्वपूर्ण अधिकार प्राप्त हो सकता है। पति-पत्नी के संबंध मधुर हो सकते हैं। खांसी, बुखार जैसा इंफेक्शन रह सकता है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
भावुकता के बजाय व्यावहारिक विचार रखें। आपकी बुद्धिमत्ता और व्यापारिक लेन-देन आपके लिए फ़ायदेमंद रहेंगे। वहां मांगलिक गतिविधियों में भाग लेने के लिए किसी रिश्तेदार को आमंत्रित किया जा सकता है। किसी भेदभाव जैसी स्थिति से स्वजनों को तनाव हो सकता है। तनावपूर्ण स्थितियों से बचें जो खराब रिश्तों का कारण बन सकती हैं। आज किसी को पैसा उधार न दें। मार्केटिंग और मीडिया से जुड़े कामों में आज समय बर्बाद न करें। अविवाहित लोगों के लिए एक अच्छा रिश्ता विवाह की ओर ले जा सकता है। तनाव आपकी कार्यक्षमता और मनोबल को प्रभावित कर सकता है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
प्रकृति के करीब रहना और दैवीय शक्ति में विश्वास करना आपके भीतर सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप एक नए जोश और आत्मविश्वास के साथ अपने काम के प्रति समर्पित रहेंगे। कुछ समय अपने परिवार के साथ बिताएं। यह पता लगाना आपका काम है कि वह क्या है और उसे पूरा करना है। रिश्तेदारों और मित्रों से संबंध अच्छे बनाकर रखें। टूर एंड ट्रेवल्स, मीडिया और कला कार्यों में आज अधिक लाभ होने की संभावना है। पारिवारिक वातावरण सुखमय हो सकता है। आपकी नियमित दिनचर्या और उचित खान-पान आपके स्वास्थ्य को बेहतरीन बनाए रखेगा।

Share this story