आज का राशिफल 15 दिसम्बर 2022 बृहस्पतिवार : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )


आज का राशिफल 15 दिसम्बर 2022 बृहस्पतिवार

 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
इस समय भाग्य एक लाभकारी सफलता देने वाला होगा। आपको केवल अपने कार्यों के प्रत्येक स्तर के बारे में सोचने और उन पर कार्य करने की आवश्यकता है। आपको लाभ के नए रास्ते भी मिल सकते हैं। कभी-कभी सबको खुश रखने की गतिविधि आपके लिए हानिकारक स्थितियाँ पैदा कर सकती है। इसलिए अपनी प्रदर्शन गतिविधि पर नियंत्रण रखें। अपने कार्यों पर केंद्रित रहें। कार्यक्षेत्र में प्रयास कर सभी निर्णय स्वयं लें। वैवाहिक संबंध मधुर हो सकते हैं।


वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। वर्तमान घटनाओं पर नजर रखें। साथ ही परिजनों का सहयोग भी आपके लिए फायदेमंद रहेगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना भी आज प्राप्त हो सकती है। किसी महत्वपूर्ण वस्तु के खो जाने या चोरी हो जाने की आशंका से तनाव हो सकता है। लेकिन चिंता न करें क्योंकि आइटम घर पर ही मिल जाएगा। मामा भाई बहनों से संबंध खराब हो सकते हैं। व्यवसाय में कर्मचारियों और सहयोगियों के प्रति आपका विश्वास और उचित व्यवहार उनकी कार्यक्षमता में वृद्धि करेगा। जीवनसाथी का सहयोग आपका मनोबल और ऊर्जा बनाए रखेगा।


मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज कोई अटका हुआ भुगतान मिलने से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। इस समय शुभ ग्रहों की स्थिति बन रही है। भरपूर समय दें। साथ ही काम के प्रति पूर्ण समर्पण आपको नई सफलता दिलाएगा। काम की अधिकता के कारण कुछ क्रोध भी रहेगा; स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। बच्चों की समस्याओं के समाधान में आपका सहयोग उनके आत्मसम्मान को बढ़ाएगा। व्यवसाय में वर्तमान परिस्थितियों पर अपना ध्यान केंद्रित रखें।


कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
विशेष रूप से आर्थिक कार्यों में अपना ध्यान रखें। रुपये में आमदनी के मामले में आज का दिन बेहतरीन है। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, जिन्हें ठीक से निभाना आपके लिए मुश्किल हो सकता है। अपनी जिम्मेदारियों को दूसरों के साथ बांटना सीखें। इसलिए आप अपने निजी कार्यों पर ध्यान दे सकते हैं। व्यापार के क्षेत्र में प्रतिस्पर्धियों की गतिविधियों को नजरअंदाज न करें। जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों का सहयोग आपका मनोबल बढ़ाएगा। गैस, कब्ज आदि के कारण जोड़ों में दर्द हो सकता है।


सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
कठिनाइयों और बाधाओं के बावजूद आप अपना आत्मविश्वास बनाए रखेंगे। भाग्य आपके पक्ष में है। आप अपने कार्यों को भी आसानी से पूरा कर पाएंगे। पिछले कुछ समय से चली आ रही कोई नकारात्मक स्थिति आज किसी मित्र के सहयोग से टल जाएगी। अपना बजट सीमित रखें और अपनी जरूरत के हिसाब से संतुलित रखें। यदि भूमि या वाहन के लिए ऋण कार्यक्रम विकसित किया जा रहा है, तो जितना आप वहन कर सकते हैं उससे अधिक न लें। कार्यक्षेत्र में कुछ काम रुक सकते हैं।


कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
रोजाना के तनावपूर्ण माहौल से राहत पाने के लिए किसी धार्मिक संस्थान में कुछ समय बिताने और सहयोग से आपको मानसिक शांति मिलेगी। साथ ही आपके मान-सम्मान और आध्यात्मिक उन्नति में भी वृद्धि होगी। भूमि संबंधी लाभ की भी संभावनाएं हैं। किसी भी तरह के कागजी काम को निपटाने में सावधानी बरतें। आपकी एक छोटी सी गलती आपके लिए बड़ी समस्या खड़ी कर सकती है। आमदनी के साथ-साथ खर्च भी बढ़ेगा।


तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
अपना ध्यान गलत गतिविधियों से दूर रखें और केवल महत्वपूर्ण कार्यों पर ही ध्यान दें। इस समय परिस्थितियाँ अनुकूल हैं। किसी शुभचिंतक के सहयोग से आपकी कोई मनोकामना पूरी होगी। जल्दबाजी और भावुकता में लिया गया फैसला गलत साबित हो सकता है। किसी भी तरह के भ्रम की स्थिति में घर के बड़े सदस्यों से सलाह लें। छोटी-छोटी बातों पर तनाव न लेने दें। व्यापार और नौकरी दोनों क्षेत्रों में आपको किसी प्रकार की राजनीति का सामना करना पड़ सकता है।


वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
दिन बहुत ही शानदार गुजरेगा। आपका उदार और करिश्माई व्यक्तित्व दूसरों के लिए मिसाल कायम करेगा। देश और विदेश दोनों जगहों पर आपका खौफ रहेगा और आप मौके का पूरा फायदा उठा पाएंगे। भावुक होकर आप कुछ ऐसा भी कर सकते हैं जिससे आप नुकसान में भागीदार बनेंगे। सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों से दूर रहें। समय खराब होने के अलावा कुछ हासिल नहीं होगा।


धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज परिवार और रिश्तेदार आपकी प्राथमिकता रहेंगे। संतान की उच्च शिक्षा संबंधी कार्य सुचारू रूप से पूरे होंगे। घरेलू जिम्मेदारियों और दैनिक कार्यों को आप पूरा कर पाएंगे। दोपहर के समय ग्रहों की स्थिति थोड़ी विपरीत परिणाम दे सकती है। आप अपनी प्रतिभा और क्षमताओं का पूरा फायदा नहीं उठा पाएंगे। कोई काम समय पर पूरा न होने से मन खिन्न रहेगा। व्यवसाय के क्षेत्र को लेकर आप जो योजनाएं बना रहे थे, उनमें आज कुछ व्यवधान आ सकता है।


मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
दोपहर का समय बहुत अनुकूल है। विपरीत परिस्थितियों में भी आप आगे बढ़ेंगे। दिन शुरू होते ही अपने कार्यों और योजनाओं की रूपरेखा तैयार करें। रिश्तों के मूल्य और महत्व का विशेष स्थान होगा। मनोरंजन और मौज-मस्ती में समय बिताकर बच्चे पढ़ाई से दूर हो सकते हैं। भले ही आज सब कुछ अच्छा है, लेकिन मन में एक अनजाना डर रहेगा। जिससे आप काम पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे।


कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
समय अनुकूल है। उधार दिया हुआ धन प्राप्त होगा। परिवार के साथ मनोरंजक गतिविधियां होंगी। आपकी प्रतिभा सबके सामने आएगी। अपने किसी सपने को पूरा करने का सही समय है। छात्रों को अपनी पढ़ाई में कुछ व्यवधान का सामना करना पड़ सकता है। इस समय किसी भी तरह के लेन-देन से बचें। दूसरों की भावनाओं को नज़रअंदाज़ न करें। अत्यधिक अहंकार और हठ के कारण आपकी बदनामी हो सकती है। नए व्यापारिक सौदे लाभकारी रहेंगे। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। .


मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज अधिकांश समय आपकी रुचि के कार्यों को करने में बीतेगा। इससे आपको मानसिक और आध्यात्मिक शांति मिलेगी। किसी खास मुद्दे पर भी चर्चा होगी। जोखिम भरे कार्यों से बचें। पिछले कुछ सालों से आप जिस मामले को लेकर परेशान हैं, उसका समाधान निकालना मुश्किल होगा। कोई अप्रिय समाचार मिलने से आपका मन निराश रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत और लगन का सही फल भी मिलेगा।

Share this story