आज का राशिफल 14 दिसम्बर 2022 बुधवार : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  


आज का राशिफल 14 दिसम्बर 2022 बुधवार  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आपका संतुलित और सकारात्मक रवैया आपको किसी भी अच्छी या बुरी स्थिति में उचित सामंजस्य बनाए रखने में मदद करेगा। स्थानांतरण से जुड़ी योजनाओं को शुरू करने के लिए समय अनुकूल है। इस समय अपने प्रतिस्पर्धियों की गतिविधियों पर नज़र रखें। किसी भी गलत काम पर गुस्सा होने की बजाय उसे शांति से सुलझाने की कोशिश करें। रुपये और पैसों से जुड़े लेन-देन से आज आप परहेज करें तो बेहतर होगा। बिजनेस से जुड़ी किसी समस्या का समाधान हो सकता है। परिवार में खुशी का माहौल हो सकता है। सेहत अच्छी रह सकती है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
इस समय ग्रह गोचर बहुत अनुकूल रहेगा। भविष्य की योजनाएं सफल होंगी। अपनी पिछली कुछ गलतियों से सीखकर आप अपनी दिनचर्या में और सुधार कर पाएंगे। युवा भी जीवन मूल्यों को गंभीरता से समझेंगे। नकारात्मक गतिविधि के लोग आपको अपने लक्ष्य से भटका सकते हैं। बड़ों और अनुभवी लोगों से मार्गदर्शन लेने में संकोच न करें। विद्यार्थियों को गलत संगति से दूर रहना चाहिए। बिजनेस में कोई नया काम शुरू करने के लिए समय अनुकूल है। दांपत्य जीवन में सहजता रहेगी। सेहत अच्छी रह सकती है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
घर में परिवार के साथ समय बिताकर आप तरोताजा महसूस करेंगे। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई अटका हुआ काम भी इस समय पूरा हो सकता है। आप हर स्थिति में तालमेल बनाकर रखेंगे। कर्ज से जुड़ा किसी भी तरह का लेन-देन न करें। साथ ही बच्चों की गतिविधियों और कंपनी पर भी नजर रखें। उन्हें सकारात्मक गतिविधियों में व्यस्त रखें। व्यापार में निवेश से संबंधित जटिलता का सामना करना पड़ सकता है। घर की छोटी-बड़ी बातों को नजरअंदाज करें तो बेहतर होगा। खांसी, बुखार और सर्दी जैसी समस्या हो सकती है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
किसी भी समाजसेवी संस्था से जुड़ने और सहयोग करने से आपको आध्यात्मिक सुख की प्राप्ति होगी। आपकी जीवनशैली में भी सकारात्मक बदलाव आएगा। आप अपनी योग्यता के माध्यम से किसी विशेष कार्य को भी पूरा करने में सक्षम होंगे। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें। अचानक कोई बड़ा खर्चा आ सकता है। निजी गतिविधियों से जुड़ा कोई जोखिम न लें। किसी भी समस्या में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेने की सलाह दी जाती है। मार्केटिंग से जुड़े कार्यों को आज टाल दें तो बेहतर होगा। परिवार में आपसी प्रेम और सौहार्द बना रहेगा। कुछ निराशा और बेचैनी हो सकती है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
संतोषजनक समय चल रहा है। दिनचर्या में थोड़ा बदलाव करने के लिए अपनी रुचि की गतिविधियों को करने में कुछ समय व्यतीत करें। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। किसी नजदीकी रिश्तेदार से कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न हो सकता है। जोखिम भरे कार्यों से दूर रहें और लापरवाही करके किसी भी नियम का उल्लंघन न करें। अहंकार और अति आत्मविश्वास जैसे नकारात्मक लक्षणों पर काबू पाना आवश्यक है। दिन की शुरुआत में बिजनेस से जुड़ी कुछ परेशानी हो सकती है। मुश्किल समय में आपको जीवनसाथी और परिवार के लोगों का भरपूर सहयोग मिलेगा। पाचन तंत्र कमजोर हो सकता है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
अनुभवी लोगों की उपस्थिति में आपको कुछ सकारात्मक अनुभव हो सकते हैं। महिलाओं के लिए समय विशेष रूप से अनुकूल हो सकता है। वे अपने घर और करियर दोनों में अच्छा तालमेल बनाए रखने में सफल रहेंगे। किसी के सामने अपनी योजनाओं और गतिविधियों की चर्चा न करें। ध्यान रखें कि पिछली नकारात्मकता भी आपके प्रदर्शन को प्रभावित कर सकती है। भुगतान संबंधी लेन-देन करते समय सावधान रहें। स्थिति अनुकूल है। कार्यक्षेत्र में आपकी सूझबूझ और विवेक से व्यवस्था में सुधार होगा। दाम्पत्य जीवन में छोटी-बड़ी बातों को अधिक महत्व न दें। आपको किसी प्रकार की एलर्जी या पेट खराब होने की समस्या हो सकती है।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आपके योगदान और कार्यशैली को घर और समाज में सराहा जाएगा। किसी विशेष कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत सफल होगी। पारिवारिक जिम्मेदारियों को भी आप ठीक से निभा पाएंगे। किसी भी प्रकार का धन का लेन-देन न करें। नहीं तो कुछ रिश्तों में किसी वजह से खटास आ सकती है। किसी भी विकट परिस्थिति में अपनी मनःस्थिति को शांत रखें। व्यापारिक दृष्टिकोण से समय अनुकूल रहेगा। परिवार में खुशी का माहौल हो सकता है। किसी बात से चोट लग सकती है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
घर में किसी नजदीकी रिश्तेदार के आने से पहल का माहौल बनेगा। उपहारों का आदान-प्रदान सभी के लिए खुशियां लेकर आएगा। युवा वर्ग नौकरी से जुड़े किसी भी क्षेत्र में सफल हो रहे हैं। अपनी महत्वपूर्ण चीजों को सुरक्षित रखें क्योंकि उनके खो जाने या भूल जाने की संभावना है। शब्दों का प्रयोग सावधानी से करें, इससे आपत्तिजनक स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है। व्यावसायिक क्षेत्र में आपकी कार्यकुशलता और कौशल के कारण सफलता आपके द्वार खटखटाएगी। काम का अधिक बोझ होने के बावजूद आप परिवार और जीवनसाथी को समय देंगे। वर्तमान परिवेश के कारण सुरक्षा नियमों का कड़ाई से पालन करना आवश्यक है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
समय अनुकूल है। आवश्यकता केवल अपनी योजनाओं को सही ढंग से शुरू करने की है। जमीन संबंधी या पारिवारिक कोई समस्या चल रही है तो आज उसका उचित समाधान मिल सकता है। इसलिए प्रयास करते रहें। बड़ों की सलाह पर अमल करें। निश्चय ही यह आपके लिए सकारात्मक रहेगा। ध्यान रहे कि वित्तीय कार्यों में लेखांकन करते समय किसी प्रकार की त्रुटि हो सकती है। किसी महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर पैसा लगाना भविष्य में और फायदेमंद साबित होने वाला है। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। सेहत अच्छी रह सकती है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज कोई अटका हुआ काम पूरा होने से राहत मिल सकती है। परिवार के किसी सदस्य के विवाह की बात हो सकती है। रुपए-पैसे के मामले में किसी भी तरह का कर्ज न लें। अगर प्रॉपर्टी या वाहन से जुड़ा कोई लोन लेने की योजना है तो उस पर पुनर्विचार करने की जरूरत है। संवाद करते समय उपयुक्त शब्दों का प्रयोग करें। कार्य क्षेत्र में कर्मचारियों से उचित तालमेल बना रहेगा। पति-पत्नी के संबंध मधुर हो सकते हैं। मधुमेह के रोगियों को अपना विशेष ध्यान रखना चाहिए।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
किसी राजनीतिक या प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात फायदेमंद रहेगी। इससे आपकी लोकप्रियता भी बढ़ेगी। लोगों की चिंता न करें, अपने मन के अनुसार कार्यों पर ध्यान दें, निश्चित रूप से आपको सफलता मिल सकती है। निजी जीवन में कुछ नकारात्मक बातें फिर सामने आ सकती हैं। जिससे आपके मनोबल में कमी आएगी और कार्यक्षमता भी प्रभावित होगी। इस समय सकारात्मक गतिविधि के वातावरण में समय बिताना आवश्यक है। कार्यक्षेत्र में लिया गया कोई दृढ़ निर्णय अच्छा साबित होगा और सफलता भी दिलाएगा। घर का वातावरण सही और खुशहाल बना रहेगा। सेहत अच्छी रह सकती है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
कुछ समय अपने साथ भी बिताएं। आत्म-निरीक्षण आपको मन की बहुत अधिक शांति और शांति देगा। आपको अपने कार्य कौशल के माध्यम से उम्मीद से अधिक लाभ मिलेगा। अवश्य ही आपको कोई विशेष लाभ मिल सकता है। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर परेशानी हो सकती है। कुछ महत्वपूर्ण कार्य अधूरे भी रह सकते हैं। छात्रों और युवाओं को दूसरों की मदद लेने के बजाय अपने भविष्य से जुड़ी गतिविधियों की शुरुआत करनी चाहिए। कार्यक्षेत्र में आपके प्रबंधन और कर्मचारियों के साथ उचित तालमेल उत्पादन में वृद्धि करेगा।

Share this story