आज का राशिफल 13 सितंबर 2022 मंगलवार, धन के मामले में सावधान रहें 4 राशि वाले, बाकी जानें अपना भविष्यफल किसे मिलेगी खुशखबरी? 

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

 
आज का राशिफल 13 सितंबर 2022 मंगलवार 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
समय की गति आपके पक्ष में है। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास के कारण सफलता आपके निकट होगी। सामाजिक सीमाएं भी बढ़ेंगी और आपका उदार व्यवहार आपके लिए सम्मानजनक रहेगा। कोई बड़ा निवेश करने के लिए भी समय उत्तम है। संतान की ओर से किसी प्रकार का तनाव रहेगा। क्रोध या आक्रामकता के बजाय धैर्य और शांति से समस्या का समाधान किया जा सकता है। बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के कारण व्यक्तिगत समस्याएं भी बढ़ सकती हैं।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
ग्रह आपके पक्ष में हैं। कुछ महत्वपूर्ण लाभकारी यात्राएं पूर्ण होंगी। घर, दुकान, कार्यालय आदि की मरम्मत और सुधार से संबंधित योजनाएं भी बनेंगी। सावधान रहें कि किसी भी तरह से भाइयों के साथ संबंध खराब न हों। आर्थिक मामलों में सोच-समझकर निर्णय लें। गलत गतिविधियों में अधिक पैसा खर्च करने की संभावना है। बिजनेस प्लेस में आज किसी भी तरह का महत्वपूर्ण फैसला न लें।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आप शांति से अपने कामों को करने में सक्षम होंगे। तो आपको सफलता मिलेगी। बदलते परिवेश के कारण जो नई नीतियां बनी हैं, वे आपके लिए फायदेमंद साबित होंगी। निकट संबंधियों से संबंध मधुर रहेंगे। बाहरी गतिविधियों पर समय बर्बाद न करें क्योंकि कोई उचित परिणाम प्राप्त नहीं होगा। योजनाओं को शुरू करने के लिए कुछ प्रयास करने पड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में छोटी-छोटी बातों को गंभीरता से लें। पति-पत्नी के बीच सामंजस्य की भावना हो सकती है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
परिवार के साथ खुशी से समय व्यतीत होगा। आप अपनी दक्षता और कौशल के कारण कुछ महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त करेंगे। कहीं से शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। किसी की नकारात्मक बात आपको हतोत्साहित कर सकती है। इसका असर आपकी सेहत पर भी पड़ेगा। सब कुछ ठीक रहने पर भी किसी के मन में बेचैनी की स्थिति हो सकती है। आमदनी के साथ-साथ खर्चा भी होगा। कार्यक्षेत्र में कोई कार्य करते समय किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
पिछले कुछ समय से चली आ रही समस्या का समाधान होगा और महीने से राहत और आराम मिलेगा। आप पूरे आत्मविश्वास के साथ अपने अन्य कार्यों पर भी ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे। दोपहर का समय थोड़ा प्रतिकूल है। तो सावधान रहें। अपने क्रोध और अहंकार पर नियंत्रण रखें। इससे हालत और खराब हो सकती है। विद्यार्थियों को अधिक प्रतिस्पर्धा करनी पड़ सकती है। व्यापार में आपको अपनी मेहनत के अनुसार सही परिणाम मिलेगा।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आपका व्यावहारिक दृष्टिकोण आपके काम में सफलता लाएगा। जैसे-जैसे आप कुछ महत्वपूर्ण लोगों के साथ मेलजोल करेंगे, आपको आकर्षक अनुबंध भी मिलेंगे। कोर्ट-कचहरी से जुड़ा कोई मामला चल रहा है तो उसे लेकर अधिक सतर्क रहें। सभी प्रकार के खर्चे स्थिति बन सकते हैं। आप अपनी सूझबूझ से परिस्थितियों को नियंत्रित करने में सफल रहेंगे। अपने बिजनेस प्लान के बारे में किसी को न बताएं। आज आपका रोमांटिक मूड पार्टनर के साथ संबंधों को मधुर बनाएगा।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
इस समय ग्रह स्थिति आपके पक्ष में है। इसका सम्मान करो। लाभ के नए रास्ते भी मिल सकते हैं। किसी करीबी रिश्तेदार को भी वहां किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा। कभी-कभी अति आत्मविश्वास की वजह से आपको परेशानी हो सकती है। योजनाओं को शुरू करने के लिए प्रयास करने होंगे। बच्चों का सही मार्गदर्शन जरूरी है। आपकी लापरवाही के कारण कोई जरूरी और महत्वपूर्ण काम अधूरा रह सकता है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज स्थिति में सकारात्मक बदलाव और कई मौके मिल सकते हैं। व्यावहारिक जीवन में ये अनुभव आपके काम आएंगे। विपरीत परिस्थितियों का समाधान भी आपको मिल जाएगा। भाइयों और अन्य रिश्तेदारों के साथ संबंध थोड़े कमजोर हो सकते हैं। आपके स्वभाव में थोड़ी नरमी होना जरूरी है। दूसरों को सलाह देने की बजाय अपने व्यवहार पर ध्यान दें। व्यापार में कोई विशेष लाभ कमाने की कोई संभावना नहीं है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
समय आपको सुखद महसूस कराएगा। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। अपनों के बीच समय बिताने से आध्यात्मिक खुशी मिलेगी। विदेश जाने वाले बच्चों से संबंधित कार्यवाही भी शुरू की जा सकती है। दोस्तों से उचित संबंध बनाए रखना आवश्यक है। विरोधी प्रबल होगा; आपके खिलाफ खड़ा नहीं हो पाएगा। कई बार आपका उग्र स्वभाव आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है।

यह भी पढ़ें : आज का पंचांग 13 सितंबर 2022 मंगलवार, आश्विन कृष्ण पक्ष, तृतीया , चतुर्थी श्राद्ध, विघ्नराज संकष्टी चतुर्थी, भद्रा, पञ्चक, गण्ड मूल, सर्वार्थ सिद्धि योग

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना या शुभ समाचार प्राप्त होगा। आप मानसिक रूप से अधिक आराम महसूस करेंगे। धन का विवेकपूर्ण निवेश लाभ दे सकता है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण आप घरेलू जिम्मेदारियों पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। विद्यार्थियों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए क्योंकि इससे पढ़ाई में बाधा आ सकती है। कार्य प्रगति संतोषजनक हो सकती है। पति-पत्नी के संबंधों में कुछ विवाद उत्पन्न हो सकता है। अधिक काम करने के कारण पैरों में सूजन रह सकती है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
पिछले कुछ समय से की गई मेहनत का अब सही परिणाम मिला है। बाधाओं के बावजूद आप अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। भाइयों से संबंध मधुर हो सकते हैं। आप अदालती मामलों और राजनीतिक मामलों में उलझ सकते हैं। बेहतर होगा कि आज आप इससे बचें। अपने बजट को अपनी जरूरतों के हिसाब से सीमित और संतुलित रखना जरूरी है। काम के सिलसिले में कर्मचारियों के बीच चल रहा झगड़ा या विवाद आज सुलझ सकता है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
समय मान-प्रतिष्ठा बढ़ाने वाला है। अपने आसपास के लोगों के साथ कुछ समय बिताएं, इससे आप तनावमुक्त महसूस कर सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य के वैवाहिक जीवन में परेशानी के कारण मन उदास रहेगा। क्रोध के कारण धैर्य और संयम से स्थिति को बचाएं। बच्चों को भी ज्यादा लापरवाह नहीं होना चाहिए। बिल्डर और संपत्ति से संबंधित व्यवसाय में अच्छा लाभ कमाएं। दाम्पत्य जीवन सामान्य रह सकता है।

Share this story