आज का राशिफल 13 अक्टूबर 2022 गुरुवार का राशिफल सिंह राशि संपत्ति विवाद से विवाद हो सकता , कन्या राशि व्यापार क्षेत्र में किसी भी गतिविधि की उपेक्षा न करें

rashifl

Newspoint24/ आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
सही ग्रह स्थिति और आपका सकारात्मक व्यवहार आपको महत्वपूर्ण सफलता दिला रहा है। इस समय का सदुपयोग करें। रिश्तेदारों के साथ संबंध काफी मजबूत होंगे। भविष्य के लिए भी महत्वपूर्ण योजनाएं बनेंगी। कुछ संपत्ति में व्यवधान या वंशानुगत कार्यों से तनाव हो सकता है। भाई-बहनों के साथ संबंध खराब होने की संभावना है, इसलिए सावधान रहें। संतान की किसी समस्या के समाधान में आपका सहयोग समस्या का समाधान कर सकता है। आपकी कार्यशैली और योजना आपके व्यवसाय को और गति दे सकती है। 

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
राजनीतिक और सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। राजनयिक संपर्क भी आपके लिए कुछ शुभ अवसर प्रदान करेगा। नया वाहन खरीदने की योजना बनेगी। उधार लिया हुआ रुपया लौटाने से आर्थिक समस्या का समाधान हो सकता है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में अधिक ध्यान देने की जरूरत है। दोस्तों के साथ घूमने और मौज-मस्ती करने में अपना समय बर्बाद न करें, इससे आपका महत्वपूर्ण काम रुक सकता है। व्यापार में आपकी समझ और गतिविधियाँ बहुत फायदेमंद हो सकती हैं। पति-पत्नी के रिश्ते को सहयोग से पूरा किया जा सकता है। 

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज आप रोजमर्रा की जिंदगी से अलग एक दिन बिताकर कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। इससे आपकी मानसिक और शारीरिक थकान दूर होगी। आपके भीतर एक नई ऊर्जा का प्रवाह अनुभव किया जा सकता है। कोई आपकी भावुकता और उदारता का फायदा उठा सकता है। इसलिए किसी पर भरोसा करने से पहले उसके सभी स्तरों के बारे में अच्छी तरह सोच लें। दोस्तों के साथ घूमना और घूमना समय की बर्बादी हो सकती है। साझेदारी से जुड़े कारोबार में पारदर्शिता का होना जरूरी है। पति-पत्नी के बीच उचित तालमेल बना रहेगा। सेहत ठीक रह सकती है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आज मैं कुछ महत्वपूर्ण और उच्च कोटि के लोगों के साथ समय बिताऊंगा। यह आपके आत्म-सम्मान को भी बढ़ाएगा और नई सफलता का मार्ग प्रशस्त करेगा। इस समय विरोधी भी आपके व्यक्तित्व के खिलाफ हथियार डाल देगा। कोई भी महत्वपूर्ण काम करने से पहले उससे जुड़ी योजनाओं पर पुनर्विचार करें। एक छोटी सी गलती भी आपको परेशान कर सकती है। घर को साफ सुथरा रखने के लिए जरूरी है कि सभी अनुशासित रहें। आपके व्यवसाय को बदलने वाली नीतियों को शीघ्रता से लागू करें। 

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
घर में बदलाव या नवीनीकरण से संबंधित कोई योजना बनेगी। इन योजनाओं को शुरू करते समय वस्तु के संबंध में नियमों का पालन करना अधिक उपयुक्त होगा। अच्छी आर्थिक स्थिति बनाए रखने के लिए बजट बनाए रखना आवश्यक है। किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या अपने पास रखने से घर में तनावपूर्ण माहौल बनेगा। उम्मीद है कि आपकी वस्तु निश्चित रूप से मिल जाएगी। संपत्ति विवाद से घर में किसी करीबी रिश्तेदार या भाई से विवाद हो सकता है। आज आप व्यवसाय में अधिक व्यस्त हो सकते हैं। 

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
किसी कोर्ट केस का फैसला या संपत्ति से जुड़े अटके हुए काम आपके हाथ में हो सकते हैं। आप रिश्तेदारों के साथ विवादों में उपस्थित रहेंगे। किसी भी प्रकार के कार्य करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें, छोटी सी गलती भी अधिक धन हानि का कारण बन सकती है। बेहतर होगा कि आज आप इन गतिविधियों से बचें। अपनी योजनाओं को किसी के सामने प्रकट न करें; कोई भी इसका फायदा उठा सकता है। व्यापार क्षेत्र में किसी भी गतिविधि की उपेक्षा न करें। घर का वातावरण उपयुक्त और सुखद हो सकता है। खान-पान में लापरवाही से पेट खराब हो सकता है।

यह भी पढ़ें : आज का पंचांग 13 अक्टूबर 2022 गुरुवार , कार्तिक कृष्ण पक्ष, चतुर्थी करवा चौथ, वक्रतुण्ड संकष्टी चतुर्थी

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज आप कोई भी काम शुरू करने से पहले अपने विवेक की आवाज सुनें, आपको अच्छी समझ और सोचने की क्षमता जरूर मिलेगी। घर में कोई अच्छा काम पूरा करने की योजना बनेगी। आपकी लापरवाही किसी करीबी के साथ संबंध खराब कर सकती है। इसलिए हमें ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है। बड़ों की सलाह को नजरअंदाज न करें। उनके सहयोग और आशीर्वाद से सारी व्यवस्थाएं ठीक हो जाएंगी। इस समय मशीन और लोहे के व्यापार में लाभप्रद सफलता मिल सकती है। 

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
धार्मिक संस्थाओं के साथ सेवा संबंधी गतिविधियों में रुचि लेने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। साथ ही समाज में आपका मान सम्मान और प्रभुत्व बना रहेगा। इस समय अपने लक्ष्य पर पूरा ध्यान दें, सफलता भी मिल सकती है। अगर आप इस समय वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो वर्तमान से बचें। आर्थिक मामले फिलहाल सामान्य रहेंगे। अनावश्यक खर्चों में कटौती करें। व्यवसायिक कार्यों में आज अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी। 

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
इस समय शारीरिक और मानसिक विश्राम पाने के लिए कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। यदि आप कोई संपत्ति या वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो इस पर गंभीरता से विचार करें। किसी भी प्रकार का कागजी कार्य करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें। एक छोटी सी गलती के बड़े परिणाम हो सकते हैं। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह का पालन करना फायदेमंद हो सकता है। अगर आप किसी के साथ पार्टनरशिप करने की सोच रहे हैं तो आपकी यह पार्टनरशिप काफी बेहतरीन रहेगी। 

यह भी पढ़ें : करवाचौथ पर इस बार शुक्र अस्त का प्रभाव, नवविवाहित महिलाएं इस साल व्रत की शुरूआत न करें

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज आपको किसी जरूरतमंद की मदद करनी पड़ सकती है और ऐसा करने से आपको दिल और दिमाग की शांति का अनुभव होगा। जो बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं उन्हें अपनी मेहनत का सही परिणाम मिल सकता है। अगर आप इस समय कर्ज लेने की सोच रहे हैं तो पहले फिर से सोच लें या किसी बुजुर्ग की सलाह लें। साथ ही अपने कीमती सामान का भी अच्छे से ख्याल रखें। व्यापार के क्षेत्र में जो गतिविधियां चल रही हैं, उनमें आज कुछ व्यवधान आ सकता है। 

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
इस समय ग्रह चरागाह आपको मनोबल और आत्मविश्वास से भरपूर रखेगा। सामाजिक रूप से भी आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। अपनी इस सफलता को कायम रखने के लिए यह आवश्यक है कि आप संयम और आदर्श प्रकृति को बनाए रखें। कुछ आर्थिक चिंता रहेगी। यह समस्या कुछ समय तक बनी रहेगी इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है। इस समय घर के बड़ों से सलाह लें। अगर आप अपने व्यवसाय में कोई नया काम शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो यह शुरुआत करने का सही समय है। 

यह भी पढ़ें : इस बार करवा चौथ पर कई विशिष्ट संयोग, जानें कब करें व्रत का उद्यापन

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करने के लिए अपनी रुचि की गतिविधियों में समय व्यतीत करें। यह आपको खुश महसूस करा सकता है। पारिवारिक माहौल भी बेहतरी के लिए बदल सकता है। आज कहीं रुपये के लेन-देन की बात न करें; आपका रुपया फंस सकता है। किसी साक्षात्कार आदि में सफलता न मिलने से युवा निराश हो सकते हैं। व्यवसाय संबंधी कोई भी कार्य या धन का लेन-देन करते समय उचित कागजी कार्रवाई करें। 

Share this story