आज का राशिफल 13 दिसम्बर 2022 मंगलवार  : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

आज का राशिफल 13 दिसम्बर 2022 मंगलवार

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
जमीन-जायदाद से जुड़ा कोई लंबित काम आज पूरा होने की संभावना है। भविष्य के लिए कुछ योजनाओं पर काम किया जा सकता है। कोई अटका हुआ रुपया मिलने से चिंता दूर होगी। अपने महत्वपूर्ण कार्यों को दिन के पहले भाग में पूरा करने का प्रयास करें। दोपहर बाद स्थिति प्रतिकूल रहेगी। चल रहे कार्यों में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। पड़ोसियों से किसी तरह का विवाद हो सकता है। व्यवसायिक स्थान पर आपका मान सम्मान बना रहेगा। पति-पत्नी के संबंध मधुर होंगे।


वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
घर में मेहमानों के आने से पहल होगी। परिवार में पिछले कुछ समय से चली आ रही उठापटक को दूर करने के लिए आप कुछ महत्वपूर्ण नियम भी बनाएंगे और उसमें आप सफल भी होंगे। संतान को लेकर किसी प्रकार की चिंता हो सकती है। घर के बड़ों से सलाह लेकर समस्या का समाधान हो सकता है। खर्च करते समय बजट को नजरअंदाज न करें, नहीं तो बाद में पछताना पड़ सकता है। पारिवारिक व्यवसाय के कारण आप व्यवसाय पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। घर का वातावरण खुशनुमा हो सकता है। वाहन सावधानी से चलाएं।


मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज आप जो काम करने की सोचेंगे उसे पूरा करेंगे। इसलिए अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पहली प्राथमिकता दें। धर्म-कर्म और समाज सेवा से जुड़े कार्यों में रुचि बढ़ेगी। कोई महत्वपूर्ण शुभ समाचार भी आज प्राप्त हो सकता है। ध्यान रहे कि सामाजिक गतिविधियों के साथ-साथ पारिवारिक मुद्दों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। बुरे लोगों और बुरी आदतों से दूर रहें। किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार का साथ आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव हो सकते हैं। पारिवारिक वातावरण सुखद हो सकता है।


कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आपके बुद्धिमानी से लिए गए निर्णय से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। किसी घनिष्ठ मित्र या संबंधी के घर अतिथि के रूप में जाने का अवसर प्राप्त होगा। यह मुलाकात आपको रोजाना के तनाव से मुक्ति दिलाएगी। किसी अजनबी से रुपए से जुड़ा लेन-देन करते समय सावधान रहें, किसी प्रकार के नुकसान की स्थिति बन सकती है। मनोरंजन के साथ-साथ अपने निजी कार्यों पर भी ध्यान दें। व्यवसाय या नौकरी से जुड़ा कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय अपने द्वारा न लें। पारिवारिक वातावरण सुखमय हो सकता है।


सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा होने से आप राहत महसूस करेंगे। आपके आत्मविश्वास और आत्म बल में भी वृद्धि होगी। इस समय अपने राजनीतिक संबंधों को मजबूत करें। किसी राजनीतिक रिश्ते में अपना प्रभाव न बिगाड़ने के प्रति सावधान रहें। पड़ोसियों से किसी प्रकार का झगड़ा या विवाद होने की संभावना है। किसी भी मामले में दखलअंदाजी करने से बचें। कारोबार में किसी अनुभवी व्यक्ति के सहयोग व सलाह से रुके हुए काम फिर से शुरू हो जाएंगे। पति-पत्नी के बीच बेहतरीन संबंध बने रहेंगे।


कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आज आपका कोई विशेष हुनर और योग्यता लोगों के सामने आएगी। अपनी सफलता का अधिकतम लाभ उठाएं। कुछ समय बच्चों और घरेलू समस्याओं को सुलझाने और उनके काम में मदद करने में व्यतीत होगा। अपने प्रतिस्पर्धियों और विरोधियों की गतिविधियों को नज़रअंदाज़ न करें। कोई आपकी भावनाओं और उदारता का फायदा भी उठा सकता है। आर्थिक रूप से भी आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। व्यवसाय में आपकी गतिविधियों में परिवर्तन से उत्पादन क्षमता में वृद्धि होगी।


तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। उन्नति के पर्याप्त अवसर मिल सकते हैं। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशी का माहौल रहेगा। कभी-कभी आत्मविश्वास की कमी और आलस्य के कारण कार्यों में व्यवधान आ सकता है। अपने इन दोषों को दूर करने का प्रयास करें। किसी भी काम को टालने की कोशिश न करें। कार्य क्षेत्र में व्यावसायिक गतिविधियां थोड़ी धीमी रहेंगी। परिवार के सदस्यों के साथ उनकी जरूरत से संबंधित वस्तुओं की खरीदारी करेंगे।


वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
समय के साथ किए गए कार्यों का फल भी सही रहेगा। इसलिए अपनी ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें। आपको अवश्य ही सफलता मिल सकती है। आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच यह सुनिश्चित करेगी कि सभी कार्य योजनाबद्ध तरीके से पूरे हों। अपने अहंकार पर नियंत्रण रखें। इसके कारण कुछ रिश्ते खराब हो सकते हैं। अधिक सोच-विचार के कारण कोई महत्वपूर्ण सफलता हाथ से निकल सकती है। व्यवसायिक स्थान में हाल में हुए बदलाव अच्छे परिणाम देंगे। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर हल्का विवाद हो सकता है।


धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज ग्रह गोचर आपके लिए बहुत अच्छी स्थिति बना रहा है। समाज और परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। भाइयों के बीच चल रहा कोई विवाद खत्म होगा और रिश्ते फिर से मधुर बनेंगे। अत्यधिक भावुकता हानिकारक भी साबित हो सकती है। इस समय कोई भी निर्णय व्यावहारिक रूप से लें। दिल की बजाय दिमाग से काम लेना बेहतर होगा। यदि घर में कोई निर्माण संबंधी कार्य चल रहा है तो उसमें विघ्न आ सकता है। मीडिया से जुड़े कारोबार में कोई नई सफलता मिल सकती है। पति-पत्नी के संबंध मधुर हो सकते हैं।


मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज आप अपनी दिनचर्या और अभ्यास में कुछ बदलाव करेंगे। सभी कार्यों को व्यवस्थित ढंग से करने और सामंजस्य बनाए रखने से आपको सफलता मिल सकती है। निवेश के मामलों पर अधिक ध्यान दें। परिवार के लोगों को अपने तरीके से काम करने दें और उनका साथ दें। इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। घर के किसी बड़े सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। कुछ महत्वपूर्ण कार्य भी रुक सकते हैं। किसी भी सौदे या लेन-देन संबंधी गतिविधियों में अतिरिक्त सावधानी बरतें।


कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
अगर घर में रेनोवेशन या मेंटेनेंस से जुड़ी कोई योजना है फाइनेंस से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण फैसला भी इस समय सकारात्मक परिणाम देगा। मित्रों और परिवार के साथ मनोरंजन का कोई कार्यक्रम होगा। अपनी भावुकता और उदारता पर भी संयम रखें। कोई आपकी कमजोरी का फायदा उठा सकता है। किसी से भी ज्यादा बहसबाजी में न पड़ें। अपने काम के साथ काम करते रहो। कार्यक्षेत्र में अपनी योजनाओं और प्रक्रियाओं को गुप्त रखें।


मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
संतान की किसी समस्या का समाधान ढूंढने से तनाव दूर होगा। बड़ों का आशीर्वाद और मार्गदर्शन आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। आपकी कार्यकुशलता में भी वृद्धि होगी। योजना से जुड़े कुछ मांगलिक कार्य भी घर में पूरे हो सकते हैं। अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखें और अपनी ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करें। क्रोध और जल्दबाजी आपकी उपलब्धियों को बिगाड़ सकती है। इस समय आर्थिक मामलों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। आपको अपने कार्यक्षेत्र में बनाई गई नीतियों और योजनाओं पर काम करने की जरूरत है। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।

Share this story