आज का राशिफल 12 दिसम्बर 2022 सोमवार : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर ) 

 

आज का राशिफल 12 दिसम्बर 2022 सोमवार  

 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
रिश्तेदार घर पर होंगे और एक-दूसरे के दर्शन करने से सभी को खुशी मिलेगी। बेहतर जीवनशैली बनाए रखने के आपके प्रयास सफल होंगे। बस अपने कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करते रहें। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर समस्या कुछ महत्वपूर्ण कार्यों में बाधा उत्पन्न कर सकती है। उनका पर्यवेक्षण आपकी प्राथमिकता होगी। इस समय अनजान लोगों से बात न करें। यदि आप व्यवसाय में कोई नया कार्यक्रम लागू कर रहे हैं, तो प्रयास करें।


वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
घर के बड़े सदस्यों का आशीर्वाद और स्नेह आप पर बना रहेगा। कोई महत्वपूर्ण कार्य भी उनके सहयोग से पूरा होगा। महिलाओं के लिए आज का दिन बहुत ही शुभ रहेगा। उनकी क्षमता और प्रतिभा उन्हें उनके लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करेगी। किसी से झूठी बहस में न पड़ें। यह केवल आपको चोट पहुँचा सकता है। अपना बोझ हल्का करने के लिए दूसरों के साथ काम बांटना सीखें। ठीक होने की कोशिश करने के बजाय, वे अपनी उदासी में लोटते हैं और इस प्रकार, अधिक असफलता का अनुभव करते हैं। व्यापार में विभागीय जांच होने पर परिणाम आपके पक्ष में रहेगा।


मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज किसी प्रॉपर्टी या किसी खास प्रोजेक्ट को लेकर चर्चा होगी। सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। कुछ समय आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में बिताने से भी आप सकारात्मक महसूस करेंगे। बस इस बात का ध्यान रखें कि भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें। माता-पिता अपने बच्चों को मिलनसार रखें। अत्यधिक अनुशासित होने के कारण उनका स्वभाव और जिद्दीपन हो सकता है। समय अनुकूल है। लाभकारी अनुबंध मिल सकता है। विवाह उत्तम हो सकता है। ब्लड प्रेशर और डायबिटीज से जुड़ी कोई समस्या है तो लापरवाही न करें।


कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
भावनाओं के बजाय व्यावहारिक होकर अपने कार्यों को पूरा करें। इससे आप निर्णय लेने में सक्षम होंगे। आप सामाजिक और व्यक्तिगत गतिविधियों में भी शामिल होंगे। आस-पास की लाभकारी यात्रा भी संभव है। सचेत रहें, कोई पुराना मामला फिर से उभर सकता है। आपके लेन-देन पर भी विचार करने की आवश्यकता है। आपका गुस्सा और जल्दबाजी आपके कार्यों में बाधा डाल सकती है। व्यावसायिक गतिविधियां आज कुछ धीमी रह सकती हैं। जीवनसाथी का सहयोग और धैर्य आपका मनोबल बढ़ाएगा। आर्थिक परेशानी के कारण मन में अवसाद रह सकता है।


सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आप अपनी मेहनत और प्रयास से परिस्थिति के अनुकूल ढलने की कोशिश कर रहे हैं और आपको इस मेहनत का सही फल भी मिलने वाला है। यदि रुपया कहीं अटका हुआ है तो उसे संभलने का भी आज सही समय है। पुरानी नकारात्मक बातों को अपने ऊपर हावी न होने दें। यह रिश्ते को तनाव और तनाव देने के अलावा कुछ नहीं करेगा। शीघ्र सफलता पाने की इच्छा से किसी भी अयोग्य कार्य में रुचि न लें। व्यावसायिक गतिविधियों पर आपको गंभीरता से काम करना होगा। पारिवारिक वातावरण सुखमय हो सकता है। हल्की मौसमी परेशानी रह सकती है।


कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आर्थिक गतिविधियों को बेहतर बनाए रखने के प्रयास सफल रहेंगे। बस योजनाबद्ध तरीके से अपने कार्यों को गति देने की जरूरत है। आप धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी योगदान देंगे। यदि विरासत में मिली संपत्ति को लेकर कोई विवाद चल रहा है तो आज उस पर कोई कार्रवाई न करें। वर्तमान में स्थिति अनुकूल नहीं है। आपके मन में व्याकुलता की स्थिति रहेगी। कार्यक्षेत्र में की गई मेहनत का सही परिणाम मिलेगा। पारिवारिक स्थितियाँ सुखमय हो सकती हैं। 


तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
दूसरों पर निर्भर रहने के बजाय अपनी क्षमताओं और योग्यता पर विश्वास करें। इससे आप कई समस्याओं का समाधान खुद ही निकाल पाएंगे। घर के खुशनुमा माहौल को बनाए रखने में आपकी विशेष भूमिका होती है। अकारण तनाव की स्थिति बन सकती है जिसका असर आपकी कार्यक्षमता पर भी पड़ेगा। गलत कामों में समय बर्बाद किए बिना अपने निजी कार्यों पर ध्यान दें। युवाओं को भी अपने करियर के प्रति जागरूक रहना चाहिए। महत्वपूर्ण सौदे महत्वपूर्ण सौदों की ओर ले जाने की संभावना है। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। थकान और अनिद्रा की समस्या हो सकती है।


वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
दिन का अधिकांश समय घर के रख-रखाव के कार्यों में व्यतीत होगा जिसका पूरे परिवार पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। सामाजिक गतिविधियों में भी आपकी सलाह को विशेष महत्व दिया जाएगा। हल्की स्वास्थ्य समस्याओं के कारण कुछ काम अधूरे रह सकते हैं। तनाव मत लो। परिवार के सदस्यों का सहयोग आपकी समस्याओं के समाधान में बहुत मददगार रहेगा। आर्थिक मामलों पर अधिक सोचने की जरूरत है। पारिवारिक जीवन मधुर हो सकता है। स्वास्थ्य नरम रहेगा।


धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
ग्रहों की स्थिति सुखद है। भाग्य के बजाय कर्म में विश्वास करने से आप अधिक सकारात्मक रहेंगे। लाभ के मार्ग मिल सकते हैं। आप परिवार के किसी सदस्य के विवाह में भी शामिल होंगे। इस बात का ध्यान रखें कि घर में कोई छोटी सी चीज लेना बड़ी समस्या हो सकती है। किसी बाहरी व्यक्ति को अपने परिवार में दखलअंदाजी न करने दें। योजना बनाना और उसमें तेजी लाना भी जरूरी है। पब्लिक डीलिंग, मार्केटिंग, मीडिया आदि से जुड़े बिजनेस में फायदा हो सकता है। पति-पत्नी की आपस में अच्छी बनती है। स्वास्थ्य ठीक हो सकता है।


मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
योजनाबद्ध और अनुशासित तरीके से काम करने से आपका काम सफल होगा। घर में बड़ों के साथ कुछ समय बिताएं। उनका सहयोग और आशीर्वाद आपके लिए वरदान साबित हो सकता है। काम का ज्यादा बोझ और तनाव को खुद पर हावी न होने दें। नहीं तो यह आपकी सेहत पर असर डाल सकता है। अपने प्रतिस्पर्धियों की गतिविधियों पर ध्यान न दें। आपके साथ धोखा होने की संभावना अधिक है। व्यापार अटके हुए कार्य आगे बढ़ेंगे। पारिवारिक व्यवस्था शांतिपूर्वक बनी रहेगी। क्रोध और तनाव से दूर रहें।


कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आप अपने व्यक्तिगत और रुचि के कार्यों में अधिक समय व्यतीत करेंगे। यह रोजाना की थकान दूर कर सकता है। यदि कोई सरकारी मामला कोर्ट में चल रहा है तो परिणाम आपके पक्ष में आ सकता है। किसी नजदीकी रिश्तेदार के विवाह में अलगाव या तनाव की संभावना हो सकती है। अधिक समझ और शांतिपूर्ण समाधान की आवश्यकता है। छात्र अपने किसी प्रोजेक्ट में असफल होने का तनाव न लें तो बेहतर होगा। व्यापार में कार्य प्रणाली को बेहतर बनाए रखने की आवश्यकता है। घर का वातावरण प्रसन्नतापूर्वक बना रहेगा। पैरों में दर्द व सूजन हो सकती है।


मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
अपने दिन का अधिकांश समय अपने निजी कार्यों में व्यतीत करें। सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्रों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। यदि कोई भवन निर्माण कार्य रुका हुआ है तो आज निर्णय लेने का अच्छा समय है। आपके किसी क़रीबी रिश्तेदार को लेकर आपके मन में शंका या अंधविश्वास की स्थिति रहेगी। इस समय धैर्य और स्थिरता की आवश्यकता है। यात्रा संबंधी किसी भी कार्य को टाल दें क्योंकि कोई अनुकूल परिणाम प्राप्त नहीं हो सकता है। काम भी एक चुनौती हो सकती है। घर का माहौल खुशनुमा हो सकता है। आप ऊर्जा और आत्मविश्वास में कमी का अनुभव कर सकते हैं।

Share this story