आज का राशिफल 11 दिसम्बर 2022 रविवार : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल 

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर ) 


आज का राशिफल 11 दिसम्बर 2022 रविवार  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज आप कुछ खास हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। घर पर कुछ खरीदना भी संभव है। किसी प्रियजन की परेशानी में मदद करने से आपको खुशी मिलेगी। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें; अन्यथा, आपका आत्म-सम्मान प्रभावित होगा। अचानक कोई खर्चा हो सकता है। यदि निर्णय लेने में परेशानी हो रही है तो किसी बड़े की सलाह लें। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। परिवार का वातावरण ठीक बना रहेगा।


वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज आपके द्वारा लिया गया कोई महत्वपूर्ण निर्णय अच्छा साबित होगा। परिजनों का सहयोग भी आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आप कार्यस्थल की गतिविधियों में भी भाग ले सकते हैं। अति आत्मविश्वास आपको परेशानी में डाल सकता है। स्थितियों को शांति से हैंडल करें। संवाद करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें। निवेश के लिए समय अनुकूल नहीं है। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी। अपनी शादी और परिवार के लिए समय निकालना जरूरी है।


मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
जल्दबाजी के बजाय शांति से अपने काम पूरे करने की कोशिश करें। सभी कार्य सही ढंग से पूरे होंगे। आपका अच्छा रवैया और संतुलित सोच समस्याओं को सुलझाने में आपकी मदद करेगी। ध्यान रखें कि ज्यादा सोचने से हाथ फिसलने लगते हैं। इसलिए जरूरी है कि प्लानिंग के साथ-साथ इसकी शुरुआत भी की जाए। अहंकारी होना या अपने को श्रेष्ठ समझना ठीक नहीं है। मार्केटिंग कार्यों को पूरा करने का यह सबसे अच्छा समय है। पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा।


कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
अपने मन के अनुसार गतिविधियों में अच्छा समय बिताने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। कुछ नई जानकारियां भी प्राप्त होंगी। बच्चे और युवा अपनी पढ़ाई और करियर पर पूरा ध्यान देंगे। कभी-कभी दूसरों की बातों में आकर आप खुद को चोट पहुंचा सकते हैं। मन में नकारात्मक विचार आएंगे। धैर्य और संयम रखें। अपने आप पर यकीन रखो। नौकरीपेशा लोगों का पूरा सहयोग रहेगा और कार्यों में प्रगति होगी।


सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन महिलाओं के लिए विशेष रूप से सुकून भरा रहेगा। नई योजनाएं बनेंगी। लाभकारी सिद्ध होगा। आपके बात करने का अंदाज दूसरे लोगों को आकर्षित करेगा। काम की अधिकता आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है। पुरानी नकारात्मकता को अपने ऊपर हावी न होने दें; वर्तमान में जीना सीखें। किसी भी कार्य को जल्दबाजी के बजाय सहजता से पूरा करने का प्रयास करें। कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बना रहेगा। परिवार के साथ समय बिताने से काम का बोझ अधिक रहने से माहौल खुशनुमा बना रहेगा। सेहत अच्छी रह सकती है।


कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। आपका प्रदर्शन उम्मीद से बेहतर रहने की संभावना है। पिछले कुछ दिनों से चली आ रही दिनचर्या में सकारात्मक बदलाव आएगा। आप सामाजिक गतिविधियों में भी शामिल होंगे। संतान के प्रवेश को लेकर असमंजस की स्थिति रहेगी। आज किसी भी तरह की यात्रा से बचें। ध्यान रखें कि आलस्य या अत्यधिक चर्चा केवल आपका समय बर्बाद कर सकती है। व्यावसायिक गतिविधियों में सुधार हो सकता है। दांपत्य जीवन में रिश्ते मधुर हो सकते हैं।


तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
कड़ी मेहनत करने और अपने भविष्य के कुछ लक्ष्यों के लिए काम करने से आपको सफलता मिलेगी। पारिवारिक मामलों में आपका फैसला सर्वोपरि रहेगा। भाइयों के साथ किसी भी प्रकार का विवाद और तनाव उत्पन्न न होने दें। अत्यधिक शारीरिक गतिविधि हानिकारक हो सकती है। बाहरी लोगों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें। कुछ ही लोग स्वार्थ के लिए आपका इस्तेमाल कर सकते हैं। इस समय आपको अपनी कार्यशैली में कुछ बदलाव करने की जरूरत है। जीवनसाथी और परिवार के साथ ख़रीदारी और मौज-मस्ती में समय बीतेगा।


वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
कुछ पुराने मतभेद सुलझेंगे। आपका समर्पण और साहस किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा कर सकता है। संतान से जुड़ी किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। किसी से शुभ समाचार मिल सकता है। अपनी जरूरी चीजों को सेव करें। सपनों की दुनिया से बाहर निकलिए और हकीकत को समझने की कोशिश कीजिए। किसी और पर भरोसा करना दुख दे सकता है। व्यापार में इस समय ऐसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है जहां प्रयास अधिक और लाभ कम हो। कपल्स के बीच उचित तालमेल रहेगा।


धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज सोचने और आत्मनिरीक्षण करने का समय है। यदि ट्रांसफर की कोई योजना है तो समय ठीक है। किसी प्रिय मित्र के साथ यात्रा होगी और पुरानी यादें भी ताजा होंगी। आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप दूसरों के मामलों में दखलअंदाजी न करें। नहीं तो उसे हर्जाना देना पड़ सकता है। किसी करीबी से वाद-विवाद का भी नकारात्मक प्रभाव घर की व्यवस्था पर पड़ेगा। व्यापार में आज कुछ रुकावटें आ सकती हैं।


मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज ग्रह अनुकूल चल रहा है। ठीक होने की कोशिश करने के बजाय, आप अपने दुख में डूब जाते हैं और इस प्रकार, अधिक असफलता का अनुभव करते हैं। जैसे-जैसे पॉलिसी परिपक्व होती है, वैसे-वैसे निवेश योजना भी परिपक्व होती है। बच्चों पर ज्यादा बंदिशें न लगाएं, इससे उनका मनोबल गिर सकता है। नकारात्मक बातों को खुद पर हावी न होने दें। कार्यक्षेत्र में सभी कार्यों को स्वयं व्यवस्थित करने का प्रयास करें। पारिवारिक माहौल खुशनुमा बनाए रखने के लिए परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय बिताएं।


कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आपके द्वारा किए गए किसी भी अच्छे काम के लिए आपको समाज में सम्मान मिलेगा। यदि आप किसी महत्वपूर्ण कार्य में धन लगाने की सोच रहे हैं तो इस पर गंभीरता से विचार कर लें, इस समय स्थिति अनुकूल है। सभी को खुश करने की कोशिश में आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसे अपनी पूरी ताकत से करें। अपना सामान खुद संभालें; भूलने की संभावना है। मौजूदा कारोबार के साथ-साथ किसी नए काम में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। दांपत्य सुखी रहेगा।


मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आप अपने आत्मविश्वास और समझ से किसी भी विपरीत परिस्थिति का सामना कर सकते हैं। भविष्य की योजनाएं इस समय प्रभावी रहेंगी। विद्यार्थियों को किसी प्रोजेक्ट में सफलता नहीं मिलने से निराशा होगी। हार मत मानो और पुनः प्रयास करें। साथ ही, घर में सुधार करने से पहले अपने बजट पर विचार करें। कार्यशैली में बदलाव आपके व्यवसाय के लिए अच्छा हो सकता है। काम का बोझ अधिक होने के कारण घर और परिवार के लिए कुछ समय निकालना जरूरी है। अपने काम को ओवरलोड न करें।

Share this story