आज का राशिफल 1 दिसंबर 2022, गुरुवार  : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

 

आज का राशिफल 1 दिसंबर 2022, गुरुवार   

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज आपकी कोई मनोकामना पूरी होगी। जिससे मन प्रसन्न रहेगा। नए उद्यमों की योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए परिवार का सहयोग भी मिलेगा। खुद को साबित करने के लिए अभी और मेहनत करने की जरूरत है। अगर आप वाहन से जुड़ा लोन लेने की योजना बना रहे हैं तो पहले इस पर विचार कर लें। इस समय अपनी गतिविधियों की गोपनीयता बनाए रखना महत्वपूर्ण है। नया काम शुरू होगा। पति-पत्नी के बीच तालमेल अच्छा बना रहेगा।

 

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आर्थिक रूप से समय उत्तम है। किसी आध्यात्मिक गतिविधि के व्यक्ति की संगति में रहने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। बच्चों के करियर से जुड़ी कोई जानकारी मिलने से घर में उत्साह का माहौल रहेगा। आप पर जिम्मेदारियां अधिक रहेंगी। आज कहीं भी धन का निवेश न करें। इसके लिए समय अनुकूल नहीं है। किसी के साथ वाद-विवाद में न पड़ें। समाज में आपकी छवि खराब हो सकती है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों और कर्मचारियों का पूरा सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आप अपने कर्म और पुरुषार्थ पर भरोसा करके महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा कर पाएंगे। आप मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। युवाओं का पूरा ध्यान अपने करियर पर रहेगा और सफल रहेंगे। कभी-कभी क्रोध और जिद जैसी नकारात्मक बातों के कारण दिनचर्या खराब हो सकती है। लापरवाही के चलते खर्चा बढ़ सकता है। कोर्ट-कचहरी के मामले को लेकर किसी तरह के समाधान की उम्मीद नहीं है। व्यापार में कोई नया प्रयोग करना लाभदायक रहेगा।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आज आप कुछ दैनिक कार्यों से राहत पाने के लिए किसी रिट्रीट या किसी आध्यात्मिक स्थान पर समय बिताने की कोशिश करेंगे। तो आपको आराम मिलेगा। अपने वित्त पर ध्यान दें। आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। इस समय आप अपने दैनिक कार्यों पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। बजट से अधिक खर्च करने से बचें। व्यवसायिक स्थिति सामान्य रहेगी। घर का वातावरण सुख-शांति से भरपूर रहेगा। आप मानसिक और शारीरिक रूप से पूरी तरह स्वस्थ महसूस करेंगे।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
पिछले कुछ समय से जिस लक्ष्य की योजना बनाई गई थी, उसे हासिल करने का यह सही समय है। आप भावनात्मक रूप से सशक्त महसूस करेंगे। आप अपनी बुद्धि और सूझबूझ से सभी समस्याओं का समाधान ढूंढ लेंगे। जल्दबाजी में लिए गए कुछ फैसलों को बदलना पड़ सकता है। कोई काम सोच समझकर करें या किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। इस समय आर्थिक स्थिति को ठीक रखने के लिए ख़र्चों पर नियंत्रण रखना आवश्यक है। व्यापार में मनोवांछित परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
समय प्रतिष्ठा का सम्मान करता है। कठिनाइयों और बाधाओं के अलावा आप अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। विशेष रूचि के कार्यों में भी सुखद समय व्यतीत हो सकता है। गलत वाद-विवाद में न पड़ें। केवल अपनी निजी गतिविधियों पर ध्यान दें। बजट को सीमित और जरूरत के हिसाब से संतुलित रखना जरूरी है। कार्यक्षेत्र में दूसरों पर निर्भर रहने की बजाय अपने प्रयासों से कार्यों को पूरा करने का प्रयास करें।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
घर के सदस्यों के बीच पारिवारिक जिम्मेदारियों को बांटकर कुछ समय अपने लिए बिताएं। किसी खास से मुलाकात आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव लाएगी। कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में व्यतीत करें। आपको अपनी मेहनत के अनुसार उचित परिणाम मिलेगा। संतान संबंधी कोई इच्छा पूरी न होने से मन उदास रह सकता है। निवेश या बैंकिंग संबंधी कार्य आज बहुत ही सावधानी से करें। यदि आपने किसी काम को लेकर योजना बनाई है तो आज उस पर कोई कदम न उठाएं।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
कोई भी कार्य करने से पहले गणेशजी कहते हैं; दिमाग की बजाय दिल की आवाज को ज्यादा महत्व दें। आपका विवेक आपको सही दिशा में आगे बढ़ने की बहुत प्रेरणा देगा। आप अपनी दिनचर्या को काफी अनुशासित तरीके से बनाए रखेंगे। युवा वर्ग अपनी किसी सफलता से असंतुष्ट रहेंगे, अब उन्हें और मेहनत करने की आवश्यकता होगी. कभी-कभी अपना उच्च अनुशासन बनाए रखना दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। घर का वातावरण ठीक बना रहेगा। स्वास्थ्य के मामले में समय कुछ ठीक नहीं रहेगा।

यह भी पढ़ें : खरमास में कोई भी शादी-विवाह आदि मांगलिक कार्य नहीं होंगे , जानें कब से लग रहा है खरमास, इस दौरान न करें ये कार्य

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
अपने महत्वपूर्ण कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। उधार लिया हुआ कोई पैसा वापस मिलने की पूरी संभावना है। छात्रों को व्यावसायिक अध्ययन में सफलता मिलेगी। किसी भी बाहरी गतिविधियों से बचें। अब कोई फायदा नहीं होगा। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों के साथ समय बिताना आपके आत्मसम्मान को ठेस पहुँचा सकता है। महिलाओं को अपनी गरिमा के बारे में अधिक जागरूक होना चाहिए। व्यापार से जुड़ी आपकी कोशिशों और मेहनत का उचित परिणाम मिलेगा। इस समय परस्पर विरोधी गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
कुछ समय से चली आ रही कोई समस्या करीबी रिश्तेदारों और परिवार के सहयोग से हल हो जाएगी। सामाजिक गतिविधियों में आपकी भागीदारी से आपको अपनी पहचान और सम्मान बनाए रखने में मदद मिलेगी। इस समय आपको अपने बढ़ते हुए खर्चों में कटौती करने की आवश्यकता है। कोई भी निवेश करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। इस समय छोटे-बड़े निर्णय लेते समय किसी का मार्गदर्शन व सहयोग लें। आज व्यापार में अधिक सरलता और गंभीरता की आवश्यकता है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज कोई महत्वपूर्ण सफलता आपका इंतजार कर रही है। महिलाओं के लिए विशेष रूप से समय अनुकूल है। अपने कार्यों के प्रति सजगता ही इन्हें सफलता दिलाएगी। छात्रों को किसी इंटरव्यू या प्रतियोगिता में सफलता मिलने की संभावना है। कभी-कभी छोटी-छोटी बातों पर आपका चिढ़ना घर के माहौल को अराजक बना देगा। फालतू के कामों में खुद को शामिल न करें। बेवजह के खर्चे आपकी नींद को प्रभावित कर सकते हैं। आसपास के व्यापारियों से चल रही प्रतिस्पर्धा में कुछ सफलता मिल सकती है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
घर के किसी सदस्य के विवाह संबंधी उचित संबंध होने से प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। लोगों से हल्की-फुल्की मुलाकात सुखद अनुभव हो सकती है। इंटरव्यू में सफलता से युवाओं का आत्मविश्वास बढ़ेगा। जल्दबाजी और आवेश में कोई काम बिगड़ सकता है। अपनी ऊर्जा को सकारात्मक गतिविधियों में लगाएं। एक खास बात का ध्यान रखें कि किसी पर भरोसा न करें। किसी अज्ञात का भय या चिंता रहेगी।

Share this story