आज का राशिफल 08 दिसम्बर 2022 बृहस्पतिवार  : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर ) 

आज का राशिफल 08 दिसम्बर 2022 बृहस्पतिवार   

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
दिल से नहीं दिमाग से काम लो। आपके आय के साधनों में सुधार होगा। तथा आर्थिक गतिविधियों में सुधार होगा। कोई भी योजना बनाने में जल्दबाजी न करें। भावुकता में आकर निर्णय लेना आपके लिए हानिकारक रहेगा। इस समय खर्चे भी बढ़ सकते हैं। अगर आप कोई नया काम शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो समय अच्छा है। किसी तरह की अनबन की स्थिति में जीवनसाथी की सलाह आपके आत्मबल को बनाए रखेगी। नकारात्मकता हावी हो सकती है।

 

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आपका पूरा ध्यान आर्थिक गतिविधियों को मजबूत करने पर रहेगा। गृह सुधार से जुड़ी योजनाएं भी बनेंगी। वास्तु के नियमों का पालन करेंगे तो इसका उचित परिणाम मिलेगा। विपरीत लिंग के किसी व्यक्ति को पैसा उधार देते समय सावधान रहें। क्योंकि, पैसा वापस मिलने की संभावना बहुत कम है। इस समय आप कार्यक्षेत्र में ध्यान नहीं लगा पाएंगे। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

 

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
दैनिक जीवन से थके होने के कारण आज आप अपना समय विश्राम और कलात्मक गतिविधियों में व्यतीत करेंगे। अपनी छिपी हुई प्रतिभाओं का उपयोग करके आप खुद को फिर से ताकतवर बना लेंगे। कभी-कभी आपके मन में नकारात्मक विचार उत्पन्न हो सकते हैं और अपने चाचा के साथ भी मधुर संबंध बनाए रखने की आवश्यकता है। पार्टनरशिप संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक वातावरण अच्छा बना रहेगा। ध्यान और योग पर अधिक ध्यान दें।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आज आप अपने भीतर आत्मविश्वास और ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। दोस्तों के साथ घूमने और मनोरंजक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। गलत कार्यों में खर्च बढ़ेगा। किसी दोस्त की पैसों से मदद करनी पड़ सकती है। संतान को लेकर किसी बात को लेकर मन में चिंता रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपका जोर कर्मचारियों पर रहेगा। पति-पत्नी के संबंध मधुर होंगे। ज्यादा गुस्सा न करें।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
सिंह राशि के स्वामी सूर्यदेव आपकी राशि में बैठकर आपको पूरी ऊर्जा और आत्मविश्वास प्रदान कर रहे हैं। इस समय ग्रहों की स्थिति पूरी तरह आपके पक्ष में है। कभी आपका अहंकार और अति आत्मविश्वास आपको समाज से अलग कर देगा। बच्चे की गतिविधियों और साथ में नजर रखना भी जरूरी है। आज किसी भी व्यक्ति के साथ पार्टनरशिप न करें। पार्टनर के साथ कुछ तनाव हो सकता है। जोड़ों के दर्द की समस्या हो सकती है।

यह भी पढ़ें : 9 दिसंबर से पौष मास , जानें पौष मास का महत्व , पौष मास में क्या करें और क्या न करें

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आज आपका अधिकांश समय बाहरी गतिविधियों में बीतेगा। कुछ नए लोगों से संपर्क भी स्थापित होंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर धार्मिक आयोजन के लिए जाने का अवसर प्राप्त होगा। झूठी दोस्ती से अंदर ही अंदर रहो, क्योंकि इससे नुकसान के सिवा कुछ नहीं मिलेगा। बच्चे को जरूरत से ज्यादा कंट्रोल न करें। पारिवारिक व्यवसाय में उन्नति हो सकती है। पारिवारिक व्यवस्था को बनाए रखने में जीवनसाथी का पूरा सहयोग रहेगा। एसिडिटी और गैस की समस्या रहेगी।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
आप अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और आप सफल होंगे। आपका पूरा ध्यान आर्थिक स्थिति को भी मजबूत करने पर रहेगा। युवा जल्दी अमीर बनने की चाहत में कोई गलत रास्ता नहीं अपनाते हैं। धैर्य से अपने कार्यों को पूरा करते रहें। यदि आप वर्तमान व्यवसाय से जुड़ा कुछ नया करने की योजना बना रहे हैं, तो इस पर विचार करें। जीवनसाथी का सहयोग आपको कई कामों में मदद करेगा। वाहन सावधानी से चलाएं।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज आप अपनी चाणक्य नीति से कोई भी काम पूरा कर पाएंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर बनी रहेगी। इन रिश्तों का अधिकतम लाभ उठाएं। अतीत से जुड़ा कोई मुद्दा फिर से उठ सकता है। जिससे तनाव बढ़ेगा। घर के बड़े बुजुर्गों का सहयोग आपकी कई समस्याओं का समाधान कर सकता है। पारिवारिक वातावरण सामान्य रहेगा। हाइजीनिक रहना जरूरी है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आपका आदर्शवादी और सीमित स्वभाव समाज में आपका सम्मान बनाए रखेगा। आपका ध्यान किसी आध्यात्मिक चीज़ की गहराई में जाने के लिए उत्सुक होगा। संतान के नकारात्मक प्रभाव और गतिविधियों से परेशानी हो सकती है। इस समय आपके आय के साधन बने रहेंगे। व्यावसायिक गतिविधियां ठीक से चलती रहेंगी। अगर आप अपनों से कुछ ज्यादा ही उम्मीद रखते हैं तो आपके लिए कुछ परेशानी खड़ी हो सकती है। किसी तरह की एलर्जी या इंफेक्शन होने की आशंका है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
प्रत्येक कार्य को करने से पहले उसके बारे में योजनाबद्ध तरीके से सोचना आपके लिए मददगार होगा। विदेश जाने के इच्छुक व्यक्तियों के लिए शुभ सूचना प्राप्त होगी। कभी-कभी ज्यादा सोच-विचार में महत्वपूर्ण उपलब्धियां हाथ से निकल जाती हैं। इस समय घर में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है। आप जिस व्यवसाय से संबंधित परिवर्तन लाने का प्रयास कर रहे हैं, उसमें प्रयास करते रहें। घरेलू समस्याओं को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है। स्वच्छ रहें और अपना इलाज ठीक से करें।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आप दैनिक कार्यों से ऊबकर अपने कलात्मक और खेल संबंधी रुचियों में समय व्यतीत करेंगे। आज आपका ज्यादातर समय घर से बाहर गुजरेगा। इस समय घर की व्यवस्था पर ध्यान देना जरूरी है। आपकी लापरवाही बच्चों को पढ़ाई से भटका सकती है। व्यापार में आपके संपर्क सूत्र और मार्केटिंग से नए प्रोजेक्ट मिलेंगे। पति-पत्नी दोनों अपने-अपने कामों में व्यस्त रहने के कारण एक-दूसरे को समय नहीं दे पाएंगे। खांसी, बुखार व गले में खराश की समस्या रहेगी।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
भाग्य की प्रत्याशा में कर्म में विश्वास करने से आपको उपलब्धियां मिलेंगी। जिससे आपका भाग्य बलवान होगा। आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। इस समय आपके लिए अपने गुस्से पर काबू रखना बेहद जरूरी है। मायके पक्ष से आपके संबंधों में खटास आ सकती है। पब्लिक डीलिंग और शिक्षा से जुड़े व्यवसाय में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। पित्त संबंधी समस्या हो सकती है।

Share this story