आज का राशिफल 05 नवम्बर 2022 शनिवार  : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल 

rashifl

Newspoint24/ आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  


आज का राशिफल 05 नवम्बर 2022 शनिवार  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आध्यात्मिक गतिविधियों में समय बीतेगा। तो आपकी सोच अभिनव होगी। दूसरों की मदद करने से आध्यात्मिक खुशी मिल सकती है। निजी काम भी शांतिपूर्वक सुलझेंगे। बिना वजह किसी करीबी से विवाद में न पड़ें। हालांकि जल्द ही इस बात का खुलासा हो सकता है। बच्चों को कोई परेशानी होने पर किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। व्यापार से जुड़े किसी भी काम में ज्यादा निवेश न करें। पार्टनर की बेचैनी के कारण घर में आपको सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

 

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
किसी बड़े सदस्य का मार्गदर्शन और सलाह आज आपके लिए वरदान साबित होगी। कोई जरूरी काम भी समय पर पूरा हो सकता है। किसी मित्र से फोन पर बात करने से भी कोई समस्या हल हो सकती है। खर्च करने के मामले में ज्यादा चुस्त न हों। खुद को नुकसान पहुंचाने के बजाय स्वभाव में कुछ स्वार्थ लाना जरूरी है। किराए से जुड़े मामलों को लेकर वाद-विवाद जैसी स्थिति हो सकती है। व्यापार के लिहाज से स्थितियां वर्तमान में प्रतिकूल हैं। पारिवारिक वातावरण मधुर हो सकता है। सेहत से जुड़ी छोटी-मोटी परेशानियां हो सकती हैं।

 

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
तनाव से बचने के लिए कुछ समय कलात्मक गतिविधियों में बिताएं। इससे आप सकारात्मक महसूस करेंगे और आपकी योग्यता और कौशल भी सामने आ सकते हैं। घर के किसी जरूरी काम को पूरा करने में भी आपका योगदान रहेगा। बाहरी लोगों को घर में दखल न देने दें। किसी की नकारात्मक टिप्पणियों पर गुस्सा करने के बजाय शांति से समस्या का समाधान खोजें। छात्र अपनी पढ़ाई के बजाय पाठ्येतर गतिविधियों पर भी ध्यान देंगे। व्यावसायिक गतिविधियां सुस्त रह सकती हैं। परिवार के सदस्यों के साथ ऑनलाइन शॉपिंग में समय व्यतीत हो सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आज संतान से जुड़ी किसी समस्या का समाधान खोजने में आपको अधिक आसानी हो सकती है। पुराने मतभेद भी आज सुलझ सकते हैं। आपकी लगन और साहस से किए गए कार्य का सही परिणाम मिल सकता है। महत्वपूर्ण बातों को नियंत्रण में रखें। किसी और पर भरोसा करना हानिकारक हो सकता है। किसी भी निर्णय पर अधिक विचार न करें। नहीं तो समय हाथ से निकल सकता है। आज व्यवसाय से जुड़े कार्यों में किसी बाधा का सामना करना पड़ सकता है। पति-पत्नी को एक-दूसरे के रिश्ते में अहंकार को प्रवेश नहीं करने देना चाहिए। शारीरिक और मानसिक थकान हो सकती है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
यह आत्म-प्रतिबिंब और आत्म-निरीक्षण का समय है। आप अपने कौशल और बुद्धि से किसी भी कार्य में उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करने में सक्षम होंगे। ग्रहों की स्थिति आपको किसी भी स्थिति का समाधान खोजने की शक्ति दे रही है। समय के अनुसार अपना व्यवहार बदलें। किसी बात पर जोर देना उचित नहीं होगा। आर्थिक स्थिति इस समय ठीक नहीं रहेगी। कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण डील आज मन को प्रसन्न कर सकती है। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का ठीक से सम्मान करेंगे। इस समय दर्द और माइग्रेन की समस्या परेशान कर सकती है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
स्थितियां अनुकूल रहेंगी। अपने भविष्य के लक्ष्य के प्रति कड़ी मेहनत और उचित कार्य आपको सफलता दिलाएगा। पारिवारिक और सामाजिक कार्यों में भी आपका दबदबा बना रहेगा। दिन की शुरुआत में कुछ तनाव रहेगा। निवेश गतिविधियों में जल्दबाजी न करें। दूसरों के मामलों में दखल न दें, इससे आपके स्वाभिमान पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। व्यावसायिक गतिविधियों में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। परिवार के सदस्य किसी खास मुद्दे पर साथ मिलकर चर्चा कर सकते हैं। ब्लड प्रेशर और डायबिटीज वाले लोगों को अपना खास ख्याल रखना चाहिए।

यह भी पढ़ें : 

सूर्य देव ने तुला राशि में गोचर किया : 3 राशियां ऐसी हैं जिनको इस समय करियर और व्यापार में अच्छी सफलता मिल सकती है

जानें 2023 में विवाह का शुभ मुहूर्त, अप्रैल, जुलाई से अक्टूबर तक 2023 में विवाह के लिए कोई भी शुभ मुहुर्त नहीं 

नवंबर 2022 के पहले ही सप्ताह में कई प्रमुख व्रत-त्योहार, जानें किस दिन कौन-सा व्रत-त्योहार मनाया जाएगा?

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी फोन के जरिए मिलेगी। आज अचानक कोई असंभव कार्य पूरा हो सकता है। आध्यात्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। आपको मानसिक राहत मिल सकती है। बाहरी गतिविधियों में ज्यादा समय बर्बाद न करें। ज्यादा चिंता न करें। भावुक और उदार होने के साथ-साथ व्यावहारिक होना भी जरूरी है। ससुराल वालों से मधुर संबंध बनाए रखें। व्यापार के मामले में ग्रहों की स्थिति सामान्य रह सकती है। प्रेम संबंध और प्रगाढ़ हो सकते हैं। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
घर के रख-रखाव के कार्यों में अच्छा समय व्यतीत होगा। वित्त पर भी ध्यान दें। दूसरों पर निर्भर रहने के बजाय अपनी मेहनत और काम करने की क्षमता पर भरोसा करें। यह आपको सही परिणाम दे सकता है। लापरवाह और जल्दबाजी में किए गए कार्यों के प्रतिकूल परिणाम हो सकते हैं। इसलिए अपने कार्यों को व्यवस्थित और सोच-समझकर पूरा करने का प्रयास करें। छात्रों और युवाओं को अपनी पढ़ाई और करियर के प्रति अधिक गंभीर होना चाहिए। व्यापार में वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान देना उचित रहेगा। पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य बना रह सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज आपको फोन या ईमेल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी, जो बहुत फायदेमंद साबित होगी। वित्तीय योजनाओं को पूरा करने का समय सही है। यदि किसी रिश्तेदार के साथ वाद-विवाद चल रहा है, तो उसे सुलझाने का समय सही है। इस समय भावुकता की जगह व्यावहारिक और समझदारी से काम लेना चाहिए। नहीं तो भावनाओं में बहकर आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं। आमदनी के साथ-साथ खर्च भी बढ़ सकता है। व्यावसायिक गतिविधियों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी। पति-पत्नी के बीच भावनात्मक और भरोसेमंद संबंध प्रगाढ़ होंगे। वर्तमान परिवेश के कारण मन में नकारात्मकता रहेगी।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आपको राजनीतिक और सामाजिक संपर्कों के माध्यम से कुछ महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी। पढ़ाई में भी अच्छा समय व्यतीत होगा। युवाओं को उनके किसी प्रोजेक्ट में उचित सफलता मिल सकती है। किसी पारिवारिक समस्या के कारण भाई-बहनों के बीच अनबन हो सकती है। धैर्य और शांति से समस्या को हल करने का प्रयास करें। बेकार की बातों में समय बर्बाद न करें और अपने लक्ष्य पर ध्यान दें। व्यावसायिक मामलों में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए समय उपयुक्त नहीं है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। वर्तमान परिवेश में अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह न हों।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
परिवार के सदस्यों के साथ बैठें और विचारों का आदान-प्रदान करें। कई समस्याओं का समाधान हो सकता है। आपके काम के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी रुचि रहेगी। नई जानकारी मिल सकती है। कुछ खर्चे अचानक आ सकते हैं, जिन्हें काटना मुश्किल होगा। इस समय कोई भी कार्य करते समय शांत रहें। तनाव मत करो। व्यापार में आज स्थिति थोड़ी अनुकूल रह सकती है। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। एक मध्यम दिनचर्या और आहार आपको स्वस्थ रख सकता है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
सेवा से संबंधित किसी संस्था के कार्यों में सहयोग करने से आपको आध्यात्मिक सुख की प्राप्ति होगी। किसी प्रिय मित्र से लंबे समय के बाद बात करने से खुशी मिल सकती है। किसी खास मुद्दे पर भी चर्चा होगी। युवा अपने लक्ष्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। किसी दुखद घटना के कारण आप भावनात्मक रूप से कमजोर महसूस करेंगे। किसी भी तरह के विवाद और वाद-विवाद से दूर रहें। ऑफिस या बिजनेस में सहयोगियों से रिश्तों में खटास न आने दें। पारिवारिक माहौल खुशी से बना रहेगा। पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं में सुधार हो सकता है।

Share this story