आज का राशिफल 03  नवम्बर 2022 गुरुवार  : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल

rashifl

कार्तिक शुक्ल पक्ष दशमी , गुरुवार , 03 नवम्बर 2022 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा।

आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

 

आज का राशिफल 03  नवम्बर 2022 गुरुवार

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
वर्तमान स्थिति को समझें और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करें। परिवार में चल रही कलह को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएं। योजना बनाने के साथ-साथ उसे शुरू करने पर भी ध्यान दें। दोपहर बाद स्थिति कुछ और अनुकूल हो सकती है। खर्च करते समय बजट की अनदेखी न करें। नहीं तो आपको पछताना पड़ सकता है। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी। पति-पत्नी के रिश्ते मधुर हो सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज आप कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं जो आपकी आर्थिक स्थिति और घर की व्यवस्था को अच्छी स्थिति में रखने में सहायक हो सकते हैं। धर्म और सामाजिक कार्यों में भी आपकी रुचि हो सकती है। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें। कोई करीबी दोस्त या रिश्तेदार आपकी परेशानी का कारण बन सकता है। मनोरंजन के साथ-साथ अपने निजी कार्यों पर भी ध्यान देना आवश्यक है। पेशेवर कार्य प्रणाली में कुछ बदलाव हो सकता है। पारिवारिक वातावरण अच्छा हो सकता है। अपनी दिनचर्या और खान-पान पर ध्यान दें।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
लंबे समय से अटका हुआ कोई काम आज किसी के सहयोग से पूरा हो सकता है। जो आपको आराम और राहत दे सकता है। साथ ही कुछ समय बच्चों और घरेलू समस्याओं को सुलझाने और उनकी मदद करने में बिताएं। जनसंपर्क में अपनी छाप को मजबूत रखना जरूरी है। पड़ोसियों या बाहरी लोगों के साथ किसी भी तरह के विवाद से बचें। आस-पास की यात्रा से भी बचें तो बेहतर होगा। कार्यालय में कर्मचारियों और कर्मचारियों के सहयोग से रुकी हुई गतिविधियों को फिर से शुरू किया जा सकता है। पति-पत्नी के बीच संबंध बेहतरीन रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आज का समय किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने के लिए अनुकूल समय है। अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं। आपकी सकारात्मकता और संतुलित सोच से गतिविधियां सुनियोजित ढंग से होंगी। अपने अहंकार पर नियंत्रण रखें। वर्तमान समय शांति और धैर्य से व्यतीत करना है। आपस में सहयोग बनाए रखें। बहुत अधिक चर्चा में कोई सफलता फिसल सकती है। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रह सकती हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। अत्यधिक शारीरिक गतिविधियों के कारण मांसपेशियों में दर्द हो सकता है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज ग्रह चरागाह अनुकूल है। समाज और परिवार में आपके विशेष कार्य की प्रशंसा होगी। सभी गतिविधियों को व्यवस्थित रूप से और सामंजस्य बनाकर रखने से सफलता प्राप्त होगी। सावधान रहें, अत्यधिक भावुकता भी हानिकारक साबित हो सकती है। दिल की बजाय दिमाग से फैसले लें। अगर घर में निर्माण से जुड़ा कोई काम चल रहा है तो उसमें विघ्न आ सकता है। कोई जरूरी काम भी ठप हो सकता है। मीडिया या ऑनलाइन गतिविधियों से संबंधित व्यवसाय में गतिविधियां सुचारू रूप से चलेंगी। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। भारी और बासी खाना खाने से बचें।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
वित्त से जुड़े महत्वपूर्ण फैसलों के सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। किसी रिश्तेदार के स्वास्थ्य में सुधार के संबंध में शुभ समाचार मिलने से मन को शांति और राहत मिल सकती है। बड़ों के आशीर्वाद और मार्गदर्शन पर कार्य करें। अपनी ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करें। अपना समय गलत चीजों और मामलों में बर्बाद न करें। इस समय वर्तमान परिवेश के कारण नकारात्मकता को अपने ऊपर हावी न होने दें। अपनी योजनाओं और कार्य प्रणाली को गुप्त रखें। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन वर्तमान परिस्थितियों से सावधान रहें।

 

यह भी पढ़ें : 

सूर्य देव ने तुला राशि में गोचर किया : 3 राशियां ऐसी हैं जिनको इस समय करियर और व्यापार में अच्छी सफलता मिल सकती है

जानें 2023 में विवाह का शुभ मुहूर्त, अप्रैल, जुलाई से अक्टूबर तक 2023 में विवाह के लिए कोई भी शुभ मुहुर्त नहीं 

नवंबर 2022 के पहले ही सप्ताह में कई प्रमुख व्रत-त्योहार, जानें किस दिन कौन-सा व्रत-त्योहार मनाया जाएगा?

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
हाल की उथल-पुथल से आज आप कुछ राहत महसूस करेंगे। जिस काम को आपने छोड़ दिया था, उससे जुड़ी कोई बात आज हो सकती है। युवाओं को अपने भविष्य की योजना बनानी चाहिए। रुपये के हिसाब-किताब को लेकर कुछ संशय हो सकता है। किसी मित्र को लेकर पुराना विवाद फिर से शुरू हो सकता है। गुस्सा करने की बजाय शांति से समाधान करें। व्यावसायिक गतिविधियां पहले की तरह जारी रहेंगी। परिवार के सदस्यों के साथ कोई धार्मिक कार्य संपन्न हो सकता है। किसी तरह का संक्रमण होने की संभावना है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
दिन व्यस्त हो सकता है। आप अपने करीबी रिश्तेदारों की स्थिति जानने के लिए फोन पर उनसे संपर्क कर सकते हैं। एक दूसरे के साथ विचार साझा करना सभी को सहज बनाएगा। आर्थिक स्थिति ठीक हो सकती है। किसी जरूरतमंद मित्र की मदद करनी पड़ सकती है। साथ ही अपनी सुरक्षा का भी ध्यान रखें। कभी-कभी प्रकृति में तनाव और चिड़चिड़ापन आपको अपने लक्ष्य से भटका सकता है। बिजनेस से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले फिर से सोचना जरूरी है। व्यस्तता के अलावा परिवार के साथ कुछ समय बिताने से खुशी मिलेगी। सुस्ती और थकान प्रबल हो सकती है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज आपका कोई अधूरा सपना पूरा हो सकता है। दोपहर में ग्रहों की स्थिति अनुकूल रहेगी। इस समय का सदुपयोग करें। सकारात्मकता और संतुलित सोच से योजनाबद्ध तरीके से काम पूरा होगा। खर्च करने के मामले में ज्यादा चुस्त न हों। कोई करीबी आपकी परेशानी का कारण बन सकता है। यह भावुक होने के बजाय व्यावहारिक होने का समय है। मशीन या फैक्ट्री से जुड़े व्यापार में लाभप्रद गतिविधियां शुरू होंगी। घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद संभव है। सेहत के प्रति लापरवाही न बरतें।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज संपत्ति की खरीद या प्रतिफल से जुड़े किसी सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। अवसर न चूकें। घर के लिए स्वास्थ्य संबंधी सामान की ऑनलाइन शॉपिंग की जा सकती है। दूसरों पर निर्भर रहने के बजाय अपने काम पर ज्यादा ध्यान दें। आज किसी भी प्रकार का कर्ज न दें। बच्चे चिंतित हो सकते हैं। इस समय उन्हें आपके मार्गदर्शन की आवश्यकता होगी। गलत बातों पर ध्यान दिए बिना अपनी व्यक्तिगत समस्याओं का समाधान करें। पेशेवर क्षेत्र में किसी प्रतियोगी के साथ विवाद जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आपका हंसमुख स्वभाव परिवार वालों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
यदि आप दिन की शुरुआत बहुत सकारात्मक विचारों से करते हैं तो दिन अच्छा हो सकता है। आज पारिवारिक चर्चा के साथ कोई आकस्मिक लाभ योजना भी बन सकती है। पिछले कुछ समय से चल रही कोई चिंता भी दूर हो सकती है। आलस्य और आलस्य के कारण किसी भी काम को टालने की कोशिश न करें। क्योंकि कोई अप्रिय या अशुभ समाचार मिलने से आपकी कार्य क्षमता प्रभावित हो सकती है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। व्यावसायिक गतिविधियां धीमी होने के कारण आप अपनी योग्यता और मेहनत से अपनी आर्थिक स्थिति को बनाए रखेंगे। पारिवारिक सुख बना रहेगा। सेहत थोड़ी कमजोर हो सकती है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
इस समय बोरिंग रूटीन से राहत पाने के लिए अपनी रुचि की गतिविधियों में समय बिताएं। अपनी छिपी प्रतिभा और योग्यता को उजागर करने का यह सही समय है। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण आपका ध्यान कुछ खराब गतिविधियों की ओर आकर्षित हो सकता है। इसलिए इस समय बेहतर होगा कि आप खुद को सकारात्मक गतिविधियों में व्यस्त रखें। पेशेवर दृष्टिकोण से समय थोड़ा अनुकूल हो सकता है। घर की छोटी-छोटी चीजों को ज्यादा न घसीटें। आपकी दैनिक दिनचर्या आपको शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रख सकती है।

Share this story