ग्रहों के राजा सूर्य देव 15 जून को मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं 3 राशियों के लिए गोचर लाभकारी

Sun God, the king of planets, is going to enter Gemini on June 15, transit beneficial for 3 zodiac signs

ग्रहों के राजा सूर्य देव 15 जून को मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। जो बुध ग्रह की स्वराशि है। वैदिक ज्योतिष में सूर्य का संबंध पिता, प्रशासनिक पद तथा समाज में मान-सम्मान से होता है।

इसलिए सूर्य ग्रह के गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। लेकिन 3 राशियां ऐसीं हैं, जिनको यह गोचर लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आइए जानते हैं ये 3 राशियां कौन सीं हैं…

Newspoint24/ ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी 

 

वाराणसी। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल पर राशि परिवर्तन करता है। साथ ही ये राशि परिवर्तन किसी के लिए शुभ रहता है तो किसी के लिए अशुभ। आपको बता दें कि ग्रहों के राजा सूर्य देव 15 जून को मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। जो बुध ग्रह की स्वराशि है। वैदिक ज्योतिष में सूर्य का संबंध पिता, प्रशासनिक पद तथा समाज में मान-सम्मान से होता है। इसलिए सूर्य ग्रह के गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। लेकिन 3 राशियां ऐसीं हैं, जिनको यह गोचर लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आइए जानते हैं ये 3 राशियां कौन सीं हैं…

वृष राशि: आप लोगों के 15 जून से अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं। क्योंकि सूर्य ग्रह आपके दूसरे भाव में गोचर करेंगे। जिसे धन और वाणी का भाव कहा जाता है। इसलिए इस दौरान आपको आकस्मिक धनलाभ की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही अगर आपका धन कहीं अटका हुआ था तो वो इस समय आपको मिल सकता है। साथ ही इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूती देखने को मिलेगी। वहीं इस समय आपको नई नौकरी का भी प्रस्ताव आ सकता है और नौकरी में परिवर्तन के भी योग हैं। कार्यक्षेत्र में स्थान परिवर्तन के भी योग हैं। वहीं अगर आपका बिजनेस सूर्य ग्रह और शुक्र ग्रह से जुड़ा है, तो आपको इस दौरान विशेष लाभ हो सकता है। आप लोग एक ओपल धारण कर सकते हैं।


सिंह राशि: आपकी गोचर कुंडली से सूर्य देव का गोचर 11वें भाव में होगा, जिसे इनकम और लाभ का स्थान कहते हैं। इसलिए इस समय आपकी इनकम में बढ़ोतरी हो सकती है। साथ ही इनकम के नए- नए स्त्रोत बनेंगे। व्यापार में आकस्मिक धनलाभ के भी योग है। आपको बता दें कि यह समय किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए अच्छा है और ऐसा करना इस दौरान आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। वहीं जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग और रियल स्टेट से संबंधित बिजनेस करते हैं।उनके लिए यह समय लाभप्रद रहेगा। साथ ही इस समय आपके नए व्यवसायिक संबंध बनेंगे, जो आपको भविष्य में फायदेमंद सिद्ध हो सकते हैं। साथ ही सिंह राशि के स्वामी खुद सूर्य देव हैं, इसलिए आप लोगों को सूर्य देव का गोचर लाभकारी साबित हो सकता है।

 
कन्या राशि: आप लोगों को सूर्य देव का गोचर लाभकारी सिद्ध हो सकता है। क्योंकि आपकी गोचर कुंडली से सूर्य देव का गोचर दशम भाव में होने जा रहा है, जिसे कर्मक्षेत्र और जॉब का स्थान कहते हैं। इसलिए इस समय आपको नई जॉब का ऑफर आ सकता है। साथ ही अगर आप जॉब कर रहे हैं तो आपकी पदोन्नति हो सकती है। इस दौरान आपकी कार्यशैली में भी सुधार देखने को मिलेगा, जिससे आपकी ऑफिस में वाहवाही हो सकती है। वहीं कार्यक्षेत्र में वरिष्ठजनों का आपको सहयोग प्रदान होगा। कारोबार में भी इस दौरान अच्छा धनलाभ हो सकता है। समाज में आपकी मान- प्रतिष्ठा बढ़ेगी। साथ ही वाहन और प्रापर्टी का सुख भी प्राप्त हो सकता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार कन्या राशि के स्वामी बुध देव हैं और ज्योतिष के अनुसार सूर्य देव और बुध ग्रह में मित्रता का भाव है। इसलिए सूर्य देव का राशि परिवर्तन आपके लिए लाभकारी रहेगा। आप लोग एक पन्ना धारण कर सकते हैं। जिससे आपको लाभ होगा।

यह भी पढ़ें : दंडाधिकारी शनि देव 5 जून को वक्री होने जा रहे हैं कई जातकों को प्रतिकूल परिणाम

Share this story