30 जुलाई को सावन का तीसरा शनिवार, इस दिन करें धन लाभ  के लिए ये आसान उपाय

30 जुलाई को सावन का तीसरा शनिवार, इस दिन करें धन लाभ  के लिए ये आसान उपाय

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी 

मुंबई ।  जिस तरह श्रावण मास में आने वाले प्रत्येक सोमवार का विशेष महत्व माना जाता है, उसी तरह इस महीने में आने वाले प्रत्येक शनिवार का भी खास महत्व है। ये दिन शनिदेव की पूजा के लिए तो खास है ही साथ ही अन्य उपाय भी इस दिन किए जा सकते हैं। इस बार 30 जुलाई को सावन का तीसरा शनिवार आ रहा है। इस दिन कुछ खास उपाय करने से आपकी हर परेशानी दूर हो सकती है, साथ ही मनोकामना भी पूरी हो सकती है। ये उपाय इस प्रकार हैं…

धन लाभ का उपाय
सावन के तीसरे शनिवार यानी 30 जुलाई को नीम की लकड़ी से हवन करें। नीम की लकड़ी को समिधा (हवन सामग्री) में अच्छे से मिला लें और शनिदेव की प्रतिमा ये चित्र के सामने बैठकर ये उपाय करें। अग्नि मे समिधा डालते समय शनिदेव के मंत्रों का जाप करते रहें। अगर स्वयं ये उपाय न कर पाएं तो किसी योग्य ज्योतिषी या विद्वान ब्राह्मण की सलाह लें।

नौकरी के लिए उपाय
शनिवार की शाम को स्नान आदि करने के बाद स्वच्छ कपड़े पहनकर किसी पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं। इसके बाद वहीं  या उसके आस-पास किसी उचित स्थान पर बैठकर शनि चालीसा का पाठ करें। इसके बाद घर आकर फिर से हाथ-पैर धोएं। अपनी शक्ति के लिए अनुसार जरूरतमंदों को दान भी कर सकते हैं।

शीघ्र विवाह के लिए उपाय
शनिवार को केले के पेड़ की पूजा करें और हल्दी मिश्रित जल चढ़ाएं। केला गुरु ग्रह का पौधा है जो वैवाहिक सुख के कारक है। केले की पूजा करने से विवाह की कामना जल्दी ही पूरी हो सकती है। साथ ही इस दिन किसी विवाहित ब्राह्मण महिला को घर बुलाकर भोजन करवाएं और सुहाग की सामग्री उपहार में दें।

वैवाहिक सुख के लिए उपाय
शनिवार की शाम को माता पार्वती और भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा करें और वैवाहिक जीवन की सफलता के लिए प्रार्थना करें। इसके बाद शिव चालीसा का पाठ भी करें। ये उपाय करने से आपकी पति-पत्नी क बीच संबंध मधुर बने रहते हैं और कभी विवाद की स्थिति नहीं बनती।


यह भी पढ़ें :  रक्षाबंधन 2022 : इस बार श्रावण में 1 नहीं 2 पूर्णिमा, किस दिन मनाएं रक्षाबंधन पर्व, 11 या 12 अगस्त को?

Share this story