वार्षिक राशिफल मिथुन राशि 2023 : कैसा रहेगा साल शनि-सेहत और परिवार , जानें क्या-क्या मिलेगा आपको?

वार्षिक राशिफल मिथुन राशि 2023 : कैसा रहेगा साल शनि-सेहत और परिवार , जानें क्या-क्या मिलेगा आपको?

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी

 

वर्ष 2023 (मिथुन राशिफल 2023) में आप व्यवसाय और अपने कार्यक्षेत्र में सफलता के साथ-साथ प्रगति भी प्राप्त करेंगे। इस वर्ष शनि की ढय्या का प्रभाव आपकी राशि पर रहेगा। 29 अप्रैल के बाद सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। इस वर्ष देवगुरु बृहस्पति की नौवीं और दसवीं स्थिति में होने के कारण आपको कुछ सम्मान भी मिल सकता है। पार्टनर के बीच मामूली विवाद हो सकता है। आपके बच्चे की शिक्षा आपके लिए चिंता का कारण बन सकती है। पैतृक संपत्ति को लेकर भाइयों से विवाद हो सकता है। नौकरी में सफलता मिलेगी लेकिन प्रेम संबंधों से इस समय दूर रहें अन्यथा लक्ष्य से भटक सकते हैं। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी से जानिए मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2023…

 

मिथुन राशिफल जनवरी 2023  (Gemini Horoscope January 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने आमदनी बेहतर होगी और काम की गति बनी रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। रुके हुए कार्यों में तेजी आएगी। नए कार्यों में आगे बढ़ेंगे। किसी यात्रा पर जाने का विचार बनेगा। संतान सुखी होगी। हर तरफ से सहयोग मिलेगा और आमदनी में वृद्धि होगी, लेकिन तनाव भी ज्यादा रहेगा। आपके परिवार के कुछ लोगों का आपसे लगभग हर महत्वपूर्ण मामले में मतभेद हो सकता है। सहकर्मियों के साथ आपका विवाद हो सकता है। पारिवारिक मामलों में आपकी गलती न होने पर भी आपको आलोचना का सामना करना पड़ सकता है।

लव लाइफ: पार्टनर से मनमुटाव के योग हैं, लेकिन जल्द ही रिश्ता भी सामान्य हो जाएगा। अगर आप अविवाहित हैं तो आपको बहुत जल्द जीवनसाथी की प्राप्ति होगी।

नौकरी-व्यवसाय: कर्मचारियों के साथ विवाद होने की संभावना है। यदि आप किसी नए व्यवसाय या साझेदारी में काम करना चाहते हैं तो आपको सावधान रहना होगा।

स्वास्थ्य: आपको पेट से संबंधित रोग हो सकते हैं और आपका पाचन तंत्र भी गड़बड़ा सकता है। अनावश्यक यात्राएं न करें।


मिथुन राशिफल फरवरी 2023 (Gemini Horoscope February 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस माह सभी पक्षों से सफलता मिलेगी और नए कार्यों के साथ नौकरी की जिम्मेदारी बढ़ेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रभाव में वृद्धि होगी। धार्मिक आयोजनों में शामिल होने का मौका मिलेगा। मजबूरी में अनचाहे काम भी करने पड़ सकते हैं। मित्रों से मुलाकात होगी और लाभ की स्थिति बनेगी और कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। अनचाही यात्रा भी करनी पड़ सकती है। नई योजनाएं मिल सकती हैं। बिजली के उपकरणों के प्रयोग में सावधानी बरतें। संतान सुख की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी अनुकूल रहेगा।

लव लाइफ: रिश्तों में किसी तरह की गलतफहमी आ सकती है, जिसके कारण संबंधों में दूरी बनी रहेगी। छोटी-मोटी नोंक-झोंक चलती रहेगी।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरीपेशा लोगों को कुछ नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं। नौकरी पर आपका प्रभाव बढ़ेगा। अगर आप किसी नए व्यवसाय की योजना बना रहे हैं तो आप उन योजनाओं पर काम करना शुरू कर सकते हैं।

स्वास्थ्य: अधिक काम आपको थका सकता है, इसलिए थोड़ी सी कसरत और ध्यान आपकी सेहत को दुरुस्त रखेगा।


मिथुन राशिफल मार्च 2023 (Gemini Horoscope March 2023)
गणेशजी कहते हैं इस माह कार्य में दक्षता आएगी और अच्छी आमदनी बनी रहेगी। सभी कार्य समय पर पूरे होंगे और सहयोग भी मिलेगा। धार्मिक अनुष्ठानों में भाग लेने का मौका मिलेगा। विवाह प्रस्ताव प्राप्त होंगे। कहीं यात्रा पर जा रहे हैं तो विवाद हो सकता है। शत्रु हावी होने का प्रयास करेंगे, लेकिन आत्म-प्रयास से उन पर विजय प्राप्त होगी। माह में सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने के योग बन रहे हैं। संतान का सहयोग मिलेगा और माता-पिता का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा।

लव लाइफ: पार्टनर के साथ समय अच्छा रहेगा। रिश्तों में मधुरता आएगी। विवाद सुलझ सकते हैं। गलतफहमी दूर हो सकती है।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा। वेतन के साधन बढ़ सकते हैं। व्यापार में सफलता मिलेगी, जिससे लाभ का योग बनेगा।

स्वास्थ्य: थकान और कमजोरी तथा खांसी, जुकाम आदि के कारण स्वास्थ्य में परेशानी होगी। माह के अंत में संक्रमण हो सकता है।


मिथुन राशिफल अप्रैल 2023 (Gemini Horoscope April 2023)
गणेशजी कहते हैं विपरीत परिस्थितियों से निपटने में सक्षम होने के बावजूद भी यह महीना परेशानी भरा रहेगा। आमदनी कम और परेशान करने वाले ज्यादा होंगे। 4 अप्रैल से कुछ राहत मिलने की संभावना है। आमदनी में सुधार होगा और मदद मिलेगी। परिवार से आपको सहयोग मिलेगा। चंद्रमा सहयोग प्रदान करेगा, जिससे धन की प्राप्ति होगी। आपको चारों तरफ से मदद मिलेगी। महिलाओं को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। विरोधी पीछे हटेंगे और संतान सुखी होगी। 23 अप्रैल से काम में तेजी आएगी। आय में वृद्धि होगी और खुशियों का आगमन होगा। नया वाहन खरीद सकते हैं।

लव लाइफ: पार्टनर के साथ संबंध मधुर और प्रेमपूर्ण रहेंगे। मनचाहा रिश्ता मजबूत और गहरा बना रहेगा।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में आपको पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं। व्यापार में लाभदायक सौदे मिल सकते हैं। किसी भी कर्मचारी से विवाद न करें।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य के मामले में समय मिलाजुला है। त्वचा संबंधी रोगों से सावधान रहना होगा।


मिथुन राशिफल मई 2023 (Gemini Horoscope May 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस माह पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी। पैसों के लेन-देन के प्रति सचेत रहें। व्यापारिक यात्रा हो सकती है। सरकारी तंत्र में कुछ समस्या हो सकती है। धैर्य रखें। संतान से सुख और सहयोग मिलेगा। नए कार्य प्राप्त होंगे। योजनाएं सफल होंगी और आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल होंगे। प्रयासों में सफलता मिलेगी और विवादित मामलों में फैसला पक्ष में लिया जाएगा। क्रोध से बचें। चंद्रमा का गोचर बड़ी सफलता दिलाएगा। आमदनी अच्छी बनी रहेगी। अन्य मामलों में भी सफलता मिलेगी।

लव लाइफ: पार्टनर से पुराने झगड़े खत्म होंगे। आप रिश्ते में बेहतर महसूस करेंगे।

नौकरी-व्यवसाय: शुरुआती परेशानियों के बाद नौकरी के बेहतरीन अवसर मिलेगा। व्यापार में सामान्य समय रहेगा। नए जोखिम लेने से बचें।

स्वास्थ्य: अगर आप ब्लड प्रेशर या शुगर के मरीज हैं तो इस महीने आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है।


मिथुन राशिफल जून 2023 (Gemini Horoscope June 2023)
गणेशजी कहते हैं इस माह व्यापार में मंदी आ सकती है। नौकरी में भी अधिकारी आपको परेशान करेंगे। योजनाओं में बदलाव करना पड़ सकता है। सीधे पैर में चोट और बुखार की समस्या हो सकती है। संतान का सहयोग मिलेगा। कोई बड़ा काम सिद्ध हो सकता है। प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात होगी। शेष दिनों में आमदनी बेहतर होगी और काम समय पर पूरे होंगे। नई नौकरी भी मिलेगी। विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी। योजनाएं सफल होंगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। धार्मिक यात्राओं के योग भी बन सकते हैं। कई बार विवाद की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है।

लव लाइफ: प्रेम संबंधों में पार्टनर से मिलने और मीठी-मीठी बातों का दौर बनाने का मूड रहेगा। जिससे वह आपके प्रति ज्यादा सकारात्मक रहेगा।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में मैनेजमेंट आपके काम से नाराजगी व्यक्त कर सकता है। महीने में कई बार विवाद हो सकता है। इन्वेस्टमेंट के लिए इंतजार करना चाहिए।

स्वास्थ्य: इस माह पैरों में चोट और बुखार की समस्या हो सकती है। खाने में भी सही खान-पान रखें। पुराने रोग भी परेशान कर सकते हैं।


मिथुन राशिफल जुलाई 2023 (Gemini Horoscope July 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने की शुरुआत में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। काम में तेजी आएगी। सरकारी कार्यों में सहयोग मिलेगा और लक्ष्य की प्राप्ति संभव है। परिवार सहयोग प्रदान करेगा। यात्राएं लाभदायक होंगी। आय में सुधार होगा और बच्चों का सहयोग मिलेगा। कार्यस्थल पर कलह शांत होगी। भाइयों से सहयोग मिलेगा और पराक्रम उत्तम रहेगा और चन्द्रमा के कारण आय भी अच्छी बनी रहेगी। भाग्य भी आपका साथ देगा। यात्रा कठिन हो सकती है।

लव लाइफ: रिश्ते में आ रही दूरियों को कम करने के मौके मिलेंगे। योजनाएं सफल होंगी।

नौकरी-व्यवसाय: सरकारी सेवा में उपस्थित लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। व्यापार यात्रा थका देने वाली और निराशाजनक हो सकती है। कोई बड़ी डील आपके पक्ष में आने की उम्मीद रहेगी।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए समय अच्छा रहेगा। अगर आप शुगर या ब्लड प्रेशर की समस्या से जूझ रहे हैं तो आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है।


मिथुन राशिफल अगस्त 2023 (Gemini Horoscope August 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस माह चंद्रमा उत्तम रहेगा और आमदनी भी अच्छी रहेगी। विरोधियों की आवाज कम होगी और काम तेज गति से चलेगा। परिवार से संतुष्ट रहेंगे और किसी प्रकार की गड़बड़ी की संभावना नहीं है। 6-7 तारीख को आमदनी कम और खर्च अधिक हो सकता है। लक्ष्य पूरे होंगे और नए कार्य सिद्ध होंगे। व्यापार अनुकूल रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा और वैवाहिक जीवन साथी से सुख मिलेगा। प्रेम सफल होगा। संतान की मदद करनी पड़ेगी और आमदनी अच्छी बनी रहेगी। विवादों से दूर रहने की कोशिश करें।

लव लाइफ: इस राशि के प्रेमियों के लिए समय सामान्य रहने के संकेत हैं।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में आपका प्रदर्शन इस महीने बहुत खास रहेगा। आप अपने प्रतिस्पर्धियों से आगे निकलने में सक्षम होंगे और इस मौके का पूरा फायदा उठाएंगे।

स्वास्थ्य: सेहत अच्छी रहेगी। कोई पुराना रोग दूर होने लगेगा। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में आपको सावधान रहना होगा।


मिथुन राशिफल सितंबर 2023 (Gemini Horoscope September 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस माह आमदनी में गिरावट आ सकती है। बाधाएं भी आएंगी। विरोधी की आवाज कम होगी और आसपास के लोगों से संबंध सुधरेंगे। अटका हुआ धन वापस मिल सकता है। आर्थिक पक्ष कमजोर रहेगा। 12 तारीख के बाद समय अनुकूल नजर आएगा। नौकरी में सुधार होगा और अच्छे व्यवसाय की संभावना भी रहेगी। मित्रों के साथ आपको सतर्क रहना होगा और आपका जीवन साथी सहयोग प्रदान करेगा। धन का आगमन भी अच्छा बना रहेगा और सुख के साथ-साथ प्रभाव भी बना रहेगा। कार्यस्थल पर स्थिति मजबूत रहेगी और काम आसानी से हो जाएगा।

लव लाइफ: प्रेमियों के साथ समय सावधान रहेगा। प्रेम संबंधों में कई बार आरोपों का सामना करना पड़ेगा।

नौकरी-व्यवसाय: इस माह नौकरी में आमदनी सामान्य रहेगी। कार्यक्षेत्र में कई तरह की परेशानियां आ सकती हैं। व्यापार के कारण कुछ दोस्तों के साथ आपके संबंध खराब हो सकते हैं।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए समय मिलाजुला है। पेट से संबंधित रोगों से सावधान रहें। त्वचा रोग के भी संकेत हैं।


मिथुन राशिफल अक्टूबर 2023 (Gemini Horoscope October 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस माह आमदनी अच्छी रहेगी, लेकिन ख़र्चे भी अधिक रहेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा और उनके साथ धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। प्रेम प्रस्ताव में सफलता मिलेगी और जीवन साथी भी अनुकूल रहेगा। चंद्रमा की अनुकूलता से धन लाभ होगा। कार्यस्थल पर खुशनुमा माहौल रहेगा। नई नौकरी मिलना संभव है। पदोन्नति और अधिकारी नौकरी में सहयोग प्रदान करेंगे। छात्रों के लिए समय पक्ष में है। अवैध प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। सावधान रहें और कुछ भी गलत न करें।

लव लाइफ: पार्टनर की सलाह किसी समस्या का समाधान निकालने में कारगर हो सकती है। प्रेमियों के लिए समय अच्छा रहेगा। प्रेम प्रस्ताव स्वीकार होंगे।

नौकरी-व्यवसाय: कार्यस्थल पर माहौल आपके लिए अनुकूल रहेगा। काम तेजी से होगा और लोग आपकी कार्यशैली से प्रभावित होंगे। व्यापार में समय लाभदायक है।

स्वास्थ्य: सेहत के लिहाज से समय सही है। भोजन नियमित रहेगा। थकान और तनाव दूर होगा।


मिथुन राशिफल नवंबर 2023 (Gemini Horoscope November 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने आमदनी अच्छी रहेगी। गोपनीयता भंग हो सकती है। समस्याओं के समाधान के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। काम समय पर होगा और सहयोग भी मिलेगा। व्यापार में अजनबियों से सावधान रहें और नौकरी के सिलसिले में कोई यात्रा हो सकती है। काम में तेजी आएगी। व्यर्थ की बातों में समय नष्ट होगा। काम में सफलता मिलने लगेगी।

लव लाइफ: एक अच्छी योजना आपके बीच प्रेम को बढ़ाएगी। प्रेमियों के लिए समय अच्छा रहेगा। दूरियों को कम करने के अवसर मिलेंगे।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में आप अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए अतिरिक्त समय और ऊर्जा लगाएंगे।

स्वास्थ्य: पेट से जुड़ी कोई समस्या सामने आ सकती है, जिसके कारण आप परेशानी का अनुभव करेंगे।


मिथुन राशिफल दिसंबर 2023 (Gemini Horoscope December 2023)
गणेशजी कहते हैं इस माह आय में उतार-चढ़ाव रहेगा। विवादों में जीत होगी और कोर्ट का काम पक्ष का रहेगा। कार्यक्षेत्र में मजाक भी बन सकता है। व्यापारिक यात्रा सफल होगी और नए व्यापारिक मित्र भी बनेंगे। निवेश से बचने की कोशिश करें। किसी बड़े धार्मिक स्थल पर जाने का मौका मिलेगा। योजनाएं सफल होंगी। सजावटी वस्तुओं पर खर्च हो सकता है। संतान से सुख मिलेगा और विरोधी परास्त होंगे। काम के अलावा अन्य स्रोतों से भी आमदनी हो सकती है। मित्र सहयोग करेंगे। कार्यस्थल पर प्रशंसा मिलेगी और प्रसन्नता बनी रहेगी।

लव लाइफ: पार्टनर के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। प्रेमियों का समय अच्छा बीतेगा।

नौकरी-व्यवसाय: जो लोग बेरोजगार हैं या नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें सफलता मिलने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा। व्यापार अच्छा रहेगा।

स्वास्थ्य : सेहत अच्छी रहेगी। मौसम का थोड़ा सा नकारात्मक प्रभाव आप पर बना रह सकता है। तनाव का समय हो सकता है।

यह भी पढ़ें :

वार्षिक राशिफल 2023 मेष राशिफल : कैसा रहेगा साल 2023, फायदा होगा या नुकसान ?

वार्षिक राशिफल कुंभ राशि 2023 : कैसा रहेगा साल 2023, नौकरी या बिजनेस, किसमें होगा फायदा?

Share this story