वार्षिक राशिफल कर्क राशि 2023 : कैसा रहेगा साल खर्च और चुनौतियां , जानें क्या-क्या मिलेगा आपको?

वार्षिक राशिफल कर्क राशि 2023 : कैसा रहेगा साल खर्च और चुनौतियां , जानें क्या-क्या मिलेगा आपको?

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी 

 

वर्ष 2023 (Cancer Horoscope 2023) कर्क राशि वालों (कर्क राशिफल 2023) के लिए चुनौतियों से भरा होगा। अप्रैल से जुलाई तक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां बनी रहेंगी। इस वर्ष राहु आपके लाभ में रहेगा, जिससे व्यापार और नौकरी में अनिर्णय की स्थिति बनी रहेगी। इस साल जितनी तेजी से पैसा आएगा, उतनी ही तेजी से खर्च होगा (Krak Rashifal 2023)। बड़ी रकम फंस सकती है। इस साल व्यापार में बड़ा निवेश हो सकता है। कुछ लोग आपकी भावनाओं का गलत फायदा उठा सकते हैं इसलिए दिल से नहीं दिमाग से काम लें। अविवाहितों की ओर से विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के लिए अधिक प्रयास करने होंगे। नौकरी में पदोन्नति और वेतन वृद्धि हो सकती है। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी से जानिए कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2023…


कर्क राशिफल जनवरी 2023 (Cancer Horoscope January 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस माह आमदनी के मामले में चिंताजनक स्थिति बनी रहेगी। 3 जनवरी के बाद इसमें सुधार देखने को मिलेगा। घर में खुशियां आएंगी और परिवार का सहयोग मिलेगा। 7 से 9 तक का समय हर दृष्टि से अच्छा रहेगा। दोस्तों से मिलना होगा और पार्टी आदि का मौका मिलेगा। यह समय अच्छा रहेगा और मांगलिक उत्सवों में जाने का मौका मिलेगा। सहयोग मिलेगा और कार्य में वृद्धि के साथ नए अवसर भी प्राप्त होंगे। प्रतिष्ठित लोगों से मिलना होगा। 18 और 19 जनवरी को सावधान रहें। महिलाओं को बच्चों को लेकर बेहद सावधान रहने की जरूरत है।

लव लाइफ: पार्टनर के रिश्ते में मजबूती आएगी। कोई गलतफहमी भी आज दूर हो सकती है। प्रेम संबंधों में भी सफलता मिल सकती है।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में आपको नया पद मिल सकता है या वर्तमान पद पर तरक्की हो सकती है। व्यापार में पैसों के लेन-देन में आपको अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए।

स्वास्थ्य: इन दिनों आपका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। इस महीने पेट और गले से जुड़ी परेशानियां आपको परेशान कर सकती हैं।


कर्क राशिफल फरवरी 2023 (Cancer Horoscope February 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने भाग्य आपका साथ देगा। आमदनी बेहतर होगी। कार्यस्थल पर तनावमुक्त वातावरण से सहयोग प्राप्त होगा। 8 और 9 फरवरी को कुछ परेशानी हो सकती है। पिता से विवाद और परिवार से दुख होगा। यात्रा कठिन होगी। निराशा की भावना प्रबल होगी और समस्याएं भी आएंगी। इसके अलावा अन्य समय में किसी प्रकार की परेशानी की संभावना नहीं रहेगी। आमदनी अच्छी रहेगी और व्यापार में उन्नति होती रहेगी। नए लोगों से संपर्क होगा। नए संसाधन खरीदने की योजना बनेगी। घर के बाहर खाने-पीने का मौका मिलेगा।

लव लाइफ: इस माह पार्टनर से अपेक्षित सहयोग कम मिलेगा। माह के अंत में दाम्पत्य संबंधों में सुधार और प्रेम संबंधों में वृद्धि के संकेत हैं।

नौकरी-व्यवसाय: पार्ट टाइम नौकरी मिल सकती है। आय के स्रोत बढ़ सकते हैं। व्यापार में अतिरिक्त लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

स्वास्थ्य: कोई पुराना रोग आपको परेशान कर सकता है। अपनी जीवनशैली और दिनचर्या पर थोड़े से नियंत्रण से आप इन समस्याओं से निजात पा सकेंगे।


कर्क राशिफल मार्च 2023 (Cancer Horoscope March 2023)
गणेशजी कहते हैं कि आमदनी अच्छी होगी और इस महीने समय पर काम बनेंगे। जमीन से जुड़े लाभ होंगे और स्वास्थ्य में सुधार होगा। 5 व 6 मार्च को लोहे की चोट के संकेत हैं। सावधानी रखें। 7 मार्च से स्थितियां अनुकूल होने लगेंगी। काम में तेजी आएगी और सहयोग भी मिलेगा। 15 और 16 मार्च को कर्मचारियों को परेशानी हो सकती है। आमदनी में भी कमी आएगी। नौकरी में जिम्मेदारी का काम मिल सकता है। संतान से सुख मिलेगा और विरोध करने वाले शांत रहेंगे। करीबी लोगों से मिलने का मौका मिलेगा और यात्रा भी सुखद रहेगी। बेरोजगारों के लिए काम की तलाश पूरी होगी।

लव लाइफ: पार्टनर से उत्साहजनक जानकारी मिल सकती है। रिश्तों में मधुरता आएगी। किसी भी बात को बहस का विषय न बनने दें।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी को लेकर कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। नए व्यवसाय के लिए समय अनुकूल है। 

स्वास्थ्य: इस माह पुरानी बीमारियां आपको थोड़ी परेशान कर सकती हैं। किसी भी तरह की लापरवाही आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकती है।



कर्क राशिफल अप्रैल 2023 (Cancer Horoscope April 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस माह कार्य समय पर होंगे। हर तरफ से सहयोग मिलेगा। 3-4 अप्रैल को आमदनी में कमी हो सकती है। उसके बाद समय अनुकूल रहेगा। संतान से सुख मिलेगा और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। छात्रों को मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा और क्रेडिट भी मिलेगा। नए वाहन खरीदे जा सकते हैं। इस समय ऋण संबंधी मामलों में जटिलताएं हो सकती हैं। कर्ज लेने और देने से बचें। 23-24 अप्रैल को सतर्क रहें और कीमती सामान की सुरक्षा करें। निवेश करने से बचें। यात्रा कठिन हो सकती है। काम में रुकावट आएगी। 25 अप्रैल के बाद दिन अच्छे रहेंगे।

लव लाइफ: महीने की शुरुआत में पार्टनर के साथ कुछ विवाद हो सकता है। कुछ गुप्त रखना आपके लिए हानिकारक हो सकता है।

व्यापार-नौकरी: इस महीने आप कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पूरा कर सकते हैं या कोई नई जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। प्रबंधन आपकी क्षमता पर भरोसा करेगा। 

स्वास्थ्य: इस माह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। किसी बड़ी बीमारी या स्वास्थ्य समस्या के कोई संकेत नहीं हैं



कर्क राशिफल मई 2023 (Cancer Horoscope May 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस माह निर्णयों में सटीकता रहेगी। नए व्यवसाय के लिए प्रयास विफल हो सकते हैं। पेशे में सफलता मिलेगी। पारिवारिक विवाद समाप्त होंगे। 12-13 मई का समय अच्छा रहने की संभावना नहीं है। क्रोध की अधिकता हो सकती है। 14 से फिर समय अनुकूल रहेगा। जीवनसाथी के साथ सहयोग से आर्थिक आधार मजबूत होगा। चंद्रमा का गोचर समय पक्ष के लिए बना रहेगा। 23-24 को अनावश्यक खर्च हो सकता है। कार्य नियमित रूप से कराया जाएगा। महीने के दौरान कर्मचारियों के साथ समस्या हो सकती है।

लव लाइफ: लव लाइफ सुखद रहेगी। आपका पार्टनर आपके साथ अच्छा व्यवहार करेगा। गलतफहमी दूर होगी और मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

नौकरी-व्यवसाय: अगर आप विदेश में नौकरी करना चाहते हैं तो इस महीने अपने प्रयासों को तेज करें। नौकरी से लाभ मिलने के योग हैं। 

स्वास्थ्य: सेहत के लिए यह महीना ठीक नहीं है कोई पुराना रोग भी परेशान कर सकता है।


कर्क राशिफल जून 2023 (Cancer Horoscope June 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने परिवार में मतभेद खत्म हो जाएंगे। संतान से परेशानी हो सकती है। संतान के असफल होने की भी संभावना रहती है। परिवार के बाकी लोगों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। प्रॉपर्टी के लिए समय सामान्य है। वाहन खरीदने का मन बना लेंगे? मशीनरी के रखरखाव पर भी कुछ खर्च हो सकता है। आप अपनी योजनाओं पर काम करना शुरू कर सकते हैं। समय-समय पर धन का आगमन होगा। इस महीने पुराने विवाद सुलझ सकते हैं, लेकिन आपको थोड़ा धैर्य रखना होगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात पुराने दिनों की यादें ताजा कर देंगी।

लव लाइफ: कपल के बीच कुछ विवाद हो सकते हैं, लेकिन कुछ ही दिनों में स्थिति सामान्य हो जाएगी। विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ सकता है।

व्यापार-नौकरी: आपको फिर से कोई पुरानी नौकरी मिल सकती है या कहें कि नौकरी में डिमोशन होने के योग हैं। व्यापार के लिए समय अच्छा रहेगा। कोई नया काम काम आ सकता है।

स्वास्थ्य: आपको रक्त संबंधी कोई रोग हो सकता है। अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें।



कर्क राशिफल जुलाई 2023 (Cancer Horoscope July 2023) 
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने आप अपनी समझ और अनुभव से समस्याओं से निपटने में सक्षम होंगे। कार्यशैली विकसित होती रहेगी। चंद्रमा का गोचर आय में समस्या नहीं आने देगा। उसकी ओर से असहयोग भी होगा। मानसिक चिंता बनी रहेगी। आप अकेलापन महसूस करेंगे। विरोधी प्रबल हो सकते हैं। न्यायिक कार्यों में देरी होगी और नसें तनावग्रस्त हो सकती हैं। काम में रुकावटें आएंगी लेकिन समय पर काम हो जाएगा। सहयोग मिलने में देरी होगी। यात्रा कठिन हो सकती है। आपको अवांछित कार्य करने पड़ सकते हैं।

लव लाइफ: आपका पार्टनर आपकी समस्या को समझेगा और आपके प्रति समर्पण का भाव रहेगा। अपने पेशेवर जीवन के तनाव को अपने निजी जीवन से दूर रखने की कोशिश करूंगा।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में महीने की शुरुआत में नई चुनौतियां सामने आएंगी। व्यापार में भागीदारों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए समय थोड़ा कठिन है। पुरानी बीमारियां सामने आ सकती हैं। मानसिक तनाव और थकान के कारण आप थोड़ा निराश और कमजोर महसूस कर सकते हैं।



कर्क राशिफल अगस्त 2023 (Cancer Horoscope August 2023) 
गणेशजी कहते हैं कि इस माह आपको माता से सुख की प्राप्ति होगी। आमदनी बेहतर होगी। काम समय से होंगे और मित्रों का सहयोग मिलेगा। पूरा समय अच्छा बीतेगा। विशेष कार्य करने से सुख की प्राप्ति होगी। धार्मिक यात्रा हो सकती है। विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी और महिलाओं के लिए समय अच्छा रहेगा। जमीन से लाभ होगा। संतान से सुख मिलेगा। नए संपर्क बनेंगे। नौकरी में प्रभुत्व में वृद्धि होगी। परिवार सुखी रहेगा। किसी शुभ कार्य की योजना बन सकती है।

लव लाइफ: समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। प्रेम संबंध अधिक मधुर रहेंगे।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में प्रमोशन के साथ नया काम मिल सकता है। व्यापार में कोई नया सौदा आपके लिए खुशी का विषय हो सकता है। 

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य के लिए समय हर तरह से अनुकूल है। आप पहले से बेहतर स्थिति में महसूस करेंगे। मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए योग करें।



कर्क राशिफल सितंबर 2023 (Cancer Horoscope September 2023) 
गणेशजी कहते हैं कि इस माह स्वास्थ्य में गिरावट से काम भी प्रभावित हो सकता है। यात्रा सफल होगी और व्यापार में सफलता मिलेगी और नई संपत्ति खरीदने का विचार बनेगा। अच्छा समय आगे है। संपत्ति के मामलों में आपको सफलता मिलेगी। आपको अच्छी जानकारी मिलेगी और रिश्तेदारों से मिलने जाना पड़ सकता है। यात्रा सुखद रहेगी और व्यापार में विस्तार होगा। प्रतिष्ठित लोगों से संपर्क रहेगा। आमदनी अच्छी बनी रहेगी और आपको सहयोग मिलेगा। विशेष कार्य करने से सुख की प्राप्ति होगी। योजनाएं सफल होंगी और प्रेम में सफलता मिलेगी।

लव लाइफ: आप अपने पार्टनर के साथ एक विशेष बंधन और आपसी समझ का अनुभव करेंगे। प्रेमियों के लिए समय सामान्य रहेगा।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी के लिए महीना बेहतर है। आपको हर तरफ से सफलता मिल सकती है। व्यापार में अच्छा लाभ मिलेगा। व्यापार यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी।

स्वास्थ्य: महीने के पहले और आखिरी दिनों में आपके स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट आ सकती है। अगर आप शुगर, हार्ट या ब्लड प्रेशर के मरीज हैं तो खास ध्यान रखें।



कर्क राशिफल अक्टूबर 2023 (Cancer Horoscope October 2023) 
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने आमदनी कम होगी और काम में देरी हो सकती है। क्रोध की अधिकता रहेगी। 3 तारीख से काम में तेजी आएगी और काम समय पर होगा। आय में भी वृद्धि होगी और व्यापार के नए प्रस्ताव प्राप्त होंगे। 12 तारीख के बाद समय बेहतर रहेगा। आप त्योहारों का लुत्फ उठा पाएंगे। आमदनी अच्छी रहेगी और परिवार का सहयोग मिलेगा। नए संपर्क फायदेमंद रहेंगे। जीवनसाथी के साथ वैचारिक तनाव हो सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा और संतान भी अनुकूल रहेगी। उपहार मिलेगा और यात्रा पर जाने का योग भी बन सकता है।

लव लाइफ: लव लाइफ में खुशियां आएंगी। आपसी प्रेम रहेगा। प्रेमियों को कोई उपहार मिल सकता है। कोई प्रस्ताव स्वीकार किया जा सकता है।

नौकरी-व्यवसाय: माह की शुरुआत नौकरी के लिए तनावपूर्ण हो सकती है। व्यापार के लिए महीना अच्छा रहेगा। लाभ प्रतिशत में वृद्धि होगी।

स्वास्थ्य: सेहत अच्छी रहेगी। काम के तनाव के कारण खाना खराब हो सकता है, जिससे पेट से जुड़ी कुछ परेशानी हो सकती है।

 

कर्क राशिफल नवंबर 2023 (Cancer horoscope November 2023) 
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने की शुरुआत में ही काम की अधिकता, रहेगी लेकिन सभी काम सफलतापूर्वक कर पाएंगे। आपका अहंकार कई विषयों में बाधक बन सकता है। समय और लोगों की उपयोगिता को समझना और समझदारी से निर्णय लेना फायदेमंद रहेगा। लाभ में वृद्धि सुखद रहेगी और नियोजित कार्य पूरे होंगे। संपत्ति में लाभ और अदालत में जीत और अन्य विवाद आपके पक्ष में हैं। पैसों की उपलब्धता भी आसान होगी और रुके हुए कार्यों में तेजी आएगी। प्रतिस्पर्धियों की उपस्थिति के कारण कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं और खर्चे भी बढ़ सकते हैं।

लव लाइफ: आपसी संबंधों में गर्माहट बढ़ेगी। प्रेम संबंध तनाव से भरे रहेंगे। सिंगल लोगों को भी शादी के प्रस्ताव मिलेंगे।

नौकरी-व्यवसाय: इस माह आपकी कार्यकुशलता बढ़ेगी और कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा बढ़ेगा। व्यापार में नए मित्र बन सकते हैं। व्यापार का विस्तार होगा।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य के मामले में जिन्हें खांसी की समस्या है उन्हें अधिक सावधान रहने की जरूरत है।



कर्क राशिफल दिसंबर 2023 (Cancer Horoscope December 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस माह आय में वृद्धि होगी और कार्य में सफलता मिलेगी। हर तरफ से सहयोग मिलेगा। परिवार मित्रवत रहेगा और स्वास्थ्य में सुधार होगा। संतान से भी सुख प्राप्त होगा। योजना के तहत सभी कार्य समय पर होंगे। अच्छी जानकारी मिलेगी। 13 तारीख तक सभी काम सोच-समझकर करें तो बेहतर होगा। क्रोध से नुकसान हो सकता है। 14 तारीख से समय पक्ष में रहेगा। आमदनी बढ़ेगी और काम में तेजी आएगी। विदेश जाने वालों को सफलता मिलेगी। मेहमान आ सकते हैं।

लव लाइफ: आप अपने पार्टनर के लिए कुछ समय निकालेंगे। कोई अच्छी यात्रा योजना भी बन सकती है। प्रेमियों के लिए समय अच्छा रहेगा।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में आपको सहकर्मियों और अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। कोई प्रोजेक्ट आपके हाथ में होगा जिसे आप समय पर पूरा कर सकते हैं। आपको व्यवसाय के बारे में बहुत अच्छी जानकारी मिल सकती है।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए समय अच्छा रहेगा। कोई समस्या नहीं होगी। अस्थमा के मरीजों को भी राहत मिल सकती है।

यह भी पढ़ें :

वार्षिक राशिफल 2023 मेष राशिफल : कैसा रहेगा साल 2023, फायदा होगा या नुकसान ?

वार्षिक राशिफल कुंभ राशि 2023 : कैसा रहेगा साल 2023, नौकरी या बिजनेस, किसमें होगा फायदा?

वार्षिक राशिफल मिथुन राशि 2023 : कैसा रहेगा साल शनि-सेहत और परिवार , जानें क्या-क्या मिलेगा आपको?

Share this story