वार्षिक राशिफल कुंभ राशि 2023 : कैसा रहेगा साल 2023, नौकरी या बिजनेस, किसमें होगा फायदा?

Annual Horoscope Aquarius 2023
वर्ष 2023 में कुंभ राशि में शनि बारहवें भाव में रहेगा, जिससे खर्चा अधिक होगा (Aquarius Yearly Horoscope 2023)। सेहत के लिहाज से भी यह साल आपके लिए उथल-पुथल भरा रहेगा। इस साल आपको कोई बड़ी बीमारी हो सकती है। भागदौड़ और मेहनत के कारण आप थकान महसूस करेंगे। इस वर्ष शत्रु और विरोधियों से सावधान रहें तो बेहतर होगा। अनैतिक कार्य करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

Newspoint24/प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी  

वर्ष 2023 में कुंभ राशि में शनि बारहवें भाव में रहेगा, जिससे खर्चा अधिक होगा (Aquarius Yearly Horoscope 2023)। सेहत के लिहाज से भी यह साल आपके लिए उथल-पुथल भरा रहेगा। इस साल आपको कोई बड़ी बीमारी हो सकती है। भागदौड़ और मेहनत के कारण आप थकान महसूस करेंगे। इस वर्ष शत्रु और विरोधियों से सावधान रहें तो बेहतर होगा। अनैतिक कार्य करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। (Kumbh Varshik Rashifal 2023) व्यापार बढ़ाने के लिए आप जो योजनाएँ बना रहे हैं, वे ख़तरे में पड़ सकती हैं। रिश्तेदारों से किसी तरह की मदद की उम्मीद न करें। भाइयों के साथ संपत्ति का विवाद बड़ी मुश्किल से सुलझेगा। प्रेम संबंधों के खुलासे से आपकी छवि खराब हो सकती है।  प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी  से जानिए कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2023…

 

जनवरी 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने भी मांगलिक समारोह में शामिल होने की संभावना है। नए दोस्तों से मिलना फायदेमंद हो सकता है। आप नए लोगों से मिल सकते हैं। महत्वपूर्ण मामलों में रिश्तेदारों से बात होने के योग बन रहे हैं। अज्ञात का भय रहेगा, लेकिन कुछ भी गंभीर नहीं रहेगा। आप अपनी बात समझाने में सक्षम होंगे। महिलाओं को कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। निजी बातें सामने आ सकती हैं। अनजाने में खाने से बीमार होने का डर रहता है। किराएदार से विवाद हो सकता है। रुके हुए कार्यों में गति आएगी। कोई सुखद आश्चर्य हो सकता है। संपत्ति के लेखन में आपको सावधान रहना होगा।

लव लाइफ: मनचाहा फल मिलेगा तो खुशी मिलेगी। लव लाइफ में खुशियां आएंगी। कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है।

नौकरी-व्यवसाय: यदि आप स्वयं किसी कार्य का नेतृत्व करते हैं तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस माह लाभदायक सौदे हो सकते हैं। 

स्वास्थ्य: इस माह जोड़ों का दर्द आपको परेशान कर सकता है। व्यसन से दूर रहना होगा नहीं तो सांस लेने और पेट संबंधी परेशानी बढ़ सकती है। तनाव के कारण नींद की कमी होगी और थकान भी बनी रहेगी।



फरवरी 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने मांगलिक उत्सवों में जाना होगा। समय खुशनुमा रहेगा। रोगों में सुधार होगा और कार्यस्थल पर विवाद समाप्त होंगे। कार्य सफल होंगे और सहयोग मिलेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। प्रत्येक पेपर पर ध्यान से हस्ताक्षर करें। यात्रा में परेशानी हो सकती है। संतान से विवाद समाप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में विरोधी सक्रिय रह सकते हैं। महिलाओं को भी सावधान रहने की जरूरत है। घर की सुरक्षा से न चूकें। आमदनी में वृद्धि जारी रहेगी। माह में कोई शुभ समाचार मिल सकता है। इस माह संपत्ति से लाभ होने के योग हैं। पुरानी जमीन या संपत्ति के विवाद में भी आपका पक्ष मजबूत हो सकता है।

लव लाइफ: पार्टनर के साथ संबंध मधुर रहेंगे। यात्रा भी मिल सकती है। प्रेम संबंधों के लिए भी समय अच्छा है।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी के लिए यह महीना मिलाजुला रहेगा। प्रतियोगिता अधिक होगी। ऑफिस का माहौल तनावपूर्ण हो सकता है।

स्वास्थ्य: सेहत के लिहाज से महीना अच्छा है। कोई पुराना दर्द आपको परेशान कर सकता है। छोटी-छोटी परेशानियां बनी रहेंगी।



मार्च 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं इस माह लाभ में वृद्धि होगी और नए कार्य भी प्राप्त होंगे। समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। पारिवारिक अनुकूलता प्राप्त होगी। छात्रों का प्रदर्शन भी उत्कृष्ट रहेगा और व्यापार में वृद्धि होगी। परिवार से आपको हर तरह का सहयोग और सम्मान मिलेगा। आप किसी पारिवारिक समारोह में शामिल हो सकते हैं। संतान से सुख और शांति मिलेगी। किसी भी तरह का विवाद या तनाव नहीं होगा। मित्रों से मुलाकात होगी और विवादों में विजय प्राप्त होगी। महीने के अंत तक जरूरी कार्यों को टालने का प्रयास करें। महीने के शुरुआती दिन संपत्ति से लाभ के लिए अच्छे हैं।

लव लाइफ: मन की बात कहने में संकोच न करें। लेकिन, शब्दों के चुनाव का विशेष ध्यान रखें। इस माह आप थोड़े भावुक भी रह सकते हैं।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी के लिए महीना अच्छा रहेगा। आपका दबदबा बढ़ेगा। व्यापार के लिए समय उत्तम है।

स्वास्थ्य: इस माह आपका मानसिक तनाव कम होगा। आप थोड़ा बेहतर महसूस करेंगे।



अप्रैल 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस माह संतान का सहयोग मिलेगा और जीवन साथी भी सुख प्रदान करेगा। शुरुआत में थोड़ी दिक्कत हो सकती है। स्थायी संपत्ति का विवादित मामला सुलझ सकता है। आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा और पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। चौंकाने वाली खुशखबरी भी मिल सकती है। योजनाएं सफल होंगी। छोटी यात्रा का योग भी बनेगा। संपत्ति विवाद में आपका पक्ष मजबूत हो सकता है। कोई पुराना विवाद आपके लिए फायदेमंद खबर लेकर आ सकता है। प्रॉपर्टी को लेकर आप किसी तरह का टेंशन न लें तो बेहतर होगा।

लव लाइफ: पार्टनर के साथ अनुकूलता रहेगी। काम और घर के बीच असमंजस की स्थिति रहेगी।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी चाहने वालों के लिए महीने की शुरुआत कुछ चुनौतियों के साथ होगी। आपके प्रोजेक्ट टाइमलाइन में पूरे होंगे। व्यापार में विदेश यात्रा भी हो सकती है जो आपके लिए फायदेमंद रहेगी।

स्वास्थ्य: यह महीना आपके लिए मानसिक रूप से परेशान और थका देने वाला हो सकता है।



मई 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने आपका मन नया घर या वाहन खरीदने का होगा। पैसा खर्च करने में जल्दबाजी न करें। व्यापार के लिए नए संपर्क बनाने होंगे। कोई अवांछित काम करना पड़ सकता है। परिवार में वैचारिक मतभेद रहेगा। निवेश अच्छा रहने की संभावना है। परिवार में खुशियां लाने में आप सफल होंगे और कोई नया काम भी आपको मिल सकता है। सरकारी कार्यों में गति आएगी। धार्मिक कार्य अच्छे रहेंगे। परिवार के लिए यह समय थोड़ा विचलित करने वाला हो सकता है। किसी भी मुद्दे पर विवाद उत्पन्न हो सकते हैं। हालांकि महीने के अंत में आप अपने प्रयासों से सब कुछ ठीक करने में सफल रहेंगे।

लव लाइफ: इस महीने आपके पार्टनर से विवाद हो सकता है। यह ज्यादा नहीं बढ़ेगा लेकिन आपको बहुत तनाव देगा।

नौकरी-व्यवसाय: कोई भी काम जो नौकरी पर बहुत अच्छा किया गया होगा, कार्यस्थल पर आपको पहचान दिलाएगा। कारोबार में थोड़ी सुस्ती के संकेत हैं। व्यापार बढ़ाने के लिए आपको नए लोगों से संपर्क करना होगा।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए समय सही है। ज्यादातर समय थका देने वाला और निराश करने वाला हो सकता है।



जून 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने किसी से विवाद हो सकता है। संतान का सहयोग नहीं मिलेगा। परिवार के लिए चिंतित रहेंगे। सरकारी नौकरी चाहने वालों को सफलता मिल सकती है। संतान का सहयोग मिलेगा। छात्रों को बेहतर सुविधाओं के साथ अच्छे परिणाम मिलेंगे। निवेश में सावधानी बरतने का समय है। कीमती सामान अपने पास रखें। परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। महोत्सव में मांगलिक भाग लेंगे। पारिवारिक व्यवहार सकारात्मक रहेगा। माह के अंतिम सप्ताह में मेहमान आ सकते हैं।

लव लाइफ: जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। कुछ आश्चर्य भी हो सकता है। प्रेम संबंधों के लिए भी समय अच्छा है।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी के लिए यह महीना मिलाजुला रहेगा। ऑफिस का माहौल तनावपूर्ण हो सकता है। व्यापार में लाभ के योग हैं। कोई पुराना सौदा पूरा हो सकता है।

स्वास्थ्य: कोई भी चोट कष्टदायी हो सकती है। छोटी-मोटी परेशानियां बनी रहेंगी। खान-पान पर ध्यान देना होगा।



जुलाई 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने की शुरुआत में आमदनी को लेकर कुछ मुश्किलें आएंगी, लेकिन 3 तारीख के बाद आपको सहयोग मिलना शुरू हो जाएगा। नई कार्य योजनाएं बनेंगी और पिता का सहयोग प्राप्त होगा। संतान भी अनुकूल रहेगी। धार्मिक गतिविधियों में भाग लेने का मौका मिलेगा। संतान से सहयोग मिलेगा और रॉयल्टी से लाभ होगा। अपने आप पर नियंत्रण रखें। क्रोध की अधिकता हो सकती है। वाहनों में परेशानी हो सकती है। परिवार के साथ संबंध सामान्य रहेंगे।

लव लाइफ: वैवाहिक संबंध मधुर और प्रेमपूर्ण रहेंगे। जीवनसाथी आपकी समस्या को समझेंगे और सहयोग करेंगे। आपके रिश्ते में समर्पण की भावना बढ़ेगी। 

नौकरी-व्यवसाय: प्रशासनिक सेवाओं में आपको सफलता मिल सकती है। इस महीने आपको नौकरी के नए ऑफर भी मिल सकते हैं।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए भी समय अच्छा है। पुराने रोगों से मुक्ति मिलेगी। आप उपचार के किसी नए तरीके के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।



अगस्त 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं इस माह कार्य सही दिशा में आगे बढ़ेगा और आमदनी भी अच्छी बनी रहेगी। किसी प्रकार की परेशानी की कोई संभावना नहीं है। सुख की खबर मिलेगी, लेकिन काम की अधिकता हो सकती है। परिवार के साथ घूमने जाने का मौका मिलेगा। संतान की ओर से सुख और माह के अंत में सब कुछ अनुकूल रहने की उम्मीद है। परिवार के लिए समय अच्छा रहेगा। आप सभी को संतुष्ट रखेंगे। माता-पिता का सहयोग आपको मिल सकता है। पुराने मित्रों से भी मुलाकात हो सकती है।

लव लाइफ: पार्टनर के साथ संबंध मधुर रहेंगे। प्रेमियों के लिए समय अनुकूल है।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में मनचाही जगह पर आपको प्रमोशन मिल सकता है। कुछ लोगों के लिए योग से अनचाहे तबादले भी हो रहे हैं। 

स्वास्थ्य: सेहत के लिए समय सही है। अधिकांश समय रोगों से मुक्त रहेंगे। माह के मध्य में सर्दी या बुखार जैसे रोग होने की संभावना है।



सितंबर 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने कुछ लोग आपको परेशान कर सकते हैं। विवाद की संभावना है। यात्रा में भी परेशानी हो सकती है। सावधानी रखें। अनावश्यक विवाद होंगे। मित्रों से सहयोग की कमी रहेगी। अचल संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। इस समय आपके लिए संपत्ति में लाभ कम है। विवाद हो सकता है। कानूनी परेशानी में पड़ने की संभावना है, इसलिए अपनी योजनाओं को कुछ दिनों के लिए टालने का प्रयास करें।

लव लाइफ: पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा। रिश्ते में समर्पण और समर्थन की भावना बनी रहेगी। कुछ अच्छी जानकारी मिलेगी।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी के लिए समय सही है। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके अनुकूल हो सकती हैं। व्यापार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। 

स्वास्थ्य: सेहत के लिए समय अच्छा रहेगा। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है।



अक्टूबर 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस माह कार्य के प्रति उदासीनता का भाव रहेगा। क्षमता के अनुसार काम नहीं कर पाएंगे। कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा और लक्ष्य की प्राप्ति होगी। मन से निराशा की भावना दूर होगी। काम करने की इच्छा जागृत होगी। नए संपर्क बनेंगे और काम समय पर पूरे होंगे। परेशान करने वाले शांत रहेंगे। छुट्टियों में बाहर जाने का कार्यक्रम हो सकता है। संतान का सहयोग मिलेगा और आमदनी भी अच्छी बनी रहेगी। किसी मांगलिक कार्यक्रम में भी भाग लेने की संभावना है।

लव लाइफ: पार्टनर से मनभावन जानकारी मिल सकती है। आपसी प्रेम उत्तम रहेगा। प्रेमियों के लिए समय थोड़ा विपरीत हो सकता है।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी बदलने का विचार भी आपके मन में आ सकता है। किसी नए व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए व्यापार में नए अवसरों को जन्म देगी।

स्वास्थ्य : आपके पैरों में कुछ दर्द हो सकता है। छोटे मौसमी रोग भी हो सकते हैं।

 
नवंबर 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने काम में देरी और कर्मचारी आपको परेशान कर सकते हैं। कर संबंधी परेशानी भी आ सकती है। संतान से सुख मिलेगा और अटके कार्यों में गति आएगी। काम में देरी हो सकती है और रिश्तेदारों से विवाद हो सकता है। विरोधियों पर विजय और कार्य में सफलता मिलेगी। योजनाएं सफल होंगी और प्रभाव में वृद्धि होगी। समस्याओं का समाधान होगा और मदद भी मिलेगी। अटके कार्यों में तेजी आएगी और योजनाएं सफल होंगी। अचानक यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं। नए संपर्क भी बनेंगे।
लव लाइफ: पार्टनर के साथ रिश्ते में थोड़ी दरार आ सकती है। विवादों को गति देने से आपको बचना होगा। प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी से जानिए कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2023…  

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में काम समय पर पूरे होंगे। व्यापार में समय आपके लिए अच्छा रहेगा। 

स्वास्थ्य: सांस की बीमारी और कफ की बीमारी से पीड़ित लोगों को ही समस्या हो सकती है।



दिसंबर 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस माह योजनाएं सफल होंगी और मदद भी मिलेगी। मनोरंजन पर समय व्यतीत होगा। किसी पार्टी आदि में जाने का मौका मिल सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। परिवार में सब साथ रहेंगे। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। संतान से सुख मिलेगा। इस माह किसी भी प्रकार का विरोध प्रदर्शन नहीं होगा। परिवार में वैचारिक तनाव हो सकता है। अनावश्यक कारणों से घर के बाहर विवाद हो सकता है।

लव लाइफ: पार्टनर के साथ कुछ अनबन हो सकती है। हालाँकि, आप अपना पक्ष अच्छी तरह से रखकर परिस्थितियों को संभाल लेंगे। प्रेमियों के लिए समय अनुकूल रहेगा।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी पर काम अधिक रहेगा लेकिन परिणाम उम्मीद के मुताबिक नहीं रहेगा। आपको व्यवसाय में कुछ अच्छा अनुभव मिल सकता है।

स्वास्थ्य: सेहत के मामले में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जोड़ों में दर्द रहेगा।

यह भी पढ़ें : वार्षिक राशिफल 2023 मेष राशिफल : कैसा रहेगा साल 2023, फायदा होगा या नुकसान ?
 

Share this story