वार्षिक राशिफल 2023 वृषभ राशिफल : राहु-कर्ज और परेशानी, ग्रहों का कैसा असर होगा इस साल?

वार्षिक राशिफल 2023 वृषभ राशिफल : राहु-कर्ज और परेशानी, ग्रहों का कैसा असर होगा इस साल?

Newspoint24/ ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी

 

वृषभ राशि वालों के लिए वर्ष 2023 (वृषभ राशिफल 2023) राहु के प्रभाव में रहेगा, जिससे रोग हावी हो सकते हैं। शत्रु नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेंगे, लेकिन पूरी तरह सफल नहीं होंगे। काम के सिलसिले में बाहर जाना होगा। नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए समय शुभ रहेगा। इस साल आपको किसी वरिष्ठ व्यक्ति का मार्गदर्शन मिलेगा, जिससे व्यापार में कुछ सफलता मिल सकती है। इस साल कोई नया वाहन खरीदने की संभावना है। अप्रैल से जून के बीच आप अपने परिवार के साथ किसी ट्रिप पर जा सकते हैं। इस साल आपको कर्ज भी लेना पड़ सकता है। किसी प्रिय मित्र या रिश्तेदार की जुदाई का सामना करना पड़ सकता है। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी से जानिए मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2023…


वृषभ राशिफल जनवरी 2023 (horoscope of taurus january 2023)
महीने के पहले सप्ताह में कुछ परेशानी हो सकती है। आपमें जिज्ञासा की कमी होगी। कोई भी फैसला लेने से पहले किसी बड़े व्यक्ति की सलाह जरूर लें। जमीन, भवन या कोई अन्य अचल संपत्ति खरीद सकते हैं। इस समय कोई आपको धोखा दे सकता है। सामाजिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। महीने का तीसरा सप्ताह आत्मनिरीक्षण और विश्लेषण के लिए होगा। एकांत के क्षणों में आप अपने काम के बारे में गहराई से विचार-मंथन करेंगे। इस समय आपका लिखित कार्य पूरा हो सकता है। आपको कोई बुरी खबर मिल सकती है। माह के अंतिम दिनों में परिवार में सुख शांति का वातावरण रहेगा।

लव लाइफ: पार्टनर के रिश्ते में अनबन हो सकती है, इसका कारण कोई तीसरा व्यक्ति हो सकता है। लेकिन आगे चलकर समस्याओं का समाधान हो सकता है।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरीपेशा लोगों के लिए यह महीना खास रहेगा। इन दिनों किए गए कार्य आपकी प्रगति में इजाफा करेंगे। इस महीने आपको व्यापार में फंसा हुआ पैसा मिल सकता है।

स्वास्थ्य: इस माह आपके मेडिकल खर्च में वृद्धि हो सकती है। आप लंबे समय तक मानसिक चिंता की समस्या में उलझे रहेंगे।


वृषभ राशिफल फरवरी 2023 (Horoscope for Taurus February 2023)
इस महीने आप कड़ी मेहनत करेंगे और बेहतर परिणाम प्राप्त करेंगे। छात्रों के लिए भी यह समय अच्छे परिणाम देगा। इस दौरान आपको अपनी मेहनत का पूरा लाभ मिलेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी, आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी और कहीं जाने का प्लान बन सकता है। इस समय बच्चों की गलतियों को नजरअंदाज करें तो बेहतर होगा। मेहमानों के आने से आपको थोड़ी परेशानी महसूस होगी। माह के अंतिम दिनों में प्रसन्नता बढ़ेगी। आप संतुष्टि के साथ परिस्थितियों का सामना करने में सक्षम होंगे। छात्रों के लिए करियर की नई संभावनाएं पैदा होंगी।

लव लाइफ: पार्टनर की मदद से इस महीने धन लाभ हो सकता है। लव लाइफ में बिना सोचे-समझे जल्दबाजी में कोई फैसला न लें।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी से जुड़ी विदेश यात्रा हो सकती है। इस महीने आप कोई बड़ा निवेश करने का मन बना सकते हैं।

स्वास्थ्य: आपके परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। इस माह कोई रोग होने की संभावना नहीं है।


वृषभ राशिफल मार्च 2023 (Horoscope for Taurus March 2023)
इस महीने की शुरुआत में काम का अतिरिक्त बोझ आपको परेशान कर सकता है। कुछ गलतफहमी भी हो सकती है। परिवार में किसी बुजुर्ग की तबीयत बिगड़ने से मन उदास रहेगा। परिवार में कोई शुभ कार्यक्रम होने की संभावना है। छात्र अपना पूरा ध्यान अपनी पढ़ाई पर लगाएंगे। नौकरीपेशा लोग अपने काम में बेहतर काम दिखाएंगे, जिससे निकट भविष्य में उनकी पदोन्नति के योग बन सकते हैं। दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। इस महीने आप लंबी दूरी की यात्रा न करें तो बेहतर होगा। कोई पुराना विवाद आपसी समस्या हो सकती है।

लव लाइफ: पार्टनर आपको कोई खुशखबरी दे सकता है। अविवाहित लोग विवाह कर सकते हैं।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में प्रमोशन के योग हैं, लेकिन कार्यक्षेत्र में बदलाव की भी संभावना है। काम के सिलसिले में पार्टनर से विवाद होने की संभावना है।

स्वास्थ्य: मौसमी बदलाव के कारण आपको एलर्जी या किसी तरह का संक्रमण हो सकता है। लेकिन ध्यान रखने से ज्यादा परेशानी नहीं होगी।


वृषभ राशिफल अप्रैल 2023 (Horoscope for Taurus April 2023)
इस माह कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। आप अपने बच्चों के साथ व्यस्त रह सकते हैं, जिससे आप रोजमर्रा के कार्यों में समय नहीं दे पाएंगे। इस समय आपको अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखना होगा, नहीं तो स्थिति और खराब हो सकती है। किसी पारिवारिक समारोह में जाने का मौका मिलेगा। सुविधाओं पर अधिक खर्च होगा। विरोधी आपकी कमजोरी से लाभ उठाने की कोशिश करेंगे। दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं। किसी काम को लेकर मन में संशय बना रहेगा, कोई बड़ा प्रोजेक्ट आपके हाथ लग सकता है।

लव लाइफ: पार्टनर के साथ संबंध मधुर रहेंगे। रोमांटिक ट्रिप भी हो सकती है। पार्टनर आपकी हर तरह से मदद करेगा। 

नौकरी-व्यवसाय: किसी नए प्रोजेक्ट का काम काम आ सकता है। माह के अंत में परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। आपको कुछ नए सौदे या व्यापार में कोई बड़ा अनुबंध मिल सकता है।

स्वास्थ्य: यह महीना आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहने वाला है। अगर आप पेट की बीमारी से परेशान हैं तो उसमें सुधार देखने को मिल सकता है।


वृषभ राशिफल मई 2023 (Taurus May 2023 Horoscope)
इस महीने आप अपने लक्ष्यों से भटक सकते हैं। यह स्थिति ज्यादा दिन नहीं रहने वाली। जल्द ही आप अपने काम में गति प्राप्त करेंगे। धन का आगमन भी बना रहेगा। धर्म के प्रति आपका झुकाव बढ़ेगा। इस समय अतिरिक्त आमदनी भी हो सकती है। माह के दूसरे सप्ताह में सरकारी कामकाज में लाभ होगा। परीक्षा परिणाम सही न मिलने से छात्रों का मन उदास रहेगा। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो बात बिगड़ सकती है।

लव लाइफ: पार्टनर के साथ आपसी समझ और तालमेल बेहतर रहेगा। कुछ कार्यों में हिस्सा लेने और समय बिताने का मौका मिलेगा।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी के लिए समय आपके लिए हर तरह से अनुकूल रहेगा। व्यवसाय में लाभदायक स्थितियां निर्मित हो रही हैं।

स्वास्थ्य: सेहत के लिहाज से समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। केवल जोड़ों की परेशानी और हड्डी रोग से पीड़ित लोगों को अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता हो सकती है।

 

यह भी पढ़ें :

वार्षिक राशिफल 2023 सिंह राशिफल: धन -सम्मान, सिंह राशि वालों को साल 2023 में क्या-क्या मिलेगा?

वार्षिक राशिफल 2023 मेष राशिफल : कैसा रहेगा साल 2023, फायदा होगा या नुकसान ?

वार्षिक राशिफल कुंभ राशि 2023 : कैसा रहेगा साल 2023, नौकरी या बिजनेस, किसमें होगा फायदा?

वार्षिक राशिफल मिथुन राशि 2023 : कैसा रहेगा साल शनि-सेहत और परिवार , जानें क्या-क्या मिलेगा आपको?

 वार्षिक राशिफल कर्क राशि 2023 : कैसा रहेगा साल खर्च और चुनौतियां , जानें क्या-क्या मिलेगा आपको?

वार्षिक राशिफल 2023 कन्या राशि : परिवार - नौकरी और शनि का असर, साल 2023 में कैसा होगा कन्या राशि वालों का हाल?

वार्षिक राशिफल 2023 तुला राशि : चुनौती-साजिश और सर्जरी, चंद्रमा और मंगल के कारण धन आएगा, लेकिन वह बच नहीं पाएगा कैसा रहेगा साल 2023?

वार्षिक राशिफल 2023: मेहनत-सफलता और तरक्की, कैसा रहेगा वृश्चिक राशि वालों का साल 2023

वार्षिक राशिफल 2023: निगेटिविटी-पार्टनरशिप और ट्रांसफर, कैसा रहेगा साल 2023 मकर राशि वालों के लिए?

 
वृषभ राशिफल जून 2023 (Horoscope of Taurus June 2023)
इस माह प्रेम संबंधों में नजदीकियां आएंगी। नई कार खरीद सकते हैं। परिवार वालों के साथ कहीं घूमने जाने का मौका मिलेगा। परिवार में कोई शुभ घटना घट सकती है। व्यापार को लेकर मन में विचार आ सकते हैं। संपत्ति से जुड़े मामले आपके पक्ष में हो सकते हैं। परिवार का कोई करीबी आपका हाल जानने के लिए घर आ सकता है, जिसे देखकर आपका दिल खुश हो जाएगा। इस समय आप भविष्य के लिए नई योजनाएँ बना सकते हैं। बड़ी जिम्मेदारियां भी आसानी से पूरी हो सकती हैं।

लव लाइफ: सिंगल लोगों को शादी के प्रस्ताव मिलेंगे। प्रेम संबंधों में भी सफलता मिलने के योग हैं। समय हर दृष्टि से बेहतर रहेगा।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है। यह माह व्यवसाय में पुरानी वसूली का रहेगा। कोई पुराना सौदा जो पहले से लंबित है, उसे पूरा किया जा सकता है।

स्वास्थ्य: यह समय आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा। आप आंतरिक और शारीरिक रूप से बेहतर महसूस करेंगे।


वृषभ राशिफल जुलाई 2023 (Taurus July 2023 Horoscope)
इस माह यात्राएं शुभ रहेंगी और शुभ सूचना प्राप्त होगी। शक्ति उत्तम रहेगी और नया घर और संपत्ति खरीदने की योजना बन सकती है। आपको धार्मिक कार्यों में भाग लेने का मौका मिलेगा और चंद्रमा आपकी आर्थिक स्थिति को अच्छा बनाए रखेगा। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा और कार्य समय पर पूरे होंगे। संचित धन में वृद्धि होगी। काम की अधिकता रहेगी और सहयोग भी प्राप्त होगा। किसी प्रकार की परेशानी की कोई संभावना नहीं है। मित्रों से मुलाकात होगी और किसी नई योजना पर चर्चा हो सकती है।

लव लाइफ: इस महीने पार्टनर के रिश्तों में मधुरता आएगी। आपसी विवाद दूर होंगे और कहीं घूमने जाने का मौका भी मिलेगा।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। ट्रांसफर की बात भी हो सकती है। आपको व्यवसाय में मनचाहे सौदे या अनुबंध मिल सकते हैं।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए समय अच्छा रहेगा। आप पुरानी बीमारियों से कुछ राहत महसूस कर सकते हैं। बाहर का खाना कम करें।


वृषभ राशिफल अगस्त 2023 (Taurus Horoscope for August 2023)
इस माह धन में वृद्धि होने की संभावना है। इनकम अच्छी बनी रहेगी और आपको कर्ज से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी। संतान से सुख और प्रेम में सफलता मिलेगी। योजनाएं सफल होंगी और सहयोग प्राप्त होगा। वरिष्ठ लोगों से संपर्क बढ़ेगा और आपको नौकरी में सफलता मिलेगी। यात्रा सुखद रहेगी और आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल होंगे। जीवनसाथी के साथ तालमेल रहेगा। मन शांत रहेगा और दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। घर में मरम्मत कार्य पर खर्च हो सकता है।

लव लाइफ: पार्टनर के साथ प्यार और अनुकूलता बढ़ेगी। आपको अपना मनपसंद वास्तु उपहार मिल सकता है।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में ट्रांसफर के योग हैं। आय में वृद्धि हो सकती है। आपके संचित धन या निवेश में वृद्धि हो सकती है।

स्वास्थ्य: इस दौरान शरीर के रोग और विकार दूर करने में प्रगति होगी। रात को सोने से पहले कुछ देर टहलने की कोशिश करें।


वृषभ राशिफल सितंबर 2023 (Taurus Horoscope for September 2023)
इस महीने निराशा की भावना बनी रहेगी। आमदनी होगी, लेकिन ख़र्चे भी अधिक होंगे। शाही पक्ष से लाभ होगा और परिवार से अपेक्षित सहयोग नहीं मिलेगा। काम में रुचि रहेगी और विदेश जाने वालों को सफलता मिलेगी। यात्रा सुखद रहेगी और व्यापार में विस्तार होगा। जल्दबाजी से बचें। दिखावे पर खर्चा होगा। नए संपर्क फायदेमंद रहेंगे। संतान का सहयोग मिलेगा और साज-सज्जा के सामान पर धन खर्च होगा। निवेश लाभ और भूमि भी सुख देगी।

लव लाइफ: आपका रिश्ता एक नए आयाम को छू सकता है। प्रेमियों के लिए समय अनुकूल है। विवाह के प्रस्ताव भी आ सकते हैं।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी पर अतिरिक्त मेहनत करने का समय है। व्यापार के लिए समय अनुकूल है, लेकिन आपको किसी के आश्वासन पर भरोसा नहीं करना चाहिए।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए समय अनुकूल है। इस माह आपके लिए किसी बड़ी बीमारी का भय नहीं है।


वृषभ राशिफल अक्टूबर 2023 (Taurus October 2023 Horoscope)
इस महीने आमदनी बेहतर होगी और काम समय पर पूरे होंगे। परिवार से आपको सहयोग मिलेगा। नया काम भी मिलेगा। जमीन और मकान से लाभ होगा। सरकारी कार्यों में आ रही रुकावटें दूर होंगी। यात्राएं सुखद रहेंगी और विदेश जाने में सफलता मिलेगी। काम समय पर हो जाएगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा और सैर-सपाटे पर जाने का मौका मिल सकता है। त्योहार में आनंद आएगा और मनचाहा काम समय पर पूरा होगा। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा।

लव लाइफ: पार्टनर किसी भी मामले में आपका भरपूर साथ देगा। प्रेम विवाह के लिए समय अनुकूल रहेगा।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी के लिए स्थितियां अनुकूल रहेंगी। नया काम मिलेगा जिसे आप समय पर पूरा कर लेंगे। कार्यस्थल का माहौल सकारात्मक और आपके पक्ष में हो सकता है।

स्वास्थ्य: सेहत हर तरह से अच्छी रहेगी। कुछ पुराने रोगों से राहत मिलेगी। अगर आप दिनचर्या को नियमित रखते हैं तो इस महीने आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।


वृषभ राशिफल नवंबर 2023 (Taurus November 2023 Horoscope)
इस महीने की शुरुआत में आमदनी में गिरावट आएगी। काम में देरी और रुकावटें आएंगी। उसके बाद समय में सुधार होगा और काम में तेजी आएगी। योजनाएं सफल होंगी और मित्रों का सहयोग मिलेगा। आर्थिक आधार मजबूत होगा और सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। कार्य में रुचि रहेगी। मित्रों से मुलाकात होगी। हर तरफ से खुशी होगी। विवादित मामलों में पक्ष मजबूत रहेगा और काम समय पर पूरे होंगे।

लव लाइफ: प्रेम संबंधों में भी एक दूसरे से आपत्ति हो सकती है। प्रेम संबंधों में सुनने की स्थिति बनी रहेगी।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी पर शांत रहने का समय है। व्यापार के लिए समय अच्छा रहेगा। नए क्षेत्र में आपको व्यवसाय करने का मौका मिल सकता है।

स्वास्थ्य: अगर आपको किसी चीज से एलर्जी है तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। गर्दन में दर्द और सेहत कमजोर महसूस होगी।


वृषभ राशिफल दिसंबर 2023 (Horoscope for Taurus December 2023)
इस महीने योजनाएं सफल होंगी और काम की अधिकता रहेगी। आमदनी भी अच्छी होगी और शुभ समाचार प्राप्त होगा। समाज के हित में काम करने वालों को प्रसिद्धि मिलेगी। परिवार से आपको सहयोग मिलेगा। अचानक काम का दबाव बढ़ेगा। व्यस्तता अत्यधिक रहेगी। काम में रुचि रहेगी और परिणाम भी सुखद रहेंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और रुके हुए काम तेजी से आगे बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। धार्मिक यात्रा या काम में शामिल होंगे।

लव लाइफ: प्रेमियों में किसी वजह से गलतफहमी हो सकती है। प्रेम संबंधों में तनाव बना रहेगा, लेकिन ये स्थिति अधिक समय तक नहीं रहेगी।

नौकरी-व्यवसाय: व्यापार का दायरा और गति दोनों बढ़ सकती है। व्यापार से लगातार लाभ मिलने और उसका विस्तार होने के योग बन रहे हैं।

स्वास्थ्य: सेहत का विशेष ध्यान रखें। पुराने रोगों में कुछ सुधार होगा, लेकिन तनाव और दर्द की शिकायत हो सकती है।

Share this story