वार्षिक राशिफल 2023: मेहनत-सफलता और तरक्की, कैसा रहेगा वृश्चिक राशि वालों का साल 2023

वार्षिक राशिफल 2023: मेहनत-सफलता और तरक्की, कैसा रहेगा वृश्चिक राशि वालों का साल 2023

Newspoint24/ ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी

 

साल 2023 वृश्चिक राशि (Scorpio Yearly Horoscope 2023) वालों के लिए फायदेमंद रहेगा। साल की शुरुआत में आपको मंगल की उपस्थिति के कारण कई उपलब्धियां प्राप्त होंगी। पुराने रोगों से मुक्ति मिलेगी। 12 अप्रैल से राहु छठे भाव में आ जाएगा, जिससे आपकी योजनाओं पर विराम लग सकता है। साथ ही इस दौरान आंशिक नुकसान की भी संभावना बन सकती है। कोर्ट से जुड़े मामलों में आपको सफलता मिल सकती है। (Vrischik Varshik Rashifal 2023)  साल की शुरुआत में आप इस साल नया वाहन खरीद सकते हैं क्योंकि बृहस्पति चौथे स्थान पर है। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी से जानिए वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2023…



जनवरी 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने परिवार के सदस्य आत्मकेंद्रित और भावुक हो सकते हैं। कोई भावनात्मक घटना या कलह भी आपके परिवार पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है। आमदनी में वृद्धि होगी और काम में भी तेजी आएगी। यात्रा योग है। घर और दुकान को लेकर विवाद हो सकता है। भाई विपक्ष में रह सकते हैं। कर्ज से जुड़ी समस्या भी हो सकती है। अदालती विवादों में पक्ष कमजोर हो सकते हैं। बहुत काम होगा। संतान का सहयोग मिलेगा। भाइयों का सहयोग बढ़ेगा और विवाद खत्म होने की संभावना है। नया वाहन खरीदने के इच्छुक हैं।

लव लाइफ: इस महीने आप अपने प्रेम जीवन को मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे और काफी हद तक सफल भी होंगे। प्रेम जीवन के लिए महीने के अधिकांश दिन अच्छे रहेंगे।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरीपेशा लोगों को इस माह कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। कारोबारियों को लेन-देन में जोखिम नहीं लेना चाहिए। आपको दूसरों पर भरोसा करके पैसे या सामान उधार नहीं देना चाहिए, नहीं तो कुछ लोग आपको धोखा दे सकते हैं।

स्वास्थ्य: इस माह आपको पुरानी बीमारियों से निजात मिल सकती है। योग और व्यायाम करने से आपको ऊर्जा मिलेगी।



फरवरी 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने परिवार के सदस्यों के साथ संबंधों में सुधार होगा। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। कुछ समय किसी सुखद यात्रा या किसी शुभ कार्यक्रम में व्यतीत होगा। भाइयों का सहयोग मिलेगा। जमीन आदि के सौदे में कानूनी अड़चनें आ सकती हैं। इसलिए इस महीने संपत्ति के मामले से बचने की कोशिश करें। नए कार्य प्राप्त होंगे और परियोजना सफल होगी। जमीन के मामले में आपको सफलता मिलेगी। संतान से सुख मिलेगा। आमदनी अच्छी बनी रहेगी। छात्रों को पढ़ाई में पिछड़ने का डर सता रहा है।

लव लाइफ: रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी। पार्टनर के साथ धार्मिक अनुष्ठान में शामिल हो सकते हैं।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में सावधानी बरतने का समय है। व्यापार में लाभदायक सौदे होंगे। भविष्य के लिए कुछ बड़ी योजनाओं की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

स्वास्थ्य: सेहत के मामले में विशेष सावधानी बरतने का समय है। दांत, मांसपेशियां और चोटें समस्या को बढ़ा सकती हैं।



मार्च 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस माह अनावश्यक कार्यों पर खर्चा होगा और अधिक बाधाएं उत्पन्न होंगी। विवाद भी पैदा होगा। आमदनी बनी रहेगी लेकिन खर्च अधिक होगा। सहयोग की आशा व्यर्थ जाएगी। लालची योजनाओं से सावधान रहें। परिवार में कुछ अवांछित तनाव हो सकता है। संतान की ओर से परेशानी या कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है। पारिवारिक मामलों में आपको थोड़ा धैर्य से काम लेना होगा। खर्चा भी अधिक रहेगा। विरोधी की वाणी नरम रहेगी और समय पर काम होगा। आपको परेशानी से मुक्ति मिलेगी और संतान का सहयोग मिलेगा। विवादित मामलों में पक्ष मजबूत रहेगा और भाइयों से सहयोग मिलेगा।

लव लाइफ: पार्टनर का सहयोग मिलेगा, लेकिन विवाद होने की संभावना है। किसी बात पर बहस न करें। बातचीत में शब्दों का चयन सोच-समझकर करें।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में परिस्थितियां विपरीत हो सकती हैं। कोई महत्वपूर्ण सौदा या कोई बड़ा निवेश करने से बचें। व्यापार में खर्च अधिक और लाभ कम होगा।

स्वास्थ्य: इस माह आपके लिए मानसिक तनाव और थकान संभव है। कुछ व्यायाम और कसरत करें। अगर आप खुद को विवादों से दूर रखेंगे तो यह आपकी सेहत के लिए काफी अच्छा रहेगा।



अप्रैल 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं इस माह परिवार का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपने परिवार की मदद ले सकते हैं। भाइयों का सहयोग मिलेगा। मित्र भी आपसे मित्रवत रहेंगे। संपत्ति से लाभ और कुछ राहत मिलने की संभावना है। अगर कोई पुराना कानूनी विवाद चल रहा है तो इससे आपको थोड़ी राहत मिल सकती है। कार्य अधिक होंगे और समय पर पूरे भी होंगे। व्यापार लाभ में भी वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को हर प्रकार की सफलता मिलेगी। लाभ वृद्धि के साथ सहयोग भी मिलेगा। वाहनों के प्रयोग में सावधानी बरतें और किसी का अपमान न करें।

लव लाइफ: प्रेमियों के लिए समय हर तरह से अनुकूल रहेगा। हालांकि माह के मध्य में जीवनसाथी के साथ कुछ तनाव हो सकता है।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी पर आपका काम योजना के अनुसार समय पर पूरा होगा। व्यापार में अच्छा लाभ देने का समय माह की शुरुआत में रहेगा।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है। पेट के रोगों से भी आपको राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें :

वार्षिक राशिफल 2023 सिंह राशिफल: धन -सम्मान, सिंह राशि वालों को साल 2023 में क्या-क्या मिलेगा?

वार्षिक राशिफल 2023 मेष राशिफल : कैसा रहेगा साल 2023, फायदा होगा या नुकसान ?

वार्षिक राशिफल कुंभ राशि 2023 : कैसा रहेगा साल 2023, नौकरी या बिजनेस, किसमें होगा फायदा?

वार्षिक राशिफल मिथुन राशि 2023 : कैसा रहेगा साल शनि-सेहत और परिवार , जानें क्या-क्या मिलेगा आपको?

 वार्षिक राशिफल कर्क राशि 2023 : कैसा रहेगा साल खर्च और चुनौतियां , जानें क्या-क्या मिलेगा आपको?

वार्षिक राशिफल 2023 कन्या राशि : परिवार - नौकरी और शनि का असर, साल 2023 में कैसा होगा कन्या राशि वालों का हाल?

वार्षिक राशिफल 2023 तुला राशि : चुनौती-साजिश और सर्जरी, चंद्रमा और मंगल के कारण धन आएगा, लेकिन वह बच नहीं पाएगा कैसा रहेगा साल 2023?



मई 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस माह आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। शुभ समाचार प्राप्त होगा। व्यापार अच्छा रहेगा। कार्यस्थल पर माहौल सौहार्दपूर्ण रहेगा। परिवार के लिए अच्छा समय है। भाइयों का सहयोग मिलेगा। आपको अपने माता-पिता से मदद और आशीर्वाद मिल सकता है। संतान पक्ष से आप संतुष्ट रहेंगे। भाइयों का सहयोग मिलेगा। काम की तारीफ होगी। भाग्य मदद करेगा। पुराने अटके काम पूरे होंगे। विदेश जाने वालों को सफलता मिलेगी। विवादों में जीत होगी और काम अच्छे से पूरे होंगे। विद्यार्थियों को बेहतर परिणाम मिलेंगे और प्रतियोगिता में जीत हासिल करेंगे।

लव लाइफ: लव लाइफ में अगर कोई विवाद या गलतफहमी है तो वह इस महीने सुलझ जाएगी। जीवनसाथी से अच्छा सहयोग और सहयोग मिलेगा।

नौकरी-व्यवसाय: इस महीने आप नौकरी पर कई असंभव कार्यों को पूरा कर सकते हैं। व्यापार के लिए समय अच्छा रहेगा। किसी तरह के नुकसान की आशंका नहीं है।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए समय अच्छा हो सकता है। किसी तरह की बीमारी होने की संभावना नहीं रहती है।



जून 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने परिवार में मतभेद खत्म हो सकते हैं। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। आपके प्रति सभी का व्यवहार सकारात्मक और सहयोगात्मक रहेगा। मित्रों से मुलाकात होगी। यदि संपत्ति को लेकर कोई कानूनी विवाद है तो मामला थोड़ा आपके पक्ष में झुक सकता है। संपत्ति से लाभ होने की संभावना है। बेहतर आमदनी और अधिक काम के साथ क्रेडिट भी मिलेगा। धार्मिक कार्यों और पदोन्नति से योजनाएं सफल होंगी। बड़े आयोजनों में भाग लेने का मौका मिलेगा। कोई समस्या उत्पन्न होने की संभावना नहीं है। आपको विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे और प्रेम में सफलता मिलेगी।

लव लाइफ: पार्टनर से किसी बात पर नोक-झोंक हो सकती है। हालांकि आपका विवाद ज्यादा नहीं बढ़ेगा। 

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी के लिए समय अनुकूल रहेगा। काम ज्यादा होगा लेकिन आप सब कुछ मैनेज करने में सफल रहेंगे। बिजनेस के लिए किसी नए प्रोजेक्ट या नए बिजनेस की योजना भी बना सकते हैं।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव की संभावना है। यदि आप ब्लड प्रेशर या हृदय रोग से परेशान हैं तो इस माह अतिरिक्त सावधानी बरतें।



जुलाई 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि यह महीना भाग्य, धन लाभ और अधिकारियों या वरिष्ठों की खुशी के साथ रहेगा। लक्ष्य समय पर प्राप्त होगा और योजनाएं सफल होंगी। जमीन और वाहन से लाभ होगा। विवादित मामलों में विजय प्राप्त होगी। नए कार्य प्राप्त होंगे। जमीन को लेकर विवाद हो सकता है। आपकी सूझबूझ और अनुभव से इसे जल्द ही सुलझाया जा सकता है। कोई नई डील या ऑफर आपके सामने आ सकता है। शक्ति उत्तम रहेगी और जिम्मेदारी भी बढ़ेगी। विरोधी अधिक परेशानी पैदा करने की योजना बना सकते हैं।

लव लाइफ: पार्टनर का सहयोग बना रहेगा। रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी। भविष्य की योजनाओं पर चर्चा होगी।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी के लिए समय उत्तम रहेगा। इस महीने की शुरुआत से आपको व्यापार में बेहतरीन अवसर मिल सकते हैं। लाभ में वृद्धि होगी।

स्वास्थ्य: यह महीना सेहत के प्रति सावधान रहने का समय है। सिरदर्द, पेट का दर्द और जोड़ों के दर्द के संकेत हैं।



अगस्त 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस माह परिवार में अच्छा माहौल रहेगा। आपकी बातों को महत्व मिलेगा और योजनाओं का भी सहयोग मिलेगा। परिवार वालों का सहयोग बना रहेगा। मित्रों से मुलाकात होगी। संपत्ति से लाभ मिल सकता है। आपको अपने आसपास देखना होगा। कुछ अच्छे गुण आपकी नजर में आ सकते हैं। लाभ मिलने के योग हैं। रुके हुए कार्य पूरे होंगे। लेन-देन में सावधानी बरतें। मित्रों का सहयोग मिलेगा और धार्मिक कार्य करने का मौका मिलेगा। काम में नई जिम्मेदारियां भी मिल सकती हैं।

लव लाइफ: पार्टनर के साथ प्रेम बढ़ेगा। आपसी समझ अच्छी रहेगी। प्रेमियों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। गुप्त संबंधों के लिए समय प्रतिकूल है।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में पदोन्नति के प्रबल योग हैं। व्यापारिक लेन-देन और कर्ज के लेन-देन में सावधानी बरतने का समय है। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए समय अच्छा है। पुरानी बीमारियों को लेकर आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं, चिंता करने की जरूरत नहीं है।



सितंबर 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने के शुरुआती 20 दिन धन लाभ के रहेंगे। इस दौरान यदि आप संपत्ति की खरीद-फरोख्त से जुड़े काम पूरे करते हैं तो आपको लाभ मिल सकता है। पारिवारिक कोई बड़ी समस्या समाप्त हो सकती है। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। संतान से संबंध अच्छे रहेंगे। भाइयों का भी सहयोग मिलेगा। सरकारी कार्यों में गति आएगी और चिंता बनी रहेगी। कमीशन का काम करने वालों को सफलता मिलेगी। नई जगहों पर जाने का मौका मिल सकता है। विदेशियों की वीजा समस्या खत्म हो जाएगी।

लव लाइफ: प्रेमियों के लिए समय अच्छा रहेगा। अतिथि के आगमन से मन प्रसन्न रहेगा। प्रेम बढ़ेगा। किसी बात पर वाद-विवाद हो सकता है। प्रेमियों के लिए समय अच्छा रहेगा।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी के लिए समय अनुकूल है। प्रगति के अवसर आएंगे और आपको कोई नया प्रोजेक्ट भी मिल सकता है। व्यापार को नई ऊंचाईयों पर ले जा सकते हैं।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन महीने की शुरुआत में मंगल की दृष्टि से रक्त संबंधी रोगों के कारण कुछ परेशानी हो सकती है।



अक्टूबर 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने पारिवारिक समय अच्छा रहेगा। धार्मिक कार्यों में समय व्यतीत होगा। भाइयों का सहयोग मिलेगा। कुछ नए दोस्त बन सकते हैं। कोई पुराना मित्र भी मिल सकता है। संपत्ति में कुछ वृद्धि हो सकती है। किसी पुराने जमीन विवाद में आपके पक्ष में हो सकता है। संपत्ति से लाभ मिल सकता है। काम की चिंता करें। लोग निजी काम में दखल दे सकते हैं। गुप्त योजनाएँ भी सामने आ सकती हैं। आय स्थिर रहेगी और लंबित कार्यों के लिए प्रयास करने होंगे। विदेश यात्रा में परेशानी होगी। व्यर्थ के कार्यों में समय नष्ट होगा।

लव लाइफ: पार्टनर के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। रिश्तों में मधुरता आएगी। प्रेमियों के लिए समय अनुकूल रहेगा।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी के नए प्रस्तावों का समय है। व्यापार के लिए समय उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। कोई बड़ा काम हो सकता है।

स्वास्थ्य : सेहत के लिए समय मिलाजुला रहेगा। मौसमी बीमारियों से दूर रहें।



नवंबर 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि यह माह परिवार के लिए अनुकूल रहेगा। आपको कुछ मामलों में सफलता मिलेगी, जिससे परिवार की खुशियों में वृद्धि होगी। भाइयों और मित्रों का सहयोग और समर्पण दोनों मिलेगा। घर में कोई शुभ कार्य हो सकता है। विदेश जाने की इच्छा रखने वालों को सफलता मिलेगी। संतान में प्रसन्नता रहेगी और तनाव समाप्त होगा। आय में वृद्धि होगी और निवेश में लाभ होगा। नई जमीन और मकान खरीदने की योजना बनेगी। माता-पिता से सुख मिलेगा और काम भी अधिक होगा। बच्चों का सहयोग मिलेगा। परिवार के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। रिश्तेदार आ सकते हैं।

लव लाइफ: जीवनसाथी से उपहार मिल सकता है। प्रेमियों को सफलता मिलेगी। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त होंगे।

नौकरी-व्यवसाय: इस महीने में आपको ऑफिस में तरह-तरह के काम करने पड़ सकते हैं। आपको व्यापार में सफलता मिलने की संभावना है।

स्वास्थ्य : स्वास्थ्य के लिए समय अनुकूल रहेगा। इस माह आपके लिए स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या नहीं है।



दिसंबर 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस माह शक्ति उत्तम रहेगी और लंबित कार्य समय पर पूरे होंगे। इसमें शामिल लोगों की अज्ञानता आत्म-नुकसान का कारण बन सकती है। नई कार्य योजनाएं बनेंगी। विदेश में रहने वालों को सफलता मिलेगी। काम में तेजी आएगी और सफलता मिलेगी। योजनाएं सही रूप लेने में सक्षम होंगी। जमीन से लाभ होगा। कीमती धातुओं में काम करने वालों को भी सफलता मिलेगी। कर्ज की वसूली होगी। माह सुखद रहेगा। मनोरंजन पर समय व्यतीत होगा। मित्रों से मिलना होगा और सहयोग भी मिलेगा।

लव लाइफ: पार्टनर आपको कोई तोहफा दे सकता है। किसी बात को लेकर तनाव की संभावना है। सिंगल लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा।

नौकरी-व्यवसाय: काम में दबदबा अच्छा रहेगा। व्यापार में लाभ के अवसर मिल सकते हैं। धातु और कीमती पत्थरों के व्यापार से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य के लिए समय अनुकूल रहेगा। शारीरिक और मानसिक तनाव रहेगा। योग करने में समय लगेगा।

Share this story