वाराणसी में तेलुगु लोगों के लिए करिवेना धर्मशाला

Karivena Dharamsala for Telugu People in Varanasi

Newspoint24/newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ 

वाराणसी। धार्मिक नगरी वाराणसी में आने वाले तेलुगु लोगों के लिए करिवेना का धर्मशाला शुरू किया गया है। नये धर्मशाला में भक्तों के लिए कमरों में आधुनिक सुविधायें दी जायेंगी।

एक सौ वर्ष से अधिक पुराने धार्मित संस्थान अखिल भारतीय करिवेना सत्रम प्रसिद्ध के इस नये धर्मशाला के शुभारंभ के मौके पर इंजीनियरिंग एवं निर्माण क्षेत्र की प्रमुख कंपनी मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के निदेशक प्रदीप भी मौजूद थे।

संस्थान द्वारा आज जारी बयान के अनुसार करिवेना एक सदी पुरानी धार्मिक संस्था है, जिसकी शुरुआत आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के आत्मकुर के पास करिवेना नामक एक छोटे से गाँव में की गयी थी।

करिवेना जरूरतमंदों को मुफ्त में खाना खिलाती है। देश की सभी 12 शाखाओं जैसे श्रीशैलम, रामेश्वरम, महानंदी, शिरडी, आलमपुर, भद्राचलम और त्रिपुरांतकम में मुफ्त भोजन दिया जाता है।

संगठन विजयवाड़ा में वृद्धाश्रम, कुरनूल के संकर मंदिरम में वेद स्कूल का भी संचालन करता है। सभी शाखाओं में आवास भी उपलब्ध है।

इसी तरह, तेलंगाना में यादाद्री अन्नदानम के लिए एक नया स्थान है। यह तमिलनाडु के अरुणाचलम और आंध्र प्रदेश के तिरुमाला में एक बड़ी, नवीनतम सुविधा के साथ आ रहा है।

Share this story