(संशोधित) अखिलेश बोले- भाजपा पर भरोसा नहीं, कोरोना वैक्सीन लगवाने से इनकार

newspoint24.com/newsdesk

लखनऊ। प्रदेश सरकार कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होने पर जहां उसे लोगों तक सुविधाजनक तरीके से मुहैया कराने के लिए व्यवस्थाएं बनाने में जुटी है वहीं इस पर सियासत शुरू हो गई है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वैक्सीन नहीं लगवाने का बयान दिया है। 

अखिलेश ने शनिवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में मीडिया कर्मियों से कहा, 'मैं तो अभी वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा। वो भी बीजेपी की वैक्सीन। हमारी सरकार आएगी तो सबको फ्री वैक्सीन मिलेगी।' उन्होंने कहा कि वह भाजपा का भरोसा नहीं कर सकते। सपा अध्यक्ष ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि जो सरकार ताली और थाली बजवा रही थी, वो वैक्सीनेशन के लिए इतनी बड़ी चेन क्यों बनवा रही है। ताली और थाली से ही कोरोना को भगवा दें ना। 

अखिलेश के इस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते  उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव को वैक्सीन पर भरोसा नहीं है और उत्तर प्रदेश वासियों को अखिलेश यादव पर भरोसा नहीं है। उन्होंने कहा कि अखिलेश का वैक्सीन पर सवाल उठाना, हमारे देश के चिकित्सकों एवं वैज्ञानिकों का अपमान है, जिसके लिए उन्हें माफी माननी चाहिए।

प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियों को लेकर राजधानी लखनऊ के छह स्थानों पर शनिवार को पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) अभियान चलाया गया। यह अभियान छह स्थानों सीएचसी माॅल, मलिहाबाद, सहारा हास्पिटल, केजीएमयू, आरएमएल तथा एसजीपीजीआई में चलाया गया।

अपर मुख्य सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक अब पूरे प्रदेश में 05 जनवरी से ड्राई रन अभियान चलाया जायेगा। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन की तैयारियां चल रही हैं, जिसके अन्तर्गत कोविड चेन का विस्तार, स्टोरेज की व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही वैक्सीन रखने वाले स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जा रहे हैं। कोविड वैक्सीन के भण्डारण के साथ-साथ वैक्सीन लक्षित समूहों को चरणबद्ध तरीके से लगाने की व्यवस्था की जायेगी।
 

Share this story