गहलोत के दिल्ली दौरे से मंत्रिमंडल विस्तार एवं संगठन में फेरबदल की अटकलें और तेज

Ashok Gehlot

Newspoint24 / newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ 



जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली जाने पर प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार एवं संगठन में फेरबदल की अटकलें और तेज हो गई है।

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह को बदलने के समय पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरिश चौधरी ने एक बयान में यह कहा था कि श्री गहलोत का प्लेन जब दिल्ली उत्तर जाएगा तब मानना कि मंत्रिमंडल का विस्तार शीघ्र होने वाला है।
प्रदेश के राजस्व मंत्री श्री चौधरी से उस समय पुछा गया था कि मंत्रिमंडल का विस्तार कब होगा। बयान के आधार पर प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा ने जोर पकड़ा है।

इससे पहले राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन द्वारा मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में कई बार संकेत दिये लेकिन यह चर्चा तक ही सीमित रह गया। श्री माकन ने जयपुर में विधायकों से मिलकर सरकार और मंत्रियों के बारे में रायशुमारी भी ली। इस आधार पर श्री माकन ने कुछ मंत्रियों को हटाने और संगठन के काम में लगाये जाने के संकेत दिये थे।

चिकित्सा मंत्री डा रघु शर्मा को हाल ही में गुजरात का प्रभारी बनाना इसी कवायद का हिस्सा माना जा रहा है।
पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बगावत करने के बाद हुए समझौते में मंत्रिमंडल विस्तार पर उनके विधायकों को लेने की शर्त पर पिछले समय से कयास ही लगते रहे हैं।

श्री पायलट भी अपने समझौते की शर्त को मनवाने के लिए दबाव बनाना शुरू किया लेकिन कुछ समय से वह भी इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी चुप्पी साध रखी थी। बाद में उनका स्वास्थ्य भी खराब हो गया तथा विधानसभा उपचुनाव के कारण भी मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा बंद पड गई।
 

Share this story