वानखेड़े: नवाब मलिक के खिलाफ कानूनी लड़ाई के लिए तैयार , मलिक: कठपुतली है वह लोगों को फर्जी मामलों में फंसाता है

वानखेड़े बोले नवाब मलिक के खिलाफ कानूनी लड़ाई के लिए तैयार  , मलिक ने कहा कठपुतली है वह लोगों को फर्जी मामलों में फंसाता है

Newspoint24 / newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ 

मुंबई।  नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के बीच जुबानी जंग अब बाप और परिवार तक आ गई है , समीर वानखेड़े ने गुरुवार को कहा कि वह अपने परिवार के सदस्यों के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाने को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता एवं राज्य के मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ेंगे।

 वानखेड़े ने यहां एक पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जब से उन्होंने एनसीबी ज्वाइन की, वह कभी दुबई नहीं गये। हां, वह कॉलेज के समय में अपने माता-पिता की अनुमति से कॉलेज के दोस्तों के साथ दुबई गये थे।

एनसीबी अधिकारी ने पूछा कि उन्होंने दुबई जाकर क्या कुछ गलत कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह श्री मलिक का सम्मान करते हैं, वह एक अच्छे मंत्री हैं।

 वानखेड़े ने कहा कि मामले को अदालत में उठाने के लिए उन्हें संबंधित प्राधिकरण से अनुमति लेनी होगी। इसके बाद वह श्री मलिक के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ेंगे।

इससे पहले दिन में, पुणे में श्री मलिक ने श्री वानखेड़े के परिवार के सदस्यों पर मालदीव और दुबई जाने संबंधी कई आरोप लगाये थे। उन्होंने श्री वानखेड़े पर भारतीय जनता पार्टी से ताल्लुक रखने का भी आरोप लगाया था।

एनसीबी और एनसीपी के नेता और मंत्री नवाब मलिक के बीच की लड़ाई लगातार बड़ी होती जा रही है। महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री मलिक ने गुरुवार शाम को फिर से एनसीबी चीफ समीर वानखेड़े पर हमला करते हुए कहा कि उनके पास (केंद्र सरकार) वानखेड़े नाम की एक कठपुतली है। वह लोगों को फर्जी मामलों में फंसाता है।

नवाब मलिक ने कहा एक साल के भीतर अपनी नौकरी से हाथ धो बैठेंगे वानखेड़े
मलिक ने कहा- मैं वानखेड़े को चुनौती देता हूं कि वो एक साल के भीतर अपनी नौकरी से हाथ धो बैठेंगे। आपको जेल भेजने तक जनता चुप नहीं बैठने वाली। हमारे पास आपके हर फर्जी मामलों के सबूत हैं। मलिक यहीं नहीं रुके। उन्होंने वानखेड़े से सवालिया लहजे में पूछा- बताओ तुम्हारा बाप कौन है? जो दबाव बना रहा है। नवाब मलिक किसी के बाप से नहीं डरने वाला।


मलिक का आरोप वानखेड़े ने दुबई और मालदीव जाकर बॉलीवुड स्टार्स से वसूली की
इससे पहले गुरुवार सुबह मलिक ने आरोप लगाया था कि वानखेड़े ने दुबई और मालदीव जाकर बॉलीवुड स्टार्स से वसूली की है। मलिक के इन आरोपों पर एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने दैनिक भास्कर से बात करते हुए कहा कि नवाब मालिक झूठे हैं और वे इस मामले में उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। अपने अधिकारी के समर्थन में शाम को एनसीबी ने भी एक बयान जारी किया और कहा कि वानखेड़े एनसीबी जॉइन करने के बाद कभी भी दुबई नहीं गए।

अल्पसंख्यक समाज के एक सम्मेलन में बोले मलिक वानखेडे फर्जी इंसान , इसका पिता बोगस था

पुणे जिले के मावल में अल्पसंख्यक समाज के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए मलिक ने कहा कि जब एनसीबी ने मेरे दामाद को गिरफ्तार किया, तो यह (वानखेडे) मेरे पास मैसेज भेजकर सफाई दे रहा था कि उसने कुछ नहीं किया है। ऊपर से कार्रवाई करने का उस पर दबाव था। इस पर मलिक ने वानखेडे से सवाल पूछा है कि तुम पर दबाव डालने वाला तुम्हारा बाप कौन था? इसका जवाब तुम्हें हमें देना होगा।

एनसीपी नेता ने कहा कि वानखेडे कितना फर्जी इंसान है। इसके पूरे सबूत मेरे पास हैं। इसका पिता बोगस था। इसके परिवार के लोग बोगस हैं।

मालदीव और दुबई में क्या कर रहे थे वानखेड़े?
मलिक ने एक वीडियो जारी कर कहा कि कोरोना काल में फिल्म इंडस्ट्री की कई हस्तियां मालदीव और दुबई में थीं। उस वक्त वानखेड़े के परिवार के लोग भी इन जगहों पर गए थे। वानखेड़े की बहन जसमीन वानखेड़े की सोशल मीडिया की एक फोटो भी मलिक ने अपने आरोप को पुख्ता करने के लिए जारी की। मलिक ने वानखेड़े से पूछा कि आखिर उनके परिवार के लोग मालदीव और दुबई में क्या कर रहे थे और वे खुद भी इस दौरान वहां थे या नहीं?

मलिक सरासर झूठ बोल रहे हैं: वानखेड़े
उधर, वानखेड़े ने कहा कि कैबिनेट मंत्री होते हुए नवाब मलिक सरासर झूठ बोल रहे हैं। मैं जिंदगी में कभी भी दुबई नहीं गया। मलिक अब यह कार्टून नेटवर्क चलाना बंद करें। मैं उनको जल्द ही लीगल नोटिस भेजने वाला हूं।

झूठे आरोपों का जवाब देने के लिए टाइम नहीं
वानखेड़े ने कहा कि मैं नारकोटिक्स संबंधित कार्रवाई में ज्यादा व्यस्त हूं। लिहाजा मेरे पास बेबुनियाद व झूठे आरोपों का जवाब देने का वक्त नहीं है। मलिक मंत्री होने के बावजूद एक नंबर के झूठे हैं, क्योंकि वह मेरे खिलाफ लगातार आधारहीन आरोप लगा रहे हैं।

मैं सरकार से अनुमति लेकर अपने खर्च पर मालदीव गया था
मालदीव जाने के सवाल पर वानखेड़े ने कहा कि वे मालदीव सरकार से अनुमति लेकर और अपने खर्च से परिवार के साथ गए थे। उन्होंने कहा कि जब से एनसीबी ने ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ करना शुरू किया है, तब से कुछ लोग बौखला कर एनसीबी को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

मलिक एनसीबी पर लगातार लगा रहे आरोप
नवाब मलिक लगातार एनसीबी के खिलाफ खास कर वानखेड़े के खिलाफ आरोप लगा रहे हैं। पहले मलिक ने क्रूड ड्रग्स पार्टी मामले में आर्यन खान को फर्जी ढंग से गिरफ्तार किए जाने का आरोप लगाते हुए इस केस के गवाह किरण गोसावी को वांटेड और मनीष भानुशाली के भाजपा कार्यकर्ता होने का खुलासा किया था।
इसके बाद फ्लेचर पटेल नामक एक युवक का फोटो जारी करते हुए मलिक ने खुलासा किया कि यह शख्स एनसीबी के तीन अलग-अलग मामलों में पंच है। मलिक ने एनसीबी द्वारा फ्लेचर पटेल को इंडिपेंडेंट पंच बताए जाने को झूठा बताते हुए वानखेड़े और उनकी बहन के साथ उसके फोटो को सार्वजनिक किया था।

Share this story